The Diary Game : 16/08/2020 - : Holidays are always special.steemCreated with Sketch.

in WORLD OF XPILAR4 years ago

मेरे प्रिय मित्रों, नमस्कार। आपको मेरा ब्लॉग पसंद आएगा। यहां मेरी डायरी में 6 वीं प्रविष्टियां हैं। मैं हर दिन स्टीमेट में बहुत कुछ सीखता हूं। और कुछ नया अनुभव करें। मेरा एक खास दोस्त है @rishabh99946, आज मैं फिर से thediarygame शुरू कर रहा हूँ।

20170820_063022.jpg

सुबह के समय था, मैंने भगवान का नाम लिया, लगभग 5:05 मिनट हो रहे थे। फिर उसके बाद मैं अपने किचन में चला गया। इस पर गुनगुना पानी पिएं। कुछ समय बाद मैं फ्रेश हो गया। 6:25 मिनट पर मैं व्यायाम करने छत पर गया। मैंने लगभग 50 मिनट व्यायाम किया। फिर सूरज को निकलते देखा। वह काफी चमक रहा है। मुझे आज अधिक गर्मी होने की उम्मीद है। लेकिन कुछ समय बाद कई बादल छा गए। लेकिन बारिश नहीं हुई हवा बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ रही थी। मैंने चारों ओर देखा कि सूरज की रोशनी ने हमारे घर को रोशन कर दिया है। पक्षियों की आवाज आ रही है। गिलहरी इधर-उधर छत पर घूम रही है। यह एक बहुत ही सुहवना मौसम था।

20200814_082857.jpg

लगभग 10 बज चुके थे। मेरी पत्नी ने मुझे आवाज लगाई। हाँ जी, सुनते हो क्या, मैं कुछ देर बाद रसोई में पहुँच गया। तो मैं कहां क्या काम है कि सा थोड़ा काम कर दो। क्योंकि आज हमे एक दिन मिलते हैं। लेकिन मैं अपनी छुट्टी दोस्तों के साथ साझा करना चाहता हूं। लेकिन घर की पत्नी को भी सुनना पड़ता है। उन्होंने मुझसे कहा है कि थोड़ी देर के लिए सब्जी को अच्छी तरह से चला दें। क्योंकि इसे बनाने के लिए काफी घूमना पड़ता है। यह मां और बच्चों का पसंदीदा बन रहा है। मैं बहुत कम ही खाता हूं। क्योंकि मुझे यह सब्जी बिल्कुल पसंद नहीं है। फिर मुझे यहां काम करने पड़ा।

20200816_170014.jpg

दोपहर का समय था। फिर मैं नहाने के लिए बाथरूम में चला गया। कुछ समय बाद मैंने खाना खाया। फिर आज छुट्टी है। तो, मैंन मस्ती करने का सोचा। इसलिए मैं बच्चों के साथ फिल्म देखने बैठ गया। फिल्म बच्चों की पसंदीदा है। यह 1 घंटे और 44 मिनट की फिल्म है। इसकी कहानी बहुत ही अद्भुत है। मैं शुरुआत में समझ नहीं पाया। फिल्म कैसी होगी? लेकिन फिल्म आगे बढ़ने के बाद फिल्म काफी बेहतर हो गई है। बच्चे इसका खूब आनंद ले रहे हैं। परिवार के अन्य लोग कमरे में बात कर रहे हैं। मैं उसके पास पहुँचा, और मैंने उससे कहा कि एक फिल्म देखनी है। वे आ सकते हैं। सबने हाथ हिलाया दिया, कि हमे फिल्म नही देखनी है।

20200813_191908.jpg

शाम हो गई थी। मैं बाजार में बाईक पर गया। क्योंकि मेरी बाइक का तेल खत्म हो गया है। इसलिए मैंने तेल डालने का फैसला किया। लेकिन मुझे बाजार में आने में काफी समय लगा। फिर मैं करीब 7:15 मिनट पर पेट्रोल पंप पर पहुंचा। उन्होंने बताया, मेरे से पहले भी कई लोग अपनी बाइक में तेल डाल रहे थे। हर किसी को तेल लेने के लिए फेस मास्क सबसे महत्वपूर्ण होता है। उसके बाद ही तेल उपलब्ध हो रहा है। मैंने अपनी बाइक में 610 रुपये का पेट्रोल लिया है। करीब 7.6 लीटर तेल आया है। यह एक महीने के लिए पर्याप्त होगा। उसके बाद यह काफी अंधेरा हो गये था, मैं घर के लिए रवाना हुआ। कुछ समय बाद मैं घर पर आ गये।

20200816_170134.jpg

20200815_164327.jpg

रात हो गई है, लगभग 8:15 मिनट, आज हमारे घर पर पिज्जा बना है। पिज्जा बनाने में काफी समय लगता है। लेकिन मुझे आने में बहुत देर हो चुकी है। इसलिए पिज्जा तैयार हो चुके हैं। पिज्जा बनाने के लिए कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है। फिर आप इसे अपने घर में बना सकते हैं। मैं हमेशा इसे खरीदता हूं और लाता हूं। लेकिन मुझे बनाना नहीं आता है। इसलिए मैं हमेशा दूसरों के व्यंजनों का आनंद लेता हूं। यह हमारे हाथों की एक प्रसिद्ध डिश है। मेरे पोस्ट पर रुकने के लिए धन्यवाद।

My post has been asked to see the latest featured description @steemitblog

I have worked all day at home and as a holiday. Want to get a valuable uplift from @steemcurator01

I followed the rules and instructions of Diary Game Season 2.

Ahlawat

Sort:  

सुबह सूर्योदय पूर्व जागना और उगते को देखना वास्तव में एक सुखद अनुभव होता है।
अगर आप विवाहित हैं तो पत्नी की बात तो माननी ही होती है , हर पति मानता है और यही सुखी विवाहित जीवन का राज़ है :-)
घर पर बच्चों के साथ फिल्म देखना भी अपने आप में एक अच्छा अनुभव है।
आपका दिन हमारे साथ साझा करने के लिए धन्यवाद!
#onepercent #india

 4 years ago 

मैं हमेशा पत्नी की बात सुनता हॅू। आज मुझे एक साथ रहते हुए काफी साल हो गये है।

You have been upvoted by @rishabh99946 A Country Representative from INDIA I am voting with the Steemit Community Curator @steemcurator07 account to support the newcomers coming into steemit.


Follow @steemitblog for the latest update on Steem Community and other writing challenges and contest such as The diary game

Also join LUCKY 10S


 4 years ago 

Thanks for support, You are welcome

Thank you for taking part in The Diary Game on Steem.

Sorry we missed the voting window on this post. An extra vote will be added to your next Diary Game post.

Keep following @steemitblog for the latest updates.

The Steemit Team

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.029
BTC 61116.15
ETH 2413.01
USDT 1.00
SBD 2.62