Better Life With Steem :) The Diary Game is 939th entry on 21th April 2023. Eid Mubarak

in Hindwhale Communitylast year (edited)

आज का दिन बहुत प्यारा है। जिसमें अल्लाह ने हमें कुछ तोहफा दिया है। हर कोई खुशियों से भरा हुआ है। मैं अल्लाह से सबके लिए दुआ मांगता हूं कि दुख खत्म हो जाए। सभी एक साथ खुश रहें। मुझे आशा है कि आप मुझसे बेहतर कर रहे हैं। लेकिन अभी कुछ आ रहा है। शीघ्र ही आगे बढ़ना होगा। मैं #thediarygame फिर से शुरू करने जा रहा हूँ। जिसमें मैं #Club75 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं। मेरी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू किया। बस कुछ ऐसा जो आपको पसंद हो

मेरी पोस्ट में आपका स्वागत है

IMG_20230421_093117088.jpg
Making picture of Eid.

सुबह मैं एक घर जाता हूँ। मैंने उसे कुछ पैसे दिए हैं। वह उसे देखकर बहुत खुश होता है। लेकिन मैंने उससे कहा कि तुम पैसे कब लौटाओगे। उनका कहना है कि इसमें समय लग सकता है। तब मेरी आंखें खुलती हैं। मैंने देखा है कि मैं बिस्तर पर सो रहा हूँ। फिर मैं कमरे से बाहर आ जाता हूँ। मैं किचन में गर्म पानी कर रहा हूं और गर्म पानी पीकर फ्रेश होने जाता हूं। वहां से आने के बाद मैं एक्सरसाइज करना शुरू करता हूं। फिर मैं जल्दी-जल्दी एक्सरसाइज करता हूं और फिर दूध लेने जाता हूं। मैं वहां से 2.5 लीटर दूध लाता हूं। फिर मैं नहा कर तैयार हो जाता हूँ। हम दोनों खतौली जा रहे हैं।

नोनू अपनी कक्षा में जाता है। मैं कंप्यूटर कक्ष की सफाई कर रहा हूँ। कुछ समय बाद मैं कक्षा 8 में जाता हूँ। आज कक्षा में बहुत कम विद्यार्थी आए। कल हमारे यहां ईद है। अतः कक्षा में केवल 14 विद्यार्थी उपस्थित हैं। फिर मैं कक्षा 7 में जाता हूँ। यहां कई छात्र हैं। लेकिन एक छात्र को ही लिया। वह ब्लैकबोर्ड पर चित्र बनाना शुरू करती है। जिसमें मैंने भी मदद की है। और बच्चों को चांद और मस्जिद बनाया। उसके बाद एक व्यक्ति और एक बच्चे की रचना हुई है। फिर सभी छात्राओं को ईद की जानकारी दे रहा हूं। सभी बच्चे बहुत ध्यान से सुन रहे हैं।

IMG_20230421_095458331.jpg
Class IVth

मैं चौथी कक्षा में जाता हूँ। यहाँ के सभी विद्यार्थियों में कला के प्रति बहुत उत्साह है। लेकिन आज ईद का त्योहार कला रूम में दृश्‍या जा रहा है. जिसमें बच्चों को ईद पर्व की जानकारी दी जाए। ये सबसे प्रिय त्यौहार हैं। जिसमें अल्लाह अपने बन्दों पर रहम करता है। फिर मैं पीछे बैठकर देखता हूं। सभी छात्र कैसे कर रहे हैं। सबने बहुत अच्छा किया है। इस कक्षा में दो समूह एक साथ बैठते हैं। इसलिए पढ़ाना मुश्किल हो जाता है।

IMG_20230421_100047669.jpg
There is enthusiasm for student art.

फिर कक्षा में बहुत सारे बच्चे हैं। जिसमें कुछ बच्चे ब्लैक बोर्ड पर चित्र बनाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इसलिए मैंने एक छात्र में बहुत उत्साह देखा है। वह कहता रहता है कि सर मुझे पेंटिंग करनी है। इसलिए मैं उसे बनाने का मौका देता हूं। क्योंकि वह इस विषय में काफी रुचि लेते हैं। इससे वह बेहद खुश हैं। आज मैंने ईद के मौके पर तस्वीरें बनाने के लिए दिया है। जिसमें इस छात्रा ने बहुत अच्छा से बनाया है। इधर सभी छात्र-छात्राएं ईद पर तस्वीर देखकर काफी खुश हैं।

IMG_20230421_131421693.jpg
My Lunch.

फिर छुट्टी हो जाती है। फिर मैं सभी छात्रों को बस में चढ़ने के लिए भेजता हूं। आजकल बस दूर खड़ी है क्योंकि पास में काम चल रहा है। कुछ देर बाद मैंने अपना लंच बॉक्स खोला। फिर मैं नानू को भी खाना देता हूं। चलो साथ बैठकरखाना खाते हैं। फिर नोनू ने कहा कि मुझे दाल चाहिए। मैंने कहा कि आज क्या दाल इतनी अच्छी लगी वो कहते हैं आज तो बहुत टेस्टी बनी है.

IMG_20230208_191413498.jpg
I am buying fruits.

शाम को अपनी पोस्ट बना रहा हूँ। एक पोस्ट बनाने में बहुत समय लगता है। लेकिन फिर मैं तैयारी करता हूं। फिर मैं अपना कार्यालय बंद कर देता हूं। और घर जा रहा हूँ फिर मैं अपने लिए एक अनानास खरीद रहा हूँ। आजकल अनानास बहुत मीठा आ रहा है। मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है। तब दुकानदार ने कहा है कि अंगूर भी बहुत मीठे होते हैं। फिर मैं सभी फलों की तस्वीर लेता हूं। वह अनानास काटकर मुझे देता है। फिर मैं घर जा रहा हूँ।

IMG_20230214_192333949.jpg
My Dinner.

मैं घर पहुँच गया हूँ। फिर मैं रितु को सारे फल देता हूं। वह कहती हैं कि हमने बाहर से खाना मंगवाया है। मैंने कहा है कि यह कितना आया है। वह कहती हैं कि 110 रुपए की थाली आई। मैंने पूछा है कि इसमें क्या मिला है। वह कहती है कि रोटी और दो सब्जियां हैं। जिसमें दही और चावल भी शामिल होते हैं। खाना बहुत ही स्वादिष्ट बनाहै. फिर मैं नानू के साथ खाना खाता हूं। 9 बजे हैं। फिर मैं एक चुनौती तैयार कर रहा हूं लेकिन इसमें मुझसे कुछ गलती हो गई है। इसलिए मुझे कोई पुरस्कार नहीं मिलेगा। लेकिन मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। 10 बज गए हैं फिर मैं रितु के लिए दूध लेकर आता हूं। तब मैं सो गया।

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6There's something new to learn every day here, I invite you all to check out my latest on here. In which I have written the program from morning to night in my post. Most welcome to my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Your post has been rewarded by the Seven Team.

Support partner witnesses

@seven.wit
@cotina
@xpilar.witness

We are the hope!

 last year (edited)

We would like to thank you for publishing your article in the Hind Whale Community today. Based on our review of your article, we have come to the following conclusion:

GuidelinesRemarks
Club#Club75
Verified
#steemexclusive
Plagiarism Free
Bot Free
GPT-2
300+ Words
Feedback / Note

We always appreciate and support "Quality Content" in our "Hind Whale Community" and we also appreciate 🙏your hard work, continuity and loyalty towards the community.


Regards,
@theentertainer (Moderator)
Hind Whale Community

 last year 

thank you @theentertainer

 last year 

Greetings, you have been supported by @hindwhale account for your post. To know more about our community, you can visit our introduction post here. To contact us directly, please visit our discord channel.


Moderator/Curator : @theentertainer


Hind Whale Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

 last year 

Thank you @hindwhale

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.13
JST 0.027
BTC 60596.21
ETH 2611.46
USDT 1.00
SBD 2.64