विजेंदर को चुनौतीः चीनी मुक्केबाज मैमतअली ने कहा- मुक्कों की बारिश कर के हैरान कर दूंगा

in #news7 years ago

62bbdff8c038fa5ccfa40394bd14feec.png
विजेंदर सिंह को उनकी सरजमीं पर हैरानी में डालने के उद्देश्य से डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्फिकार मैमतअली ने कहा कि वह नाकआउट में जीत दर्ज करने के लिये प्रतिबद्ध हैं और इसके लिये दस घंटे अभ्यास कर रहे हैं।
डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर का सामना पांच अगस्त को एनएससीआई मुंबई में चीन के नंबर एक मैमतअली से होगा। यह मुकाबला दोहरे खिताब के लिये होगा। मैमतअली ने कहा मैं हर मुकाबले को गंभीरता से लेता हूं और हर समय खुद को उस स्थिति में पहुंचाने की कोशिश करता हूं। विजेंदर उन प्रतिद्वंद्वियों में हैं जिसे मैं हरा दूंगा। मैं उसकी चालों को समझता हूं और उसी अनुसार तैयारी कर रहा हूं।
उन्होंने कहा, "मैं हर दिन दस घंटे अभ्यास कर रहा हूं ताकि विजेंदर को पहले दो या तीन राउंड में ही नाकआउट कर दूं। पांच अगस्त को असल में विजेंदर अपने पेशेवर मुक्केबाजी करियर में सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करेगा।"
मैमतअली ने कहा कि "उन्होंने 2015 में पदार्पण के बाद से ही अजेय चल रहे इस भारतीय मुक्केबाज को हराने के लिये अपनी रणनीति तैयार कर दी है। उन्होंने कहा कि मेरी टीम ने उनके सभी मुकाबले देखे हैं। अब इस चरण में केवल मुझे और मेरे कोच को ही अभ्यास कार्यक्रम का पता है। विजेंदर पर जब मेरे मुक्कों की बारिश होगी तो वह हैरान रह जाएगा। वह सोच रहा है कि मैं बच्चा हूं लेकिन उसे नहीं पता कि मैं कौन हूं।"
विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण के बाद सात नाकआउट जीत दर्ज की है। मैमतअली भी अब तक अजेय है लेकिन उनके नाम पर कम नॉकआउट जीत दर्ज हैं।
मैमतअली ने कहा, "हम दोनों के नाम पर पदार्पण के बाद कोई मुकाबला नहीं गंवाने का रिकार्ड है। नॉकआउट में भी हम दोनों का रिकार्ड अच्छा है। दबाव उस पर होना चाहिए। उसे भारत में मुक्केबाजी का बादशाह माना जाता है, इसलिए उसने बादशाह की तरह शुरूआत की है लेकिन इस बार मेरी चलेगी।"
इस दौरान ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार के साथ साथ डब्ल्यूबीसी एशिया वेल्टरवेट चैंपियन नीरज गोयत, कुलदीप ढांडा, प्रदीप खरेरा और धमेर्ंद्र ग्रेवाल के भी मुकाबले होंगे।

Sort:  

“Join Steemit Upvote Exchange Group http://www.doze.io

nice!! :-)
plzzzzz upvote back @vishal2049

nice
please follow and upvote me i will do the same for u.

I'm already following you please follow me

I support Vijender

A Strong women looks a challenge in the eye and gives it a wink
Cheer for women’s world cup final for Team INDIA @aaravm and upvote post.
Follow to help achieve 1000 followers in a day @aaravm for team INDIA.

A Strong women looks a challenge in the eye and gives it a wink
Cheer for women’s world cup final for Team INDIA @aaravm and upvote post.
Follow to help achieve 1000 followers in a day @aaravm for team INDIA.

Coin Marketplace

STEEM 0.30
TRX 0.12
JST 0.034
BTC 64058.80
ETH 3150.15
USDT 1.00
SBD 3.99