अपने सपनो को पूरा करने के लिए आप क्या कर रहे हैं ?

in #mgsc6 years ago

"दोस्तों मुझे इस पोस्ट पर UPVOTE तो चाहिए पर मैं चाहूंगा की आप पहले इस पोस्ट को पूरा पढ़े. और फिर थोड़ा सोचे और फिर कमेंट करे."
हमलोगो को बचपन से पता होगा की ३ चीज़े बहुत जरुरी है किसी भी इंसान के लिए - "रोटी कपडा और मकान". पर क्या सिर्फ रोटी से काम चल जाएगा? या फिर मटर पनीर भी चाहिए ? कपडे में २०० की शर्ट चाहिए या २००० की? मकान 1BHK चाहिए या 2,3,4,5 BHK? यहाँ मैं ये जानना चाहता हूँ की हमारी इच्छा कितनी है?
बॉलीवुड एक्टर्स और क्रिकेटर्स या किसी सेलिब्रिटी की लाइफ स्टाइल देखकर हम बहुत प्रभावित होते हैं लोग अक्सर कहते हैं क्या लाइफ है यार? अच्छे कपडे, Luxury Cars, आलिशान घर सब कुछ है| पर ये सब होगा कैसे ? जवाब है पैसो से! पर इतना पैसा आएगा कहाँ से? STEEMIT से या FIVERR से या किसी और ONLINE EARNING METHOD से ? हमने यहाँ देखा होगा की १- १ पोस्ट पर लोग $1000 तक कमा रहे हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने पेशेंस रखा होगा उतना टाइम दिया होगा उतनी मेहनत की होगी पर क्या आपमें ये सारी बाते हैं और अगर है भी तो क्या आप यहाँ से इतने पैसे कमा सकते है की आप 1 घर बना ले और 1 लक्ज़री कार खरीद ले? अगर आपका जवाब हाँ है तो मुझे भी बताये कैसे होगा और क्या करना होगा? और कितना टाइम लगेगा? हम सबकी जरूरते अलग अलग होती है सबके सपने अलग अलग होते हैं - दोस्तों मैं चाहूंगा की आप अपनी जिंदगी में जो भी चाहते हैं उसे १ पेज पर लिखे कुछ Short Term Goals होंगे कुछ Long Term Goals होंगे अब जो भी सपने है उसे कब तक पूरा करना है उस सपने को पूरा करने के लिए कितने पैसे चाहिए और वो पैसे आएंगे कहाँ से ?
आपकी जो भी उम्र है आप इस इमेज में देखे आपके पास कितना टाइम है अपने सपनो को पूरा करने के लिए
Slide1.JPG

इस पोस्ट के माध्यम से मैं बस इतना समझाना चाहता हूँ की आप जो भी करना चाहते हैं करे पर उस काम को करने का 1 मकसद होना चाहिए , अगर मकसद नहीं है तो किसी काम को करने का कोई फायदा नहीं है तब हम सिर्फ दुसरो के इनकम देखते रह जायेंगे.

आपलोग COMMENT में ये बताये की December 2018 तक आप STEEMIT से कितना कामना चाहते है और क्यों?

अगले POST में फिर मिलते है दोस्तों साथ मिलकर सबके सपने पुरे करने के लिए |
जय हिन्द
Steps-to-Success-628x353.jpg

Image Source:https://theimpactnews.com/

Sort:  

@bitt2boss मुझे यह पोस्ट बहुत पसंद आया। आपके पास हमेशा अपने काम के लिए एक लक्ष्य होना चाहिए। लक्ष्य के बिना आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं। मैं स्टेमिट पर पैसा कमाने चाहता हूं। लेकिन मुझे प्रतिष्ठा कमाने की इच्छा है। #sisodiyarj

My target will be 250 dollars per month

Wow ...Really like it...motivational

good chart comparison of time wasted and time left... upvoted... please follow me & upvote me

Bhai 2000$ par moth. Apne aap ko challange diya h.

Bahut achche Indrajeet bhai...Ab is target ko achieve karne k liye ji jaan laga do. Main aapke sath hoon.

Bro @bitt2boss sorry but i dont know ur langugae

I'll post for you in English

Bht acha h bhai...
Hm yha mehnat kr rhe h aur hme reasult bhi milega thoda time lgega bs.

I am not thinking about earning...but i want my reputation level high.

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.13
JST 0.028
BTC 56264.43
ETH 2991.65
USDT 1.00
SBD 2.21