CONTEST: Escape the island or adapt with Steemit 🌴 || एक तूफानी रात || 100% Power upsteemCreated with Sketch.

in Steemit Nursery3 years ago (edited)

एक तूफानी रात

Hello how are steemians ..? Hope you are fine
Here is my story for the contest Escape the island or adapt with Steemit I have written this story in my language, Hindi, I hope you will like this story, let's start

यह एक तूफानी रात थी। हम एक जहाज़ पर तीन दोस्त थे। में @samkhan और @sapwood , @belenguerra हम कार्ड खेल रहे थे, तब ही अचानक, हमारे जहाज के अंतिम भाग पर बिजली का एक झटका लगा और जहाज़ दो टुकड़ों में बिखर गया। हमने जल्दी से अपने बैग लिए और आपातकालीन नाव की तरफ भाग पड़े ।

5fecaa83d9d1e.jpg
Source

हमारे जहाज का एक चौथाई हिस्सा पहले ही डूब चुका था। हमें जल्द से जल्द आपातकालीन नाव तक पहुचना था । तब ही वहा भगदड़ मच गई और मेरे दोस्त मेरे से दूर रह गए । में नाव तक पहुच गया लेकिन मुझे मेरे दोनो दोस्त दिखाई नही दिया फिर में नाव में बैठ गया और आपने दोस्तों को देखने लगा । लगभग आधा जहाज़ डूब चुका था तभी मेरे दोस्त मुझे दिखे वो दूसरे नाव में बैठने ही वाले थे कि पानी के एक तेज लहर ने मेरे दोस्तों को डूब गए । मैं केवल देखने के और रोने के अलावा कुछ और नही कर सकता था। मुझे लगा जैसे मेरा पूरा शरीर लकवाग्रस्त हो गया था।

5fecabaa7f4ea.jpg
Source

बिजली के एक और फ्लैश के बाद ही मुझे एहसास हुआ कि मुझे अब जहाज़ से निकलना होगा वरना मेरा भी हाल मेरे दोस्तों जैसा हो जाएगा । मैंने नाव निकाला और रवाना हो गया। मैंने अपनी सारी ताकत के साथ कड़ी मेहनत शुरू कर दी।

मुझे पता नहीं है कि मैं कब हार जाऊंगा । कुछ ही दूर में किसी पत्थर से टकराया और एक झटके से उठा कि मैन देखा कि में एक द्वीप पर पहुँच गया था। यह एक धूप का दिन था और सूरज इतना उज्ज्वल चमकता था, ऐसा लगता था जैसे यह मेरे एकांत में हंस रहा हो। मैंने अपना बैग लिया, नाव से बाहर निकला और द्वीप का पता लगाने का फैसला किया।

5fecacaebfbf2.jpg
Source

जैसे-जैसे मैं भटक रहा था, मैं पेड़ों, कीड़ों और पक्षियों की कई बेतुकी प्रजातियों में आ गया। द्वीप में जंगली वनस्पति थे । मैंने कुछ फल एकत्र किए और जब मैं थक गया, तो मैं एक पेड़ के नीचे आया और बैठ गया। मैंने अपने बैग में कुछ समान खोजा जो मेरे काम आ सके उसमे मेरा फोन था और lighter और कुछ सामान था जो मेरे काम आ सकता था , और साथ ही साथ मेरे द्वारा एकत्र किए गए फलों को खाता रहा। थोड़ी ही देर बाद मैंने एक तीखी आवाज़ सुनी कुछ पल के लिए में सहमसा गया । मैं पेड़ पर चढ़ गया और वहां बैठ गया जब तक कि मैंने तय नहीं किया कि नीचे जाना सुरक्षित है।

कुछ समय बाद, एक अजीब सा दिखने वाला जीव झाड़ियों से बाहर आया और उस पेड़ की तरफ आ रहा था जिसने मुझे छिपाया था। इसका शरीर बहुत ही डरावना था । इसके चार पैर थे और छः आंखें में थीं। इसकी आँखे किसी भी अन्य राक्षस की तुलना में अधिक खतरनाक थी। इसके चेहरे के चारों ओर चमकीले-चमकीले मैरून रंग के धब्बे थे और इसका शरीर लाल फर और बैंगनी रंग के धब्बों से ढंका हुआ था, जो तेंदुए के समान था। उसके सामने के पैरों की तुलना में उसके पीछे के पैरों की लंबाई अधिक थी। इसकी नाक टेढ़ी हो गई थी और इसका मुँह पाउट की तरह निकला था । मुझे ठण्ड महसूस हुई जैसे ही मैंने उसे अपनी ओर आते देखा। ऐसा लगा जैसे उसने मेरी उपस्थिति को भांप लिया था और मुझ पर झपटने के लिए तैयार था। मैंने सांस लेने की हिम्मत नहीं की; क्या होगा अगर यह मेरी भारी साँस सुनले ? और फिर, अचानक, जिस शाखा पर मैं बैठा था, वह टूट गई और मैं एक गड़गड़ाहट के साथ जमीन पर गिर पड़ा। मैंने देखा कि वो प्राणी अपने चेहरे पर एक मुस्कुराहट के साथ मुझे देख रहा था और वह मेरे लिए एक डरावने सपने जैसा था। पर उसने मुझे कुछ नही किया वो वहा से चला गया । और पेड़ से गिरने के बाद में वही सो गया

लगभग एक घंटे की नींद के बाद में जाग गया और वह से उठ कर यह से निकल ने की तैयारी में लग गया , उसके बाद मैं एक अंधेरी गुफा के भीतर जा पहुँचा। मुझे इसका वातावरण पसंद नहीं आया क्योंकि यह बहुत नम था । शुक्र है कि मैंने अभी भी अपने बैग को अपने कंधों पर लटका हुआ था । और फिर मैंने बैग में जो समान था उससे एक मशाल बनाई और एक नक्शा निकाला (जो मैं लाया था, सुरक्षित रहने के लिए)। मैंने मशाल जलाई और गुफा में कुछ ढूंढने के लिए अपनी खोज शुरू की। भगवान का शुक्र है, कि भयानक दिखने वाला प्राणी आसपास नहीं था।

5fecad6be6c33.jpg
Source

कुछ देर भटकने के बाद आखिरकार मुझे एक छोर मिला। आगे क्या? मैं उसी जगह पहुँच गया था जहाँ मेरी नाव टकराई थी! सौभाग्य से मेरी नाव अभी भी वहाँ थी और सही हालात में थी । मैंने अपना फोन निकाला और अपने माता-पिता से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वहां कोई नेटवर्क नहीं था। मैंने अपना फोन वापस रखा और नाव पर चढ़ गया। मैं जितना संभव हो उतना रफ्तार से नाव उस टापू से निकली और नीले गहरे समंदर में निकल पड़ा ।

5fecae6e3d8e3.jpg
Source

कुछ देर बाद, मुझे अपने पीछे एक आवाज़ सुनाई दी ये उसी प्राणी की आवाज़ लग रही थी । मैन पीछे मुड़ के देख और मैंने उस प्राणी को धमकी भरे अंदाज में तैरता हुआ पाया। में अपने हाथ पानी मे मरता और उस टापू से दूर जाने की कोशिश करता लेकिन उस प्राणी की रफ्तार मुझसे अधिक थी । मैंने जितनी मेहनत की, उससे अधिक ताकत लगाई, लेकिन व्यर्थ। वह जीव नाव के करीब आने लगा पर में बहुत डरा हुआ था कि तभी सामने मुझे एक और नाव दिखाई दी वो मछवारे की नाव थी मैन उसे काफी आवाज़ लगाई के बहुत चीखा पर उसे मेरी आवाज सुनाई नही दी और वो प्राणी मेरे काफी नजदीक आ गया था मैंने अपने नाव को उस मछवारे की नाव की ओर मोड़ किया और अपनी रफ्तार बधाई में अपने हाथ से नाव को उस मछवारे की नाव की तरफ ले जाने लगा और वो प्राणी भी मेरे करीब आने लगा फिर मैंने दोबारा आवाज़ लगाई Finally उस तक मेरी आवाज पहुच गई

5fecaefc1c47f.jpg
Source

वो मेरे करीब आ गया फिर मैंने पीछे मोड़ के देखा और में हैरान हो गया । मैन देखा कि वो प्राणी एकाएक गायब हो गया । दूर दूर तक दिखाई नही दे रहा था में बहुत खुश हो गया फिर वो मछवारा मेरे करीब आया और में उस की नाव में बैठ गया फिर मैंने उससे अपनी आपबीती सुनाई और वो हस हस कर लोटपोट हो गया उसे मेरी किसी भी बात पर विश्वास नही हो रहा था । और उस मछवारे का नाम था @muldoang And @prudent2 फिर हम दोनों वापस आ गए और मैन उसको धन्यवाद कह कर अपने घर की चल पडा । में जब घर पहुचा तो मेरे माता पिता बहुत खुश होए और उन्होंने मुझे बताया कि मेरे दोनो दोस्त @sapwood aur @belenguerra भी अपने घर आ चुके थे में बहुत खुश हुआ.

  •    THE END
    

Thank you to @belenguerra and @cryptokannon to organize the contest . I used all my creativity in this post

Cc.
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator03

Sort:  

में @samkhan और @sapwood , @belenguerra हम कार्ड खेल रहे थे, तब ही अचानक, हमारे जहाज के अंतिम भाग पर बिजली का एक झटका लगा और जहाज़ दो टुकड़ों में बिखर गया

दिलचस्प 😅

कुछ देर बाद, मुझे अपने पीछे एक आवाज़ सुनाई दी ये उसी प्राणी की आवाज़ लग रही थी

The story getting more fun an excited haa..

Hi friend! Your story is very good! Only some points, such as the old and new steemians on the island, their talents, and how to use Steemit to leave the island, are missing! But it's a great story!!

Thank you for participating in the Steemit Nursery Community contest and Happy New Year!!

You have been voted by @belenguerra, as a member of the Steem Greeters team STEEM POD Project and we are voting with the Steemit Community Curator account @steemcurator03 to support newcomers who enter steemit.


Follow @steemitblog for the latest Steem Community update!


Have a nice day!

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.12
JST 0.028
BTC 64078.16
ETH 3471.05
USDT 1.00
SBD 2.52