Steemit Engagement Challenge Season 9 Week 6 - My Trip My AdventuresteemCreated with Sketch.

in Steemit Travellast year

png_20230527_233142_0000.png

Credit : Canva

नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सब एक बार फिर से इंगेजमेंट चैलेंज के इस दौर में आज फिर से अपना पोस्ट डालने जा रहा हूं । जोकि मेरे ओडिसा ट्रिप की है।


Trip to Odissa


IMG_20180829_132750_HDR.jpg

Credit : Oppo mobile

इस ट्रिप पर जाने के लिए मैं और मेरे माता पिता आज से 2 साल पहले इलाहाबाद से उड़ीसा के लिए ट्रेन के माध्यम से गए। स्ट्रिप पर जाने के लिए हमने 1 महीने पहले ही ट्रेन का रिजर्वेशन करा लिया था। क्योंकि गर्मी का मौसम था इसलिए मैंने ट्रेन का टिकट एसी में करवाया था। ट्रेन सुबह 8:00 बजे इलाहाबाद जंक्शन पर आने वाली थी हमने ट्रेन का थोड़ी देर इंतजार किया और ट्रेन महज 10 मिनट देरी से इलाहाबाद जंक्शन पर पहुंची।


स्टेशन पर छोड़ने मेरे बड़े भैया आए थे। ट्रेन में हमने सामान को अपने सीट के नीचे रखा और ट्रेन महज 10 मिनट में इलाहाबाद जंक्शन को छोड़ने को तैयार थी। मुझे सफर का आनंद ट्रेन में ही मजा आता है क्योंकि प्लेन में ऐसा लगता है कि महज चंद मिनटों में हम सफर कर लेते हैं लेकिन ट्रेन से अनुभव होता है उस रूट से जहा से ट्रेन गुजरती है।


मैंने पहले से ही ट्रिप की प्लानिंग कर ली थी। की सबसे पहले हमें उड़ीसा के सबसे महत्वपूर्ण जिले पूरी जाना था जहां श्री भगवान कृष्ण भगवान की मूरत है जो कि विश्व में प्रख्यात है श्री जगन्नाथ मंदिर के नाम से। हम पूरी इलाहाबाद से ट्रेन के माध्यम से 24 घंटे में पहुंचे और हम उड़ीसा के पावन भूमि पर भोर के ६बजे पहुंचे जहा मैने एक कैब बुक किया और होटल की ओर चले।


हमारे होटल से पूरी बीच बेहद ही नजदीक था इसलिए सुबह हमने होटल में नहाते हुए हम बीच के पास गए और वहा ही स्नान किया।


IMG_20180827_082308.jpgIMG_20180827_075140.jpg

Credit : Oppo mobile

व्हिच से वापस आते समय हम लोग अपने नए वस्त्रों को पहनने के बाद जगन्नाथ टेंपल की ओर रवाना हुए और भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के बाद वहां से मंदिर के चारों ओर चौकसी परिक्रमा किया।


IMG_20180828_144203.jpgIMG_20180827_180432.jpg

Credit : Oppo mobile

वापस आने के बाद मैं और मेरे माता पिता दोनो थक गए थे । तो हमने आराम करना ही बेहतर समझा और दोपहर में होटल जाकर थोड़ी देर आराम किया।

उसके बाद शाम को गोल्डन बीच पर गए जहा ऊंट की सवारी की ओर वहा के लोकल मार्केट का भ्रमण किया।


IMG_20180830_150115_HDR.jpg

Credit : Oppo mobile

ऐसे करते-करते हमने उड़ीसा के पूरी दृष्टि के खास खास मंदिरों के दर्शन किए जिसमें से कोणार्क टेंपल भी फेमस है जहां हम लोग गए उड़ीसा कोट्टूर होने के बाद हम लोग वहां से कोलकाता के लिए निकले और कोलकाता के मुख्य जगहों को घुमा।


BeautyPlus_20180829104601480_save.jpg

Credit : Oppo mobile

पूरी जर्नी के दौरान मैंने यह सीखा कि कहीं भी जाने से पहले हमें प्रॉपर प्लानिंग जरूर करनी चाहिए ताकि हमें परेशानियों का सामना ना करना पड़े और खासकर यह और भी जरूरी हो जाता है कि जब आपके परिवार आपके साथ हो तो प्लानिंग करना बेहद ही आवश्यक हो जाता है।


इसी प्रकार हम उड़ीसा और कोलकाता के बहुत से जगहों को घुमा।

I am Inviting @jyoti-thelight @pea07 @chant to take part in this contest.


WRITER:

@deepak94

Sort:  

This is a manual curation from the @tipu Curation Project.
Also your post was promoted on Twitter by the account josluds

@tipu curate

 last year (edited)

Hello. Thanks for sharing your trip adventure in Odissa through this article. Have good luck and a nice weekend.

Plagiarism freeYES
SteemexclusiveYES
Club100YES
Verified userYES
free botsYES
AI FreeYES
Voting CSI17.8%
Rating9-10

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 64504.36
ETH 3414.70
USDT 1.00
SBD 2.51