The Diary game | 29/06/2023 | Thursday

IMG-20230630-WA0005.jpg

हेलो दोस्तो, आप सभी केसे हैं उम्मीद है कि आप सभी लोग अच्छे होंगे।आज मैं सुबह उठा तो मैंने खिड़की खोल कर देखा कि हल्की-हल्की बारिश हो रही थी।मौसम बहुत अच्छा था इतने दिनों की गर्मी के बाद मौसम बहुत ठंडा और बहुत ही सुहाना था देखते ही मैंने ऐसा लगा जैसे कि आज की सुबह बहुत अच्छी है।

मैं अपने बिस्तर से उठा और रोज़ाना की तरह नहाया। कपडे पहनने और अपने कंप्यूटर क्लास के लिए तैयार होने लगा। जब बाहर निकला तो हल्की सी बारिश हो रही थी। हल्की-हल्की बारिश में भीगते हुए अपनी कंप्यूटर क्लास को जाने लगा। थोड़ी दूर चला तो मेरे दोस्त मिल गए और मैं अपने दोस्तों के साथ चलने लगा हम लोग आपस में बात कर रहे थे कि आज हमारे कंप्यूटर क्लास वाले सर हम लोगों को क्या पढ़ाएंगे।और बात करते-करते हम लोग कंप्यूटर क्लास में पहुंच गए।

IMG_20230630_225559.jpg

वहां बैठे और हम लोगों ने अपना कंप्यूटर सिस्टम ऑन किया तो सर ने बताया कि आज हम आप लोगों को एक्सेल पढ़ाएंगे। आगे सर ने बताया कि आज हम आप लोगों को एमएस एक्सेल में लुकअप ब्लू कप के बारे में पढ़ाएंगे।तो सर ने बताया कि लुकअप का प्रयोग वहां करते हैं जैसे कि किसी कंपनी में एक सैलरी सीट है सारे कर्मचारियों की सारी लिस्ट बनी हुई है तो उसमें से एक कर्मचारी का डेटा देखना हो उसकी सैलरी देखनी हो तो वहां लुकअप का प्रयोग करके उसे सर्च कर लेते हैं। तो सर ने ऐसे ही बहुत कुछ बताया लुकअप के बारे में। फिर मेरी क्लास का समय समाप्त हुआ उसके बाद मैं अपने घर आया।और मैंने अपना बैग रखा हाथ धोए और मैंने खाना खाया।

IMG-20230630-WA0004.jpg

उसके बाद मैंने थोड़ा रेस्ट किया और रेस्ट करने के बाद फिर मैंने अपना कंप्यूटर सिस्टम चालू किया और एक्सेल का रिवीजन किया।और रिवीजन करने के बाद फिर मैं मार्केट गया और वहां से मैंने अपनी कुछ जरूरी सामान ले लिया।और घर आया और मैं अपनी छत पर गया वहां मैंने अपने फूलों में पानी डाला।

Thank you

Coin Marketplace

STEEM 0.19
TRX 0.13
JST 0.028
BTC 66646.40
ETH 3314.59
USDT 1.00
SBD 2.69