SEC S10W6: steemit, work or support? By-@avinashgoyal

in Comunidad Latinalast year (edited)


Design on canva


प्रस्तावना

Everybody wants

हम सभी यह चाहत रखते हैं की हमारे पास अपने मौजूदा कमाई के संसाधनों के अलावा भी दूसरा कोई और संसाधन भि हों।
मैने भी इस संदर्भ में अपना मत इस लेख मे प्रस्तुत किया है।
इस प्रतियोगिता Steemit, work or support? का आयोजन करने हेतु मे Comunidad latina community का धन्यवाद देता हूँ ।
इस लेख को पड़ कर अपने विचार साझा करने के लिए, मे आपको आमंत्रित करता हूँ।


Do you think we should consider Steemit a main job or a way to generate extra resources? Explain your answer.

‌मेरे परिवार में कुल 5 लोग हैं। जिनका भरण पोषण करने वाला मै हमारे परिवार में अकेला हूँ। मेरे ऊपर सभी की जिम्मेदारी हैं। जिसे निभाने के लिए मेने अपनी स्टील के बर्तन की दुकान को शुरू किया इस व्यापार मे मुझे 10 वर्ष हो चुके है। अब मेरा यह व्यापार इस काबिल हो चुका है की यह मेरे परिवार की सभी अवश्यक्तों को पूर्ण कर सकें। इस वजहा से में steemit को अलग से आमदनी का एक अवसर प्रदान करने वाले और साथ ही साथ मेरे विचारों मे समनव्य रखने वाले लोगों से जोड़ने वाले मंच के रुप मे देखता हूँ। परंतु ऐसे उपयोगकर्ता जो किसी जॉब या व्यापार में नही हैं उनके लिए steemit आमदनी का मुख्य स्रोत् बन सकता हैं।


What is your main economic activity and/or what other jobs do you complement steemit with?

मेरी कमाई के मुख्य स्रोत् है, बर्तन की दुकान, मेरा घर, मेरी कार, मोमोस की दुकान और कोचिंग क्लास। इन सभी स्रोत से मुझे धन प्राप्त होता हैं। मे काफी दिनों से यह विचार कर रहा हूँ की मै अपनी बर्तन की दुकान, मोमोस की दुकान और मेरी कोचिंग मे भारतीय रुपए के अलावा steem coin का उपयो भी प्रारंभ करू जिससे steem को अर्जित करने वालों मे steem coin के प्रति विश्वास और steem अर्जित कर सिग्रह करने की चाहत मे वृद्दि होगी।


What would you do if STEEM fell to $0.00001?

एक व्यापारी होने के कारण मे यहा भली भाँति जनता हूँ की सरकार द्वारा संचालित रुपया वास्तविक धन नही है। हमारा विश्वास है जो इसे मुल्यवाँन बनाता है। उसी प्रकार जब तक हमारा विश्वास steem coin पर अडिग हैं तब तक तो इस का 0.00001$ होना संभव नहीं है परंतु यदि ऐसा हो भी जाता हैं तो भी हमारा steem के प्रति विश्वास इसे फिर से मुल्यवाँन बना देगा।


What would you do if STEEM reached $10?

यह तो एक स्वप्न के साकार हो जाने जैसा होगा। घर का अकेला कमाऊ व्यक्ति होने के कारण कई बार ऐसा होता है की मै अपने परिवार की सभी आवश्यकताओं को पूर्ण करने मे असमर्थ रह जाता हूँ। यदि steem coin 10$ हो जाए तो अपने परिवार को सुचालित रूप से संचालित करने मे मुझे आसानी होगी।


What do you use the resources you get with Steemit today?

मै ज्यादा तर steem को cash out नही करता। उन steems को powerup करना मुझे ज्यादा पसंद करता हूँ। Powerup का महत्व मैने इस पोस्ट मे बताया है। Link
पहली बार जब मैने steem cash out किया तब माँ के लिए मैने एक साडी खरीदी थी। और जब दूसरी बार cash out किया तब मेरे बेटे जतिन के लिए कपड़े लिए थे।

Design on canva


मे इस प्रतियोगिता मे हिस्सा लेने के लिए @ahlawat, @moyeon, @samyank को आमंत्रित करना चाहूंगा।



🙏धन्यवाद🙏

Posted using SteemPro Mobile

Sort:  
Loading...

Well-done bhaiya💓
Nycc pictures

Posted using SteemPro Mobile

Wow bhaiya....
It's very interesting post..🤗

Posted using SteemPro Mobile

धन्यवाद 🙏
मेरी पोस्ट को अपना बहुमुल्य समय देने के लिए।

Posted using SteemPro Mobile

Aap vakai hindi bahot acchi likhte hien .
Bahot khoob tareeke se likha .
Best of luck for contest .

Mai puri terah se umeed krti hu ki aap ye contest mien accha perform karenge .

धन्यवाद 🙏

Posted using SteemPro Mobile

Hi, @avinashgoyal,
Your post has been voted on by the Ecosynthesizer curation team.

Thank you for your contribution to the Steem ecosystem.


If you would like to support us, please consider voting for our witness, setting us as a proxy,
joining our Discord server, and delegating to the project by using one of the following links:
500SP | 1000SP | 2000SP | 3000SP | 4000SP | 5000SP | 10000SP | 100000SP

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.14
JST 0.028
BTC 58495.77
ETH 2579.09
USDT 1.00
SBD 2.44