The Diary Game : 21th Sep 2020 - 35th Entry, Work makes us busy.

in WORLD OF XPILAR4 years ago (edited)

नमस्ते। आपको मेरा ब्लॉग पसंद आएगा। यहाँ मेरी डायरी में 35 वीं प्रविष्टियाँ हैं। मैं स्टीमेट में हर दिन बहुत सी नई चीजें सीखता हूं। मुझे आपके साथ नए अनुभव मिलते हैं। मुझे एक नया दोस्त @sapwood मिला, आप उनसे मिल सकते हैं। आज मैं फिर से #thediarygame शुरू कर रहा हूं। चलो मेरी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं।

मैं आपको सुबह के बारे में बताता हूं। करीब 4:55 मिनट हो चुके थे। फिर मैंने कुछ देर सोने के बारे में सोचा। लेकिन मेरी आंखें खुलने में काफी समय लगा। और मैंने अपना बिस्तर लगभग 5:17 मिनट पर छोड़ दिया। अपने किचन की ओर कदम बढ़ाएं। गर्म पानी पिया। और कुछ देर बाद मैं फ्रेश होने चला गया। वहां से आने के बाद मैंने अपना योग शुरू किया है। और दोस्तों को बताना चाहता हूँ। कि सभी को थोड़ा व्यायाम करना चाहिए। सुबह करीब 7:10 बजे योग समाप्त किया। फिर मैंने अपना फोन उठाया, सोशलाइट देखने लगा। मेरे मन में कई सवाल आए।

ahlawat.jpg

दूध लेना चला गया, मुझे लगभग 15 मिनट लगे। और फिर मैं घर पहुँच गया, नहाने की तैयारी करने लगा। लगभग 9 बज चुके थे। मैंने हल्का नाश्ता किया। कुछ काम के लिए फाइल प्रस्‍तुत करनी है। मैंने वहाँ जाने के बाद अपने दोस्तों से बात की, अभी आने में काफी समय लग सकता है। क्योंकि अमित के साथ मेरा बहुत काम है। लेकिन उसे मेरा इंतजार करना होगा। मैंने उसके लिए अपनी फाइल तैयार कर ली है। आजकल हम ऑनलाइन काम कर रहे हैं। उसकी जानकारी लेनी होगी।

20200908_090653.jpg

map.jpg
image

करीब 10:45 मिनट हो चुके थे। मैं अपने दोस्त का इंतजार कर रहा था। फिर मुझे होटल में बुलाया। यह लगभग 25 मिनट का था। इससे पहले कि मैंने अपनी बाइक शुरू की, तब मैंने अपना Google खोला। और उसने उस होटल का नाम खोजा। मुझे वह बहुत अच्छी लगी। जिसकी वजह से मुझे यह मदद मिली। मुझे आसानी से अपना रास्ता मिल गया। मैंने उसे अपना प्रोजेक्ट दिखाया। वह सारा काम ऑनलाइन था। इसके लिए हमें कुछ ग्राहकों को जोड़ना होगा। इसके लिए सभी मदद करते हैं।

20200908_130712.jpg

दोपहर का समय था, मैं अपने कार्यालय से बाजार पहुंचा, लेकिन मुझे बहुत सारी चीजें खरीदनी पड़ीं। लेकिन इसके लिए मुझे अपनी पत्नी की जरूरत है। तो मैंने उसे फोन किया। कहा कि आप खतौली आ जाओ। कि मुझे कुछ उत्पाद खरीदने हैं। उसने मुझे मना कर दिया। है। वह दूसरे काम कर रही है। इसलिए मुझे अकेला ही सभी उत्पाद खरीदने होगे, आपको स्वम ही लेना होगा। फिर मैं दुकान देखने लगा। मैंने देखा है कि आजकल लोग कोरोना समझ रहे हैं। ज्यादातर लोग अपने चेहरे को अच्छे से छिपा लेते हैं। इससे कोरोना से बचा जा सकता है।

20200909_202647.jpg

शाम हो रही थी। मैं अपने ऑफिस में काम कर रहा था। करीब 6:45 मिनट हो चुके थे। मैंने अपना ऑफिस बंद कर दिया। उसके बाद मैं घर के लिए रवाना हुआ, लगभग 15 मिनट बाद मैं घर आया। और घर आने पर, परिवार वाले एक जगह बैठे थे। वे आपस में बातें कर रहे थे। बच्चे बहुत प्यारे होते हैं। उन्होंने खूब मस्ती की। फिर मैंने हाथ और मुँह अच्छे से धोए, फिर मैंने अपने बेटे को अपने हाथों में लिया। क्योंकि वह सभी के साथ मस्ती कर रहे हैं। इसलिए मैंने भी उसके साथ खेलना शुरू कर दिया है।

20200906_122644.jpg

कुछ समय बाद, मुझे रसोई से आवाज आई। फिर रसोई में पहुंचा, वहां पर मैंने रोटी और पनीर की सब्जी बनाई। फिर मैं अपनी कमर पर जाकर बैठ गया। मैंने वहाँ अपना खाना खाया। करीब 8:10 मिनट हो चुके थे। फिर मैंने अपना लैपटॉप शुरु किया। सभी की जानकारी पढ़ते रहे। मेरी पोस्ट लगभग 10:15 मिनट पर तैयार हो गई। कुछ समय बाद मैं सोने की तैयारी कर रहा हूं। अपने बिस्तर पर गया। वहां बैठकर भगवान को याद किया।

Remembering God got up in the morning and prayed for everyone. Then started on his work. Today, he continued working outside all day. Friends, I love my steam, I invite you to check out the latest @steemitblog on my post, I want to get a valuable uplift on this post @ steemcurator01, @ steemcurator02, @ steemcurator07, I hope Is that you will like my post

I followed the rules and instructions of Diary Game Season 2.

#India

@teamspiritindia

Ahlawat

Sort:  

You have been upvoted by @sapwood A Country Representative from INDIA I am voting with the Steemit Community Curator @steemcurator07 account to support the newcomers coming into steemit.


Follow @steemitblog for the latest update on Steem Community and other writing challenges and contest such as The diary game. Also, join LUCKY 10S

 4 years ago 

thanks for support! you are welcome

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.13
JST 0.027
BTC 59273.25
ETH 2758.24
USDT 1.00
SBD 2.28