" "My today's menu with my special racipe || Hindfoods || 10.11.2022 By@aaru "".

in Hindwhale Communitylast year

My today's menu

10-11-2022

@aaru



20221113_005506_0000.png

made by canva


नमस्कार दोस्तों। पहले तो मैं आप सब लोगों का मेरी नई पोस्ट में स्वागत करती हूं। और आशा करती हूं कि आप सब लोग #HindWhaleCommunity समुदाय द्वारा रचाई गई हर एक प्रतियोगिता में अच्छे से भाग ले रहे होंगे। अभी मैं ऐसे ही एक प्रतियोगिता में अपनी स्पेशल रेसिपी आप लोगों के साथ साझा करने वाली हूं।आशा करती हूं कि आप लोगों को मेरी रेसिपी पसंद आए।

मेरी पोस्ट और मेरी रेसिपी शुरू करने से पहले मैं आप सब लोगों को इस प्रतियोगिता से अवगत कराना चाहती हूं। तो नीचे की लिंक पर क्लिक करते ही आप सब लोगों को इस प्रतियोगिता के सारे नियम मालूम हो जाएंगे। और आशा करूंगी आप सब लोग इस प्रतियोगिता में अच्छी तरह से भाग लेंगे।



प्रतियोगिता की लिंक
IMG_20221110_204205.jpg

साबुदाना खीचडी


आज सवेरे में रोज की तरह 6:00 बजे ही उठ गई थी। और उठने के तुरंत बाद मैंने गर्म पानी करके जल्दी ही नहा लिया था। क्योंकि आज मेरा गुरुवार का उपवास रहता है। मे हर गुरुवार को उपवास यानी की फास्ट रखती हूं। और इसीलिए आज मैंने सबेरे के नाश्ते में साबूदाने की उसल यानी कि साबूदाने की खिचड़ी बनाई थी। सब लोगों के लिए गरमा गरम नाश्ता रेडी करने के बाद मैंने मेरे गुरुवार की पूजा संपन्न की और फिर उसके बाद घर के सब काम निपटा लिए।

आज दोपहर के खाने में मैंने साबूदाना वडा बनाया था। जिसकी रेसिपी में आज आप लोगों के साथ साझा करने वाली हूं। तो चलिए शुरू करते हैं साबूदाना वड़ा बनाने की रीत। और उसके लिए कौन-कौन सी सामग्री लगती है?


साबुदाना वड़ा


IMG_20221103_141053.jpg

सामग्रीमात्रा
साबुदाना250 ग्राम
आलू3-4
हरी मिर्च2
अदरक1
हरा धनिया1 कटोरी
नींबू1
सींगदाना पाउडर1-2 कटोरी
लाल मिर्च पाउडरस्वाद अनुसार
नमकस्वाद अनुसार

साबूदाना वडा बनाने की रीत

IMG_20221103_133117.jpgIMG_20221103_133254.jpg

साबूदाना वडा बनाने के लिए साबूदाने को 3- 4 घंटे पहले हल्के गर्म पानी से भिगोकर रखें। और 3-4 आलू उबालकर ठंडे करके रखें।

  • भिगोए हुए साबूदाने को एक बड़े से बाउल में निकालें और उसमें उबले हुए आलू मैश करके डालें।

  • अब उस साबूदाने में बाकी का मसाला यानी कि सिंग दाना पाउडर, हरी मिर्च- अदरक का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, नमक स्वाद अनुसार, नींबू का रस और थोड़ा सा हरा धनिया डालकर अच्छे से उसका मिश्रण बनाए।

  • अब उस मिश्रण से गोल बॉल्स बनाए। याद रहे मिश्रण गाढ़ा होना चाहिए। सुखा सुखा नहीं। अगर आपको मिश्रण सुखा सुखा लगे तो एक उबला हुआ आलू ऊपर से डाल सकते हैं।

  • अब एक पैन में तेल गरम होने के लिए रखें।

  • तेल गर्म होते ही साबूदाना वडा उसमें डीप फ्राई करें और ब्राउन कलर के होने तक उसको फ्राई करते रहे।

तो तैयार है आप के लिए गरमा गरम साबूदाना वडा। इसको टोमेटो केचप के साथ परोसे।


IMG_20221103_141216.jpg

sabudana vada with tomato ketchup


तो यह थी मेरी आज की स्पेशल और एकदम आसान रेसिपी। उम्मीद करती हूं कि आप लोगों को मेरी आज की रेसिपी पसंद आई होंगी।

मैं इस प्रतियोगिता के लिए मेरे तीन दोस्तों को आमंत्रित करना चाहूंगी,
@yourloveguru
@maryamnadeem
@shohana1


अपना कीमती समय मेरी पोस्ट को देने के लिए धन्यवाद

आपकी,
@aaru...

Sort:  

Congratulations, your post has been upvoted by @scilwa, which is a curating account for @R2cornell's Discord Community. We can also be found on our hive community & peakd as well as on my Discord Server

Manually curated by @abiga554
r2cornell_curation_banner.png

Felicitaciones, su publication ha sido votado por @scilwa. También puedo ser encontrado en nuestra comunidad de colmena y Peakd así como en mi servidor de discordia

 last year 

We would like to thank you for publishing your article in the Hind Whale Community community today. Based on our review of your article, we have come to the following conclusion:

DescriptionInformation
#Club100
Verified User
#steemexlusive
Plagiarism Free
Bot Free
300+ Words
  • We are delighted to welcome you to this community and we look forward to working with you in the future. Your hard work and positive attitude will certainly be an asset to our community, and we know you won't let us down in any way.

Regards,
@pathanapsana(Moderator)
Hind Whale Community

 last year 

Greetings, you have been supported by @hindwhale account for your post. To know more about our community, you can visit our introduction post here. To contact us directly, please visit our discord channel.


Moderator/Curator : @pathanapsana


Hind Whale Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

Coin Marketplace

STEEM 0.29
TRX 0.12
JST 0.032
BTC 60318.52
ETH 2983.06
USDT 1.00
SBD 3.78