The Diary Game : 20 Sep 2020 - 12th Entry - Very energetic and a good day

in Best of India4 years ago

मेरे प्रिय मित्रों, नमस्कार! आशा है कि आप सभी स्वस्थ और अच्छे होंगे। आज नई ऊर्जा के साथ मेरी 12वीं डायरी प्रविष्टि है। मैं @steemitblog और अपने स्टीमेट दोस्तों का आभारी हूं जो हमेशा मेरी मदद करते हैं। मुझे अपनी दिनचर्या साझा करना बहुत पसंद है और मैं इसे आपके साथ साझा करने के लिए हमेशा बहुत उत्साहित हूं। आशा है आप सभी आज की दिनचर्या पंसद करेंगे । तो चलिए बात करते हैं मेरी दिनचर्या की।

IMG_20180308_190615.jpeg

IMG_20180308_190445.jpeg

आज मेरे पास बहुत ऊर्जावान और एक अच्छा दिन था। मैं 4.30 बजे उठा, कल रात मैं जल्दी सो गया था। उसके बाद मैंने एक गिलास गुनगुना पानी पिया और फिर मैं अपने बच्चों के साथ घूमने चला गया। हम एक बहुत ही आकर्षक जगह पर गए जो मेरे घर से थोड़ा दूर थी। लेकिन वहां जाकर हमें बहुत अच्छा लगा। वहां बहुत सुंदर पेड़ पौधे थे और सूर्योदय का दृश्य बहुत ताजगी दे रहा है। आज हम जिस स्थान पर गए, वह बहुत बड़ा था और लोग घूमने और खेलने के लिए आते थे। बहुत चलने के बाद हम खेलने चले गए। खेलने के बाद हमने कुछ आराम किया और घर वापस आ गए। कुछ समय के आराम के बाद, मैं स्नान करने के लिए बाथरूम में गया, घर पर अपनी दैनिक पूजा (पूजा) की, मैंने जो कुछ भी है उसके लिए आभार व्यक्त किया। इसके बाद iI ने कुछ ख़बरों की अपडेट के लिए सुबह 8:45 बजे अपना लैपटॉप खोला, उसी समय मैंने अपनी Steemit प्रोफाइल और youtube चैनल को भी चेक किया। उसके बाद मैंने नाश्ता किया और अपने ऑफिस चला गया।

IMG_20200912_111397.jpg

ऑफिस की दिनचर्या लगभग एक जैसी होती हैं। कार्यालय पहुंचते ही, मैंने अपने सहायकों को नमस्ते किया।फिर उंनसे थोडी सी बात-चीत की। फिर धीरे-धीरे समय बीत गया और हमनें आज का शेड्यूल लगाया और फिर मैंने अपने संपादक से आज की न्यूज़ के बारे में पूछा। उन्होंने मुझे बहुत सी खबरों के बारे में बताया। उनमे से कुछ सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरीके की खबरों के बारे में बताया। उनमें से मैंने कुछ सकारात्मक खबरों को शेयर कर रहा हूँ।

IMG_20180308_190651.jpg

IMG_20180308_190845.jpg

IMG_20180308_190841.jpg

IMG_20180308_190843.jpg

भारत में जगह-जगह स्वच्छता और अंतरराष्ट्रीय ओजोन संरक्षण सप्ताह चल रहा हैं। इसके अन्तरगात सफाई अभियान और पौधरोपण किया जा रहा है। इस सप्ताह में कार्यकर्ता पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए बहुत से कार्यक्रम आयोजित करते है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पर्यावरण को जागरूक करके पर्यावरण को स्वच्छ बना सके। कार्यकर्ताओं ने वृक्षरोपण करा और बहुत से पौधे लगाए। साथ में सामाजिक जगहों की सफाई भी करी।

WhatsApp Image 2020-09-21 at 10.58.47 PM.jpeg

उसके बाद मैं घर पहुँचा। मैंने डिनर लिया और पोस्ट की तैयारी करने लगा। फिर मैंने विभिन्न लोगों द्वारा लिखी गई कुछ डायरी पोस्ट पर जाकर कुछ विचार प्राप्त किए, मुझे डायरी पोस्ट पढ़कर बहुत सी बातें पता चलीं जो मुझे हर दिन कुछ नया करने में मदद करती हैं। कुछ विचार करने के बाद, मैंने @thediarygame के लिए डायरी प्रविष्टि लिखने का काम पूरा कर लिया और मैंने इसे प्रस्तुत किया। फिर मैं रात को 11.00 बजे तक सो गया।

सबको धन्यवाद

#India

Team : @teamsteemitindia

Have a good day.

@arvindkumar

Sort:  

@arvindkumar जी आप अपनी दिनचर्या बहुत अच्छे से Diary post पर लिखते है. मुझे तुमारी पोस्ट बहुत अच्छी लगी.
बहुत बहुत धन्यवाद हमारे साथ diary सांझा करने के लिए 👍
#onepercent #india #affable

Thanks for nice comment my friend
#onepercent #india #affable

Welcome dear 🙂
#affable

आपकी डायरी पोस्ट पढ़ के हमे भी बहत ख़ुशी हुयी। आपने सच कहाँ यह पेड़ पौधे हमारे जीवन सबसे अचे मित्र इनकी संरक्षण करना होगा आज की पीढ़ी को, और सफाई भी उतनी ही जरुरी है। कोरोना संकट मैं तोह यह और भी जरुरी हो जाता है।

धन्यवाद

#onepercent #india #affable

You have been upvoted by @sapwood A Country Representative from INDIA I am voting with the Steemit Community Curator @steemcurator07 account to support the newcomers coming into steemit.


Follow @steemitblog for the latest update on Steem Community and other writing challenges and contest such as The diary game

Also join LUCKY 10S

Thank you very much

आजकल स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इससे भारत स्वच्छता की ओर अग्रसर है।

Very nice diary game from your side
You clicked very nice picture of street
Please use some captions. Maybe your diary post more readable.
Have a great day
#onepercent #india #affable

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.13
JST 0.027
BTC 59149.53
ETH 2749.59
USDT 1.00
SBD 2.29