The Diary Game is 180th entry on 23 Feb 2021. ‌‌‌This post 100% Power Up.steemCreated with Sketch.

in Best of India3 years ago

Hi. Everyone will like my blog. I got some new friends, but everyone is welcome. Today I am starting #thediarygame again. Talk about my activities,

आज सुबह सेवरा जाग गया। करीब 5:00 बजे आंख खुली। फिर मैं कुछ देर के लिए सो गया। लेकिन मुझे अभी नींद नहीं आ रही है। फिर मैंने करीब 5:40 मिनट पर अपना बिस्तर छोड़ दिया। और फिर मैं रसोई में जाता हूं। मैं वहां अपने लिए पानी करता हूं। मैं थोड़ी देर के लिए फ्रेश होने जा रहा हूं। वहां से आने के बाद मैं अपना मुंह अच्छे से धोता हूं। मैं कमरे में जाता हूँ। मैं वहीं बैठकर अपनी एक्सरसाइज शुरू करता हूं। व्यायाम करने के बाद आपको बहुत आनंद मिलता है। यह असली ज़िंदगी है। हल्की धूप निकल रही है। फिर मैं कमरे में बैठकर सूरज को देखता हूँ। आजकल सूरज समय पर आ रहा है। सूरज हमें एक नई रोशनी देता है। भगवान ने हमें एक नया दिन दिया है।

20210224_072625_HDR.jpg

मुझे घर के लिए दूध लाना है। वहां से 2 किलो दूध लेकर आता हॅू। करीब 8 बजे हैं तब मैं घर आया। पहले मैंने दूध गर्म किया। फिर मैं नहाने की तैयारी कर रहा हूं। आजकल स्कूल जाने का समय है। फिर मैं बाथरूम में जाता हूँ। मैं वहाँ बैठकर एक अच्छा स्नान करता हूँ। मैं रसोई में जाता हूं और अपना नाश्ता करता हूं।

20210224_110402.jpg

9 बज चुके हैं तब मैं स्कूल जाने की तैयारी कर रहा हूँ। मैं अपना लॉन्च बॉक्स लेता हूं और अपनी बाइक शुरू करता हूं। और कुछ समय बाद मैं स्कूल आता हूँ। फिर मैं अपनी मैंडम को गुड मॉर्निंग कहता हूं। कुछ समय बाद प्रार्थना शुरू हुई। सभी बच्चे समय पर स्कूल आ रहे हैं। हर किसी का एक चेहरा पर माक्स है।

तब हम कक्षा 8 के बच्चों को पढ़ा रहे हैं। आज उनका अंतिम अध्ययन चल रहा है। इसलिए, सभी पाठ जल्द ही पूरे होंगे। 11 बजे हैं तब मैं कक्षा c को पढ़ा रहा हूं। आजकल सभी बच्चों की शिक्षा तेजी से चल रही है। क्योंकि कुछ दिनों के बाद सभी बच्चों की परीक्षा शुरू हो जाएगी। इसलिए मैं हम सभी को अच्छे से पढ़ा रहा हूं। क्योंकि कुछ बच्चे 11 महीने बाद स्कूल आए हैं। इसलिए, सभी बच्चों को ज्ञान प्राप्त करने में समय लग सकता है।

20210223_135615.jpg

1 बजे हैं तब मैंने अपना लॉन्च बॉक्स खोला। आलू की सब्जी और साथ में दही भी है। मैं जल्द ही अपने बेटे का लॉन्चबॉक्स भी खरीदूंगा। क्योंकि वह जल्द ही खाना खा लेता है। कंप्यूटर के छात्र आने लगे। इसलिए हमने कुछ छात्रों का समय बदल दिया है। अब 1 बजे का बैच पूरा हुआ। लेकिन 2 बजे का बैच अभी भी खाली है। इसमें समय लग सकता है।

2 बज चुके हैं तब बच्चे निकल चुके हैं। यही कारण है कि हम बच्चों को अच्छी तरह से छोड़ कर घर आते हैं। क्योंकि कोराना तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए हम सभी बच्चों का ख्याल रखते हैं। इसलिए सभी काम सावधानी से किए जाते हैं। छात्र ने पढ़ाई शुरू कर दी है। तीन बजे हैं यह बैच सभी लड़कियों का है। यही कारण है कि मैंने लड़कों और लड़कियों के बैच को अलग कर दिया है।

20210224_200710.jpg

अब बैच पूरा हो गया है तो 7 बज चुके थे। फिर हम घर आने की तैयारी कर रहे हैं। हमें कोई सामान नहीं खरीदना है। इसलिए हम सीधे घर आते हैं। यह लगभग 8 बजे है सबसे पहले, मैं अपने हाथों को अच्छी तरह से धोता हूं। फिर मैं अपने कमरे में चला जाता हूँ। वहीं बैठकर भोजन किया। आज दिन की सब्जी है। तो कुछ नहीं बनाए है। फिर हमने दिन की सब्जी खाई है।

9 बजे हैं तब मेरा बेटा टीवी देख रहा है। वह हमेशा कार्टून देखता है। लेकिन आजकल घर पर कार्यक्रम देख रहे हैं। वह चुपचाप टीवी देख रहा है। फिर हम उसके लिए खाना लाए हैं। लेकिन वह ज्यादातर चाट पकोड़े खाते हैं। इसीलिए हमने फलों की चाट बनाई है। वह उसे सबसे ज्यादा पसंद करता है।

10 बज चुके हैं सब सो रहे हैं तब मैं अपने लैपटॉप पर काम कर रहा हूँ। इन दिनों बहुत काम किया जा रहा है। इसलिए मैं रात में काम कर रहा हूं। फिर मैं अपनी पोस्ट बना रहा हूं। पोस्ट में बहुत सारे प्रश्न हैं। लेकिन शायद सभी जवाब आसानी से नहीं मिलते।

The Diary Game: - Season-3, Every day we learn something new, invite you to check out the latest @steemitblog on my post. @steemcurator01, @steemcurator02, @steemcurator07 Great representative. The coming days will be good, Everyone is Most welcome.

I followed the rules and instructions of The Diary Game Season 3.

#India

@Sapwood
@rishabh99946

This post 100% Power Up.

Thanks for Reading.

Coin Marketplace

STEEM 0.30
TRX 0.12
JST 0.034
BTC 63750.99
ETH 3130.22
USDT 1.00
SBD 3.95