The Diary Game on 09th Oct. 2023.

नमस्ते ,मै @techsoulai इंडिया से हूँ। सभी दोस्तों को मेरा प्रणाम ,आज मैं आपके सामने (Hindwhale Community) समुदाय में कल 09 . 10 . 2023 को बिताए गए पूरे दिन की गतिविधियों का डायरीगेम प्रस्तुत करने जा रहा हूँ। कल मैंने एक ऐसा दिन बिताया जो बढिया रहा ,अब मैं आपके सामने आज बिताई गई सुबह से रात तक की गतिविधियाँ प्रस्तुत करता हूँ।

Photo clicked by @techsoulai Now please check @goodybest

IMG_20231010_145749-min.jpg

एल आय सी का मुख्यालय

मैं रोज सुबह साड़ेपांच बजे उठता हुँ। आज भी मै साडेपांच बजे उठा। छे बजे तक मेरा फ्रेश वगेरे हो जाता है। छे बजे से दस मिनट मै कुछ मुद्रा अभ्यास करता हुँ। उसके बाद पाच मिनट प्राणायाम करके , मै पंधरा मिनट ध्यान याने मेडीटेशन करता हुँ। ये मेरा रोज का रूटीन है। सात बजे मै बच्चे को स्कुल छोडने जाता हुँ। कल स्कुल के गेट के सामनेवाला रास्ता ब्लॉक होने से ट्रेफिक जॅम हो गया स्कुल बस और टॅक्सी वालोंने गलत तरीके से पार्क करने से जॅम हो गया था। मेरा पंधरा मिनट वहाँ गया मै जल्दी से वापस घर आया। अच्छा हो गया कल मुझे ऑफीस नही जाना था। कल मैने छुट्टी ली थी क्योंकी कल मुझे एल. आय . सी ऑफीस में एक बहुत जरूरी काम था।
IMG_20231010_150105-min.jpg
नरिमन पाँईन्ट

मैने सुबह आठ बजे नास्ता कीया और घर से बाहर निकला। ऑक्टोबर माह होने के कारण कल ऑक्टोबर हीट का जलवा सुबह सुबह ही महसुस हुआ। सुबह सुबह बहुत तेज धुप थी। मैं पनवेल में रहता हुँ। पनवेल से मुझे जाना था सी . एस . टी . (छत्रपती शिवाजी महाराज टर्मिनल) ये अंतर पच्चास किलोमीटर का है। मै साडे दस बजे सी.एस . टी पहुंचा , वहाँ से नरिमन पाँईन्ट एसी बसेस चलती है। ये एरीया कार्पोरेट होने से और मंत्रालय ,विधान भवन जैसे सरकारी दप्तर होने से यहां बस के लिए बहुत भीड थी। मुझे इस काम के लीए जादा टाईम लग सकता था , इसलीए छुट्टी ली थी।
IMG_20231010_150155-min.jpg
डायमंड नेकलेस

मै एल आय सी के ऑफिस में पावने ग्यारह बजे पहुंचा। दप्तर के कर्मचारी ऑफिस आ रहे थे। ये एल आय सी का मुख्यालय है। वहा मुझे ज्यादा टाइम लगा ,मेरा काम ढाई बजे हो गया। भूख लगी हुई थी ,मै वही नजदीक मंत्रालय के कैंटीन में गया ,वहा सभी को प्रवेश नहीं है। मगर मै एक सरकारी कर्मचारी होने की वजसे मेरा आय डी कार्ड दिखाने पर मुझे प्रवेश मिला।
IMG_20231010_155113-min.jpg
मंत्रालय

मैंने वहा खाना मँगवाया वहा पर पच्चीस रूपये में पूरी थाली मिलती है।खाना बहुत अच्छा था , मैंने खाना खाया ,वहा मंत्रायलय के परिसर में फोटो लेना निषद्ध है। तीन बजे मै मंत्रालय से बाहर आया। वहा से बिल्कुल सामने चार पांच मिनट की दुरी पर नरीमन पॉइंट का समुद्र किनारा दिख रहा था। यहां बार बार आना नहीं होता , इसलिए मै वहा चलकर गया। और मुझे सी इस टी के लिए बस भी वही नजदीकसे ही थी।
IMG_20231010_150212-min.jpg
बहुत दिनों के बाद नरीमन पॉइंट के समुद्र किनारे पर आया था। वहां खड़ा होने पर मुझे २६/११ के बुजदिल आतंकी हमले की याद आ गयी।बाजु में ही ट्राइडेंट नाम का फाई स्टार होटल है। यहाँ पर आतंकियोने विदेशी नागरिको पर गोलीबारी की थी। इस मुंबई हमले को मुम्बई के नागरिक कभी नहीं भूल सकते। बहुत भयंकर दिन था वह। वहां समुद्र के किनारे खड़ा होने पर राउंड सेफ में समुद्र किनारा दिखाई पड़ता है। इसे डायमंड नेकलेस बोला जाता है। ये रोड सीधा आगे जाने पर , विल्सन कॉलेज जैसे नामांकित कॉलेज है। सीधा आगे वार्डन रोड , पेडर रोड , महालक्ष्मी ,हाजीअली है यहां बड़े बड़े बिसनेसमेन उच्चभ्रू लोग रहते है।
IMG_20231010_150226-min.jpg
ट्राइडेंट फाई स्टार होटल

चंबाला हिल पर देश के बड़े बिसनेसमेन मुकेशजी अम्बानी का प्रसिद्ध , २७ मंजिला ' अंटालिया' निवासस्थान इसी रोड से आगे जाने पर मिलता है। मित्रो ये एरिया बहुत सुन्दर और स्वच्छ है। फोटो में दिख रहा है ,आप देख सकते है।

IMG_20231010_150236-min.jpg

मै चार बजे तक वहां घुमता रहा ,और सव्वा चार की बस पकड़कर में सी इस टी के लिए निकला। चार बजकर पच्चास मिनट की पनवेल लोकल लगी हुई थी। मैंने पनवेल के लिए ट्रैन पकड़ी। साढ़े छे बजे मैं घर पहुंचा। मेरा बहुत दिनों से अटका हुआ एल आय सी का काम हो गया था इसलिए मन में सुकून था। और बहुत दिनों बाद इस एरिया को भेट दे दी थी। आज का दिन मुझे बहुत अच्छा लगा। नौ बजे खाना खाने के बाद मई सो गया,कल ऑफिस जाना था। धन्यवाद मित्रों।

ट्राइडेंट फाई स्टार होटल

IMG_20231010_150456-min.jpg

Photos captured by@techsoulai
LocationMumbai ,Nariman point ,Maharashtra , India
Camera DeviceVivo Y20G
I hope you like thisThanks for reading. You are all welcome..
Sort:  
Loading...

Hello @techsoulai please I would like you to publish another diary game, this time don't edit any of the photos you've captured including your selfies, use your phone camera to capture your pictures and selfie and upload it the way it is without any filtering or edit. Tag me when you do.

@Goodybest, Yes of course, I write diary games and will tag you. Thank you very much.

@goodybest, madam , my achievement 1 has not been approved yet. Please madam, on your suggestion I have also started writing a diary. Please madam...

@goodybest, Madam, my achievement 1 has not been approved yet. madam please...

@goodybest, Madam, my achievement 1 has not been approved yet. Can't I get verified? Tell me something, madam, please...

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.14
JST 0.030
BTC 67975.29
ETH 3240.67
USDT 1.00
SBD 2.66