He said, 'Master, you gave me five talents. See, I have made five more.'

in #christian-trail7 years ago

Witnesses because of the gifts they have received

church010.jpg

Holy Gospel of Jesus Christ according to Saint Matthew 25:14-30.
सेंट मैथ्यू 25: 14-30 के अनुसार यीशु मसीह की पवित्र सुसमाचार

यीशु ने अपने चेलों को यह दृष्टान्त बताया: "एक व्यक्ति जिस यात्रा पर चल रहा है, वह अपने कर्मचारियों को बुलाता है और अपनी संपत्ति उन्हें सौंप देता है।
उसने एक को पांच प्रतिभा दी; दूसरे को, दो; अपनी क्षमता के हिसाब से एक-तिहाई, एक-एक के अनुसार फिर वह चले गए तुरंत ही
जिसने पाँच प्रतिभा पाई, उसके साथ कारोबार किया, और दूसरा पाँच बनाया।
इसी तरह, जो दो प्राप्त करता है, दो को दो और बनाया।
परन्तु जिस व्यक्ति ने एक को प्राप्त किया, वह भूमि पर छेद खोला और अपने स्वामी के पैसे दफन कर दिया।
एक लंबे समय के बाद उन नौकरों का मालिक वापस आ गया और उनके साथ खातों को हल किया।
जिसने पांच प्रतिभा प्राप्त की थी वह आगे पांच अतिरिक्त लाने आया। उसने कहा, 'गुरु, आपने मुझे पांच प्रतिभा दी थी। देखो, मैंने पांच और बना दिया है। '
उसके स्वामी ने उससे कहा, 'अच्छा, मेरे अच्छे और वफादार सेवक। चूंकि आप छोटे मामलों में विश्वासयोग्य थे, इसलिए मैं आपको बड़ी जिम्मेदारियाँ देगा। आओ, अपने मालिक की खुशी साझा करें। '
(तब) जिसने दो प्रतिभाओं को प्राप्त किया, वह भी आगे आया और कहा, 'हे स्वामी, तूने मुझे दो प्रतिभा दी थी। देखो, मैंने दो और बना दिया है। '
उसके स्वामी ने उससे कहा, 'अच्छा, मेरे अच्छे और वफादार सेवक। चूंकि आप छोटे मामलों में विश्वासयोग्य थे, इसलिए मैं आपको बड़ी जिम्मेदारियाँ देगा। आओ, अपने मालिक की खुशी साझा करें। '
फिर जिसने एक प्रतिभा प्राप्त की थी, वह आगे आया और कहा, 'गुरु, मैं जानता था कि तुम एक मांगधारी हो, तुमने वहां खेती नहीं की, जहां तुमने नहीं लगाया था और जहां तुम नहीं छीनते थे वहां इकट्ठा किया।
इसलिए मैं डर से बाहर चला गया और जमीन में अपनी प्रतिभा को दफनाया। यहां वापस आ गया है। '
उसके स्वामी ने उसे जवाब में कहा, 'आप दुष्ट, आलसी नौकर! तो क्या आप जानते थे कि मैं जहां पर रोटी नहीं लाई और जहां मैं छिद्र नहीं था वहां इकट्ठा करता हूं?
क्या आपने मेरे पैसे बैंक में नहीं डाल दिए हैं ताकि मुझे वापस लौटाने पर दिलचस्पी मिल जाए?
अब तो! उसके प्रति प्रतिभा लो और इसे दस के साथ दे दो।
जिस किसी के पास है, उसे अधिक दिया जाएगा और वह अमीर बन जाएगा; परन्तु जिस के पास नहीं है, उसके पास जो भी है उसे भी ले जाया जाएगा।
और इस बेकार दास को अंधेरे में बाहर फेंक दो, जहां रोते और दांत पीसते हैं।

jesus-christ-vector-image-5-2.jpg
Lord Jesus, Thank You
for waking me up today that I
am able to see light for another
day. Help me to go through
this day with much peace and
happiness and good health
as wel as for my wonderful
friends and specially my
families who needed You most
now and always.
In the name of Jesus Christ. Amen.
071633ce724495e5bdcb1ff0e7512977.gif

DQmRXGzMsUneiuJ8mpTDmKgDT51P66qJV2TgqqpRpWkKdEL_1680x8400.png
Again,images.pngfor your support, you have been wonderful to me and hope in your vote.
With respect,
g-gif-update (1).gif

Sort:  

In the name of Jesus Christ. Amen.

This post has been ranked within the top 50 most undervalued posts in the first half of Sep 02. We estimate that this post is undervalued by $11.71 as compared to a scenario in which every voter had an equal say.

See the full rankings and details in The Daily Tribune: Sep 02 - Part I. You can also read about some of our methodology, data analysis and technical details in our initial post.

If you are the author and would prefer not to receive these comments, simply reply "Stop" to this comment.

This post has received a 37.04 % upvote from thanks to: @sam99.
For more information, click here!

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 62205.55
ETH 2397.85
USDT 1.00
SBD 2.50