The Diary Game Season 3 | Better Life with Steem | 05-03-2021

हैलो दोस्तों।

आज सुबह मैं 5.30 बजे गहरी नींद से जागा। भोर प्रार्थना के बाद, मुझे थोड़ी देर के लिए भजन सुनाने का मौका मिला। पंद्रह मिनट बाद, मैंने मुकेना और प्रार्थना की चटाई से प्रार्थना के उपकरणों को देखा, फिर सीधे रसोई घर की ओर बढ़ गया। चावल पकाने के बाद, मैंने एक खट्टा आमलेट बनाने के लिए मसाला तैयार किया। आज सुबह कोई अन्य मेनू नहीं है, क्योंकि कल मेरे पास मछली और सभी प्रकार की चीजों की खरीदारी करने का समय नहीं था। लगभग सभी रसोई आपूर्ति कम चल रही है। अपनी पत्नी के बाद, मैं अपनी पत्नी के साथ रसोई की जरूरतों के लिए खरीदारी करने जाऊंगा।

खाना बनाने और घर की सफाई करने के बाद, मैंने एक कप गर्म दूध कॉफी का आनंद लेते हुए बच्चों के जागने की प्रतीक्षा की। समय से पहले ही बच्चे जाग गए। हर कोई टॉयलेट जाने के लिए मर रहा है। मैंने तुरंत उसे नहलाया। लेकिन पहले मैं उनके नहाने के पानी को गर्म पानी के साथ मिलाता हूं जब तक कि तापमान गर्म न हो जाए।

बच्चों की देखभाल करने के बाद, मैंने उनका नाश्ता तैयार किया। हर कोई खुद से खाना चाहता है, केवल उस छोटे को छोड़कर जो अभी भी खिलाया जाना चाहता है। नाश्ते के बाद, बच्चों ने अपना समय खेलकर भरा। मैंने बच्चों के भोजन के बिखरे हुए अवशेषों को साफ किया, जबकि कभी-कभी उन्हें घर के बाहर नहीं खेलने की याद दिलाता था।

सुबह 9 बजे मेरी पत्नी और मैं तुरंत खरीदारी के लिए तैयार हो गए। हम बच्चों को उनकी दादी के पास छोड़कर तुरंत चले गए। केवल पंद्रह मिनट में, हम आ गए। हम सीधे पारंपरिक बाजार क्षेत्र में गए, और कसाई की दुकान की ओर चल पड़े।

लेकिन जहां हम आमतौर पर मांस खरीदते हैं, वहां केवल चिकन है। इसलिए हमें बाजार के एक छोटे हिस्से में प्रवेश करने के लिए मजबूर किया गया था, जो अभी भी थोड़ा मैला दिख रहा था। 1 किलो मटन खरीदने के बाद रु। 390, हम सीधे उस दुकान पर गए जो विभिन्न प्रकार के मसाले बेचता है। यहां की मसाले की दुकान बहुत प्रसिद्ध है। कुछ दिनों पहले हमने यहां व्हाइट कुक्ड मीट सीज़निंग भी खरीदी थी।

यह मसाले की दुकान अक्सर मेरे आसपास के लोगों के लिए खाना बनाने की पसंद होती है। इसे बड़े समारोहों जैसे पार्टियों और अन्य कार्यक्रमों के लिए भी ऑर्डर किया जा सकता है। जब हम यहाँ पहुँचे, तो हमने तुरंत रुपये के लिए बम्बू सेमर डेजिंग खरीदी। 100. जब मैं मसाला का इंतजार कर रहा था, मेरे पति ने मछली स्टाल को अलविदा कहा। केवल 10 मिनट के लिए, मेरे पति मछली से भरे प्लास्टिक बैग के साथ वापस आ गए।

t1.PNG

सीज़निंग विक्रेता एक और ग्राहक की सीज़निंग तैयार कर रहा था जब हम अभी आए

मेरी पत्नी ने थोड़ा समय बिताया, ताकि वह जल्दी से घर पहुंच सके। अल्हमदुलिल्लाह, हम सुरक्षित रूप से पहुंचे, क्योंकि एक पत्नी थी जो ढाल बन गई थी। 😊😊😀
जब मैं घर गया, मैंने तुरंत अपने किराने का सामान साफ ​​किया। मांस को काट लें और अच्छी तरह से धो लें। फिर तुरंत इसे मसालों के साथ मिलाएं और पकाएं।

t1.PNG

स्टू पकाने की प्रक्रिया में है

मांस पकाने के लिए प्रतीक्षा करते समय, मैंने तली हुई मछली के कुछ टुकड़े तले। क्योंकि वह मांस पसंद नहीं करता, चाहे वह कैसा भी हो। मछली को तलने के बाद, मैंने मध्याह्न के प्रार्थना के समय के आने का इंतजार करते हुए विराम लिया। प्रार्थना करने के बाद, हमारे परिवार और हमें अभी भी पकाने के लिए स्टू मांस के लिए एक और आधे घंटे तक इंतजार करना होगा। दोपहर 2 बजे से पहले, हमने दोपहर के भोजन का आनंद लिया।

t1.PNG

आज दोपहर को घर पर हमारा मेनू

दोपहर का भोजन करने के बाद, हम एक भरे पेट को राहत देने के लिए परिवार के कमरे में आराम करते हैं। दोपहर 3 बजे, मैं बच्चों को एक झपकी लेने के लिए आमंत्रित करता हूं, ताकि रात में उन्हें पढ़ाई के दौरान नींद न आए। जब बच्चे सो गए, मैं कमरे से निकल गया और तुरंत सफाई गतिविधियों में व्यस्त हो गया। बाहर मौसम बदल रहा है। और इसलिए सूर्यास्त से ठीक पहले तक।

रात में, हमारे परिवार ने केवल समय बर्बाद किया

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 62539.28
ETH 2437.94
USDT 1.00
SBD 2.67