The Diary Game is 1321th entry on 5th Aug, 2024.

in Hindwhale Community2 months ago (edited)

जब हमें घर की जिम्मेदारी मिलती है तो हमारी परेशानियां बढ़ जाती हैं। आजकल घर बन रहे हैं। इसलिए घर बनाने में ज्यादा पैसे खर्च होते हैं। क्योंकि हमारे लिए पैसे बहुत जरूरी हैं। अभी मैं घर के लिए कुछ टाइल्स खरीद रहा हूं। हमने साथ में कई दुकानें देखी हैं। लेकिन हम समझ नहीं पा रहे हैं कि कौन सी हमारे लिए सबसे अच्छी रहेगी। इसलिए इसे लगाने से पहले अच्छी तरह जांच कर लेना जरूरी है।

Morning time.

IMG_20240805_100409763.jpg
Class 6 students in the morning.

सुबह की नींद हमेशा अच्छी लगती है। उठने से पहले थोड़ी देर सोने का मन करता है। फिर मैं कमरे से बाहर आता हूँ। गर्म पानी पीता हूँ और फिर आगे बढ़ता हूँ। मैंने रितु को पानी पिलाया है। फ्रेश होने के बाद ही मैंने एक्सरसाइज की है। मैं दूध लेने जा रहा हूँ। लेकिन दूध आने में समय लगता है। इसलिए मैं बैठा हूँ। मैं इंतज़ार कर रहा हूँ। घर आकर मैं नहाता हूँ और तैयार हो जाता हूँ। नाश्ते में दूध पीता हूँ। फिर मैं खतौली जा रहा हूँ।

मैं समय पर स्कूल पहुँच गया हूँ। लेकिन क्लास भी अब शुरू हो गई है। लेकिन आज समय पर है। मुझे लगता है कि स्कूल जल्दी हो गया है। फिर मैं जल्दी से क्लास में जाता हूँ। वहाँ मैं बच्चों को अगले दिन का काम बताता हूँ। क्योंकि समय पर जानकारी ज़रूरी होती है। फिर मैं कक्षा 6 में जाता हूँ। वहाँ मैं बच्चों से बात करता हूँ। उन्हें आने वाला काम समझाता हूँ। इसलिए मुझे भी क्लास में ध्यान देना पड़ता है

IMG_20240805_110008621.jpg
Students working in Class 4.
मैं कक्षा 4 में जाता हूँ। वहाँ बैठकर बच्चों को काम देता हूँ। लेकिन कुछ बच्चे बहुत समझदार हैं। उन्होंने अभी से अपना काम करना शुरू कर दिया है। क्योंकि काम समय पर पूरा करना ज़रूरी है। मुझे लगता है कि यह सही जानकारी होनी चाहिए। इसीलिए मैडम ने कहा है कि आप कक्षा 4 में जा सकते हैं। क्योंकि वह कॉपियाँ जाँचती हैं। कुछ गलतियाँ भी हैं। लेकिन थोड़ा समय दिया जाना चाहिए।

IMG_20240805_112428091.jpg
Mathematics lesson is going on in the front of my class.

IMG_20240805_124324358.jpg
My Lunch.

IMG_20240805_194520073.jpg
I am buying stuff at night.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  
Loading...
 2 months ago 

Greetings, you have been supported by @hindwhale account for your post. To know more about our community, you can visit our introduction post here. To contact us directly, please visit our discord channel.

Moderator/Curator : @jyoti-thelight


Hind Whale Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 67751.75
ETH 2620.94
USDT 1.00
SBD 2.72