Better Life- The Diary Game Diary Number 01- Date: 11/09/2021

in Best of India3 years ago (edited)

नमस्कार दोस्तों, आपका मेरे डायरी में स्वागत है,
मेरा आज डायरी लिखने का प्रथम दिन है इसलिए आज की डायरी लिखने से पहले मै इसकी शुरुआत अपने परिचय से करूंगा |

मेरा नाम ऋतिक है और मैं कक्षा दसवी में पढता हूँ |
मैं मोतिहारी, बिहार में रहता हूँ | मुझे मोबाइल गेम खेलना बहुत पसंद है और मै अपना स्कूल होमवर्क करके इसे जब भी समय मिलता है, खेलता हूँ |
अब मैं अपनी डायरी लिखना शुरू करता हूँ-

सुबह

आज सुबह मैं 5:30 पर उठा और ब्रश किया | अनिवार्य क्रियाओ को करने के बाद मैंने चाय पिया और बिस्कुट खाया |
इसके बाद मैं कोचिंग के लिए तैयार हुआ और 06 बजे तक कोचिंग के लिए रवाना हुआ |
कोचिंग में सर ने फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स पढाया और 9:30 पर छुट्टी कर दी |

घर आने के बाद मैं टिफिन पहुचाने के लिए निकल गया | बता दूं की मेरी माँ भोजनालय चलाती है जिसमे बहुत से सरकारी कर्मचारी खाना खाने आते है और किसी किसी अधिकारी को खाना पहुचाने भी जाना पड़ता है इसीलिए मैं अपनी माँ को इस काम में हाथ बटाता हूँ |

काम जल्दी जल्दी खत्म करके मैं घर को आया और खाना खाया और सो गया |

दोपहर

दोपहर को मैं सो ही रहा था की मेरे अंकल की कॉल आई और उन्होंने मुझे कहीं साथ चलने को कहा | मैं फटाफट तैयार हुआ और अंकल के साथ चला गया | अंकल की कोई सरकारी बैठक होने वाली थी जिसमे उन्होंने मुझे फोटो खीचने के लिए बुलाया था |
meeting.jpeg

मैं फोटोग्राफी अच्छी कर लेता हूँ इसलिए अंकल जरुरी काम पड़ने पर मुझे बुलाते रहते है I वहा से करीब 5 बजे हम लोग खाली हुए और रास्ते में हम लोगो ने कोल्ड ड्रिंक पिया और ररसगुल्ले खाए |

शाम

शाम में मैं और मेरे पापा मोमोस खाने गये और हम लोगो ने आइसक्रीम भी खाई |
ritik.jpeg
उसके बाद मैं घर आया और मैंने देखा की मेरी मम्मी रात के खाने की तैयारी में जुटी थी तो मैंने उनसे मदद के लिए पूछा मगर उन्होंने यह कहके मना कर दिया की तुम पढाई करो क्योकि मेरे दसवी की परीक्षा बहुत ही करीब है | मैंने उनकी बात मानी और मैथ्स की बुक खोलके त्रिकोंमिति के कुछ सवाल लगाई और sin, cos और tan के विभिन्न मान याद किये |
मम्मी ने कहा की खाना तैयार हो चूका है इसलिए मैं फिर से टिफिन पहुचाने के लिए तैयार हुआ और जल्दी जल्दी खाना पहुचा कर घर आ गया क्योकि मुझे खुद ही बहुत जोरो की भूंख लगी थी |
हमारे गाव में लोग जल्दी खाना खा कर सो जाते है इसलिए मैं रात में थोडा खाली रहता हूँ इसलिए मैं कुछ सीखने का प्रयास करता रहता हूँ और youtube पर विडियो देखता रहता हूँ | मैंने हाल ही में एक travel एंड relaxing विडियो देखा जिसका चैनल नाम Banarasi Yatri है | मैडिटेशन की विडियो खोजते खोजते मुझे STEEMIT की वेबसाइट के बारें में पता चला | इसलिए आज मैंने पहले बार डायरी लिखने का सोचा |

आशा करता हूँ की आप सभी दोस्तों को मेरी लिखी डायरी पसंद आई होंगी |

धन्यवाद !!!

Sort:  

Swagat hai steemit me. Aise hi diary post likhte raho aur Newcomers community ko follow karo.

धन्यवाद

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.14
JST 0.030
BTC 59367.33
ETH 3172.01
USDT 1.00
SBD 2.43