# good morning friend

in #jai7 years ago

एक दिन यमराज एक लड़के के पास आये और बोले -

"लड़के,आज तुम्हारा आखरी दिन है!"

लड़का : "लेकिन मैं अभी तैयार नही हुँ ".

यमराज : "ठीक है लेकिन सूची मे तुम्हारा नाम पहला है".

लड़का :"ठीक है , फिर क्यों ना हम जाने से पहले साथ में बैठ कर चाय पी ले ?

यमराज : "ठीक है".

लड़के ने चाय में नींद की गोली मिला कर यमराज को दे दी.

यमराज ने चाय खत्म की और गहरी नींद में सो गया.

लड़के ने सूची में से उसका नाम शुरुआत से हटा कर अंत मे लिख दिया.

जब यमराज को होश आया तो वह लड़के से बोले -"क्योंकि तुमने मेरा बहुत ख्याल रखा इसलिये मैं अब सूची अंत से चालू करूँगा"..!

सीख :

"किस्मत का लिखा कोई नही मिटा सकता"
अर्थात - जो तुम्हारी किस्मत में हैं वह कोई नही बदल सकता चाहे तुम कितनी भी कोशिश कर लो .

इसलिये भगवान श्री कृष्ण ने कहा है -

"तू करता वही है जो तू चाहता हैं

पर होता वही है जो मैं चाहता हुँ

तू कर वह जो मैं चाहता हुँ
फिर होगा वही जो तू चाहता हैं"

     ..^..
    ,(-_-),

''''''.'='-.
/..\,'
//"")
(\ /
\ |,
,,; ',

यह एक अर्थपूर्ण है !
इसलिये इसे पढे़ और दूसरों को भी इसके बारे मे बताये l

दुसरी चीज़े तो बहुत
शेयर की होंगी भगवान की इस वाक्य को ज्यादा से ज्यादा आगे बढ़ाये.

       *"जय श्री कृष्ण"*

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.031
BTC 60371.26
ETH 2609.98
USDT 1.00
SBD 2.54