Betterlife :) The Diary Game is 373th entry on 22th Sep 2021. Power Up 100%steemCreated with Sketch.

in Best of India3 years ago (edited)

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

मैं सुबह जल्दी उठता हूँ। यह मेरे लिए अच्छा समय है। मैं सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। मैं पेट की दवा गर्म पानी के साथ लेता हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं।

20210922_065856.jpg
I have planted gourd vine at home

‌‌‌मैं व्यायाम कर रहा था। तभी पत्नी आवाज लगा रही है। वह कहती है। कि लौकी पर फूल आ गया है। मैंने कुछ दिन पहले लौकी लगाई थी। फिर मैं अपने लौकी बेल की तस्वीर लेता हॅू। फिर से व्यायाम करने शुरु करता हॅू।

20210911_065244.jpg
it started raining in the morning

7 बजे हैं। फिर मैं दूध लेने जाता हूँ। वहां से मैं दो किलो दूध लाता हूं। फिर इसे किचन में रख दें। और नहाने चला जाता है। मैं वहीं बैठकर नहाता हूं। तभी मेरा बेटा भी आता है। वह भी नहाना शुरू कर देता है।

फिर मैं स्कूल जाने की तैयारी कर रहा हूँ। लेकिन बारिश शुरू हो गई है। फिर मैं कुछ देर इंतजार करता हूं। 8 बजे हैं। मुझे समय पर स्कूल जाना है। फिर मैं अपने कपड़े बदलता हूं। और क्योंकि हम बारिश में जाने के लिए तैयार हो रहे हैं। फिर मैं अपनी बाइक से स्कूल पहुँचता हूँ। मुझे वहाँ जाने में बहुत देर हो चुकी है। लेकिन स्कूल आ गया।
20210922_091418.jpg
child is reading a book

फिर मैं बच्चों को पढ़ना शुरू करता हूं। अभी बहुत कम बच्चे स्कूल आ रहे हैं। लेकिन मैं उन सभी लोगों के लिए किताब का अध्ययन कर रहा हूं जिन्हें वे पढ़ना अच्छी तरह जानते हैं। फिर मैं सभी बच्चों को क्रम से पढ़ना शुरू करता हूँ। पहले वह किताब पढ़ता है।

20210922_095327.jpg
repairing the school fan

11 बजे हैं। हमारे स्कूल के कुछ प्रशंसक शोर मचा रहे हैं। इसलिए मैं जितेंद्र को ठीक करने के लिए बुलाता हूं। और उससे कहो कि पंखा आवाज कर रहा है। इसके लिए थोड़ा तेल चाहिए। फिर वह पंखे में कुछ ठीक करता है। अब यह पंखा ठीक से चल सकता है। फिर मैं बच्चों को कक्षा में बैठाता हूँ।

20210922_131346.jpg
Lunch has potatoes and buttermilk

दोपहर हो गई है। फिर मैं अपने लांचबॉक्स खोलता हॅू। फिर मैंने अपने बेटा को आवाज लगा रहा हॅू। खाने में आलू की सब्जी बनाई है। साथ मैं छाछ भी है। हमने खाना की शुरुआत छाछा की है। घर का खाना बहुत ही स्वादिष्ट बना है।

aa.jpg
i went to my old school

3 बजे हैं। मैं बाजार में जाता हॅू। इसलिए मैं वहां पर मुझे काम है। मैं वहां से सामान खरीद रहा हूं। फिर रास्ते में मेरे स्कूल आते। मैं बचपन में पढ़ता था। और पुरानी यादें फिर ताजा हो जाती हैं। फिर मैं स्कूल के अंदर जाता हूँ। और अंदर से आपने स्कूल देखता हॅू। कि कक्षा अभी भी वही है। जैसे मैं उस समय पढता था। यह सुहावना दिन है। मेरे कुछ अच्छे दोस्त भी थे।

20210922_183026.jpg
buying soap from the shop

6 बज रहे है। फिर मैंने अपने ऑफिस बंद कर देता हॅू। और रास्ते में सामान खरीद रहा हॅू। यह पर हर कम्पनी की साबुन मिलती है। फिर अभी तक दुकानदार नही आया है। फिर फोन करता हॅू। वह कहते है कि 5 मिनट बैठ जाएं। मैं अभी आ रहा हॅू। फिर हम पतीक्षा करते है और कुछ देर बाद आ जाते है।

20210922_200048.jpg
my son and wife are eating ice cream

फिर मेरा बेटा आइसक्रीम लेता है। मैं अपने बेटे से कहता हूं कि मौसम बदल रहा है। आइसक्रीम गले को खराब कर सकती है। लेकिन बच्चा नहीं सुनता। फिर मैं घर आ जाता हूं। मैं पहले हाथ धोता हूं।

नौ बजे हैं। दोनों बैठकर आइसक्रीम खा रहे हैं। मैंने दोनों के लिए आइस्क्रीम खरीदी है। यह आइसक्रीम 15 रुपये में आई है। फिर मैं बेटे और पत्नी की तस्वीर लेता हूं।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Thanks for reading. Everyone is welcome

Sort:  

You have beautifully presented your day with beautiful pics, nice post!!!

You have taken a very nice photo.
Keep posting..

thanks so much @rgupta

@ahlawat yes you said right weather is changing winter is about to come so we have to away from cold things.

you are right, welcome @rajatsinghh

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.029
BTC 62504.18
ETH 2430.44
USDT 1.00
SBD 2.60