हिंदी अनुवादकों का आह्वाहन - दाविन्ची परियोजना

in #translations6 years ago

नमस्ते मित्रों,

मेरा नाम रवि गोहेल है, मैं गुजरात राज्य के जूनागढ़ जिले का निवासी हूँ। मुझे स्टीम प्लेटफार्म पर लगभग एक साल से ऊपर हो गया है। और मैं इसे एक बहुत बड़ी उपलब्धि मानता हूँ। वैसे स्टीम प्लेटफार्म के आने से कई लोगों की ज़िन्दगी सवर गयी है। कई लोग जो विकसित देशों में रहते है उन्होंने स्टीम प्लेटफार्म पर अपना ज़्यादा से ज़्यादा समय देना शुरू किया और आज आप देखेंगे की कई लोग यहाँ ऐसे है जिन्होंने अपनी अच्छी नौकरियों को छोड़ दिया ताकि वे लोग वो सब कर सकें जो उन्हें पसंद है, अपने पसंद की चीज़ें करने पर अगर आपको पैसा मिलने लगे तो ये कौन नहीं करना चाहेगा।

मुझे ये कहते हुए गर्व हो रहा है कि भले ही मै उन लोगो की तरह विकसित देश में नहीं रहता, लेकिन फिर भी मुझे इतना विश्वास है की स्टीम जैसे प्लेटफॉर्म्स के आने से लोगो को रोज़गार के नए अवसर मिलेंगे, जिसके लिए हमने काम करना शुरू भी कर दिया है।

अगर आप हमारे इस नए प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहते है तो आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ सकते है जिस से आप को ये मालुम हो जायेगा कि हमारा यह प्रोजेक्ट क्या है और यह किस दिशा में कार्य करने की कोशिश कर रहा है।

अच्छा तो बहुत हो गयी बातें, अब मैं आप सभी से कुछ दूसरी बातें साझा करना चाहता हु, इस पोस्ट के शीर्षक में आपने पढ़ तो लिया ही है कि यह पोस्ट किस बारे में है, लेकिन अब मै इसे विस्तार से बताना चाहूंगा।

मित्रो, आप सभी ने स्टीम प्लेटफार्म का सबसे पहला पेज जहाँ ज़्यादातर ट्रेंडिंग पोस्ट होते है, को तो देखा ही होगा, यहाँ सबसे ज़्यादा पसंद किये गए पोस्ट देखे जा सकते है। लेकिन कुछ समय से आपने देखा होगा कि यहाँ अंग्रेजी से दूसरी भाषाओँ में अनुवाद के पोस्ट ज़्यादा हैं, जिनकी गिनती पिछले कुछ समय से बढ़ती जा रही है जिसका असली श्रेय जाता है @utopian-io और @davinci के साझे प्रयास को, इन्होने उन सभी लोगो के लिए नए द्वार खोल है जिन्हे अनुवाद करने में संतुष्टि मिलती है, जो लोग चाहते है कि उनकी भाषा में भी लेख हों।

steem-whitepaper-hindi.png

अभी हालात ये है कि दुसरी सभी भाषाओँ में अनुवाद ज़ोरों से चल रहा है, और अनुवाद करने वालो को अच्छी रकम देकर और अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। लेकिन मित्रो दुःख की बात ये है की इस समय हिंदी के कोई भी अनुवादक इस प्रणाली में शामिल नहीं है , जिसका कारण है किसी हिंदी टीम का न होना, दाविन्ची के लोगो का कहना है कि किसी भी टीम में कम से कम ४ से ५ लोगो का होना अति आवश्यक है, जिसमे से किसी एक को मॉडरेटर की तरह भी काम करना होगा।

तो मित्रो, मैं आप सभी हिंदी के जानकारों से निवेदन करता हु की आप सभी इस प्रोजेक्ट से जुड़ें और इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाएं, जिस से ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा मिलेगा।

अगर आप मुझ से बात करना चाहें तो आप मुझे मेरे व्हाट्सऐप नंबर पर कांटेक्ट कर सकते है। मेरा नंबर है +९१ ७०१६०२१२५७

और आप मुझे डिस्कॉर्ड पर भी मैसेज कर सकते है, मेरा मानना है की हम इसे जितना जल्दी शुरू करेंगे उतना ही इसमें सबका भला होगा।

मेरा डिस्कॉर्ड: @cryptogecko #3308

Sort:  

I am on telegram with name @adex23 contact

Coin Marketplace

STEEM 0.25
TRX 0.11
JST 0.033
BTC 63282.43
ETH 3083.92
USDT 1.00
SBD 3.85