The Diary Game is 72th entry on 05 Nov 2020. Online readingsteemCreated with Sketch.

in Best of India4 years ago

Hi. You will like my blog. Here are the 71th entries in my diary. Today I am starting #thediarygame again. Let's talk about my activities.

सुबह उठने में बहुत देर हो चुकी है। लगभग 6:20 मिनट पर मुझे एक आवाज़ सुनाई देती है। मुझे लगता है कि कोई सपने में बोल रहा है। लेकिन दिन निकल चुका गया। मै रसोई जाता हॅू। वहीं गर्म पानी करते हुए।

कुछ समय बाद मैंने अपने हाथों और मुंह को अच्छी तरह से धोया। 7 बजे मेरा अभ्यास शुरू किया। मैंने केवल 45 मिनट तक व्यायाम किया। आज, बाकी अभ्यास अगले दिन किया जा सकता है। इसलिए मुझे समय पर उठना होगा।

20201018_073228.jpg

A bird sitting on tree in the morning.

8 बजे मैं टहलने चला गया। मुझे आज फिर वही पक्षी बैठा मिला। मुझे इस पक्षी के बारे में आश्चर्यजनक लगता है। लेकिन इस ठंड के कारण, यह पक्षी एक ही स्थान पर बैठा रहता है।

घर पहुंच गए। नहाने की तैयारी उसके बाद मैं बाथरूम गया। वहाँ एक अच्छा स्नान किया।

9 बज चुके थे। फिर मैंने अच्छा नाश्ता किया। फिर अपने भी लांचबॉक्स रखा है। मेरी बाइक में सभी सामान रखते हैं। फिर मैंने अपने पिताजी का लॉंचबॉक्स लिया। मैंने उसे बाइक से बैग में भी रखा।

20201028_094231.jpg

‌‌‌ ‌‌‌ Teachers are teaching children online.

10 बजे ऑफिस पहुंचे। वहां जाने के बाद कंप्यूटर को साफ किया। फिर बच्चों का ऑनलाइन डाटा भेजना शुरू किया। इसके लिए मुझे सभी बच्चों की कक्षा के अनुसार काम भेजना होगा।

वर्तमान में हमारे पास 6 शिक्षक हैं। जिसमें पहले शिक्षक ने अपने काम करना शुरू कर दिया है। इस टीचर का नाम रीना है। वह हिंदी पढ़ाता है। उसे कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को हिंदी का काम भेजना है।

हम बच्चों को ऑनलाइन भेजने से पहले सभी डेटा रिकॉर्ड करते हैं। यह कैमरा मोबाइल का उपयोग कर रहा है। हर दिन 100 जीबी डेटा है। हम हर दिन TCS को अपलोड करते हैं।

20201013_161824.jpg

Students doing computer courses.

दोपहर हो गई है। फिर मैंने अपना लॉन्च बॉक्स खोला है। गाजर और आलू की सब्जी बनाई गई थी। यह सब्जी बड़ी स्वादिष्ट होती है। साथ में दही। मुझे ऐसा लगता है। उस पिता ने शाम को बाजार से गाजर की सब्जी ले गया है।

लगभग 2 बज चुके थे। फिर हमने छात्रों को कोचिंग देना शुरू किया। सरकार ने हमें छूट दी है। इसलिए हमने पढ़ाना शुरू कर दिया है। लेकिन जल्द ही सभी बच्चों का आना शुरू हो जाएगा। हमने लगभग 2 बजे से 6 बजे तक सभी बच्चों का एक बैच तैयार किया है। कुछ बैच को समय पर पूरा किया जाएगा

20201022_175456.jpg

My friends Repair the motherboard.

3 बज चुके हैं फिर मेरा कंप्यूटर खराब हो गया। आज, कंप्यूटर अचानक बंद हो जाते हैं। इसका BIOS समस्या हो गयी है। इसके लिए मुझे BIOS सॉफ्टवेयर को ठीक करना होगा।

फिर मैं अपने दोस्त के पास गया। उसे सभी हार्डवेयर आइटम मिलते हैं। यह मेरी मदरबोर्ड को आसानी से ठीक कर सकता है। सॉफ्टवेयर खोजने के लिए मुझे तुरंत BIOS में कहां से मिला।

सॉफ्टवेयर पूरा होने के बाद। मदरबोर्ड फिर से सही हो गया है। मैंने अपना सिस्टम शुरू कर दिया है। फिर से मैं ऑनलाइन आ गया हॅू

20201022_190843.jpg

Buying vegetables at night.

7 बजे थे। जब सभी बैच पूरे कर लिए थे। तब मैं अपने कार्यालय बंद कर रहा हूं। सबसे पहले मैंने अपने सभी कंप्यूटरों को अच्छी तरह से बंद कर दिया। तब शिक्षक के सभी डेटा सुरक्षित रखते हॅू।

सब्जी की दुकान पर पहुंचा। मैंने मूली और गोभी की सब्जी ली है। मूली की दर 10 रुपये किलो है। और गोभी 20 रुपये किलो है। दोनों सब्जियां 30 रुपये में आ गई।

फिर मैं घर आ गया। करीब 8 बज रहे थे। फिर मैंने अपने हाथ अच्छे से धोए। फिर कमरे में गया। वहां हर कोई अपने नाटक को देख रहा है। पत्नी मेरे लिए खाना लेकर आई।

साढ़े दस बज चुके थे। फिर मैंने लैपटॉप खोला! सभी मित्रों के संदेश पढ़ता है। मुझे बहुत कम संदेश मिले हैं। लेकिन मैंने सभी को जवाब दिया है। कुछ देर बाद मैंने अपना बिस्तर लगा दिया।

The Diary Game: - Season-3, Every day we learn something new, invite you to check out the latest @steemitblog on my post. @steemcurator01, @steemcurator02, @steemcurator07 Great representative. The coming days will be good, Everyone is Most welcome.

I followed the rules and instructions of The Diary Game Season 3.

#India

@Sapwood
@rishabh99946

This post 100% Power Up.

Thanks for Reading.

Sort:  
 4 years ago 

Thank you for being a member of best of India community.

You have been upvoted by @rishabh99946, A Country Representative from INDIA I am voting with the BestOfIndia Community Curator @bestofindia account to support the newcomers & their posts on Steemit.


Follow @bestofindia for the latest update on community and contests.

Come join our latest survey BOI will go for aggressive recruitment drive & marketing in Nov, Dec 2020. Participate in the BOI Survey

Follow @steemitblog for the latest update on Steem Community and come join #thediarygame Season 3 - The NeverEnding Season

Steem on!

thank you! welcome

 4 years ago (edited)

Vegetables are very expensive here, I am finding the vegetables you bought are very cheap.Which state of India do you live in?
#onepercent #india #affable

I live in a small town of Muzaffarnagar. This Khatauli is a small town. thanks
you are welcome

#onepercent #india #affable

thanks so much! most welcome

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.031
BTC 60460.59
ETH 2624.41
USDT 1.00
SBD 2.55