Betterlife :) The Diary Game is 367th entry on 16th Sep 2021.

in Best of India3 years ago (edited)

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

सुबह उठना अच्छा लगता है लेकिन कभी-कभी देर हो जाती है, मैं लगभग 5 बजे उठता हूं, फिर सभी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं, फिर अपने लिए गर्म पानी करता हूं, कुछ देर तरोताजा होने जाता हूं, वहां से आने के बाद मैंने अपने व्यायाम शुरू करता हॅूा

20210915_070345_HDR.jpg
morning sunrise in the village

7 बजे हैं तो मैं दूध लेने जाता हूँ, अब मैं रास्ते में हूँ और सूरज उग रहा है, तो मैं गाँव के रास्ते की तस्वीर ले रहा हूँ हमारे गाँव के बीच में एक छोटी सी नदी बह रही है, वहाँ उसमें बहुत कम पानी है लेकिन गांव को सुंदर बनाता है, फिर मैं वहां से दो किलो दूध लेकर घर आ जाता हूं।

20210916_094923.jpg
children reading book

जल्दी से नहा लो फिर नाश्ता करो और आज खतौली जा रहा हूँ मुझे सुबह जल्दी स्कूल पहुँचना है क्योंकि मुझे देर हो गई हैा तो मैं समय पर पहुँच गयाा बच्चा कक्षा में बैठा है 9 बजे हैं मैं सभी बच्‍चो को किताब खोलने के लिए कहते हूँ बच्चों को कंप्यूटर मैं किताब पढ़ा रहा हूँ क्योंकि बच्चों ने पाठ दो पूरा कर लिया है, अब मैं सबको पाठ तीन अध्‍ययन करा रहा हूँ

20210916_101856.jpg
I put a mask on my face

जब बच्चा अंतराल में खाना खाता है तो मैं बच्चों के पास बैठ जाता हूं और सभी बच्चों को दूर बैठा देता हूं और वह आराम से खाना खा सकते हैं। मैंने दूरी बनाई है ताकि वह आसानी से अपना लॉन्च बॉक्स खोल सके और खाना खा सके

20210916_104938.jpg
i have given the child a test

11 बजे हैं, मैंने दो दिन पहले सभी बच्चों को एक परीक्षा दी है, आज मुझे इन बच्चों की परीक्षा देनी है क्योंकि मैंने कंप्यूटर में दो पाठ पूरे कर लिए हैं, मुझे परीक्षा से जानकारी मिलेगी, कितना बच्चो को समझ आ रहे हैं, यह कक्षा तीन के बच्चे है, मैंने उन्हें 5 प्रश्न दिए हैं, वे इसे अपनी टेस्ट कॉपी में कर रहे हैं, लेकिन कुछ बच्चों के पास टेस्ट कॉपी नहीं है, वे अपनी डायरी में कर रहे हैं।

20210916_131158.jpg
my son has lunch

1 बजे हैं तो मैं अपने बेटे को आवाज लगा रहा हूं मैंने उसका लंचबॉक्स खोल दिया है मैंने उसका नया लॉन्चबॉक्स ले लिया है क्योंकि आने वाले दिनों में वह अपने स्कूल के घंटों में दोपहर का भोजन करता है इसलिए मैंने अभी से उसका टिफन लिया है, आज के खाने में दाल बनाई है उसे दाल बहुत कम पसंद है, वह ज्यादा तीखा खाता है, उसे आलू के परांठे या चाउमीन पसंद है।

20210907_183428.jpg
buying goods from shopkeeper
शाम हो गई है, मैं बाजार जाता हूं, मैं वहां से सामान खरीद रहा हूं, घर में रोजमर्रा की चीजों की जरूरत है, इसलिए आज मुझे कपड़े धोने का साबुन चाहिए, मैं एक दर्जन साबुन लेता हूं, मुझे 110 रुपये में मिल गई है और अन्‍य सामान एक किलाे लिया हैा फिर मैं दूसरी दुकान पर पहुंचता हूं, मैं वहां कुछ कपड़े खरीद रहा हूं, मैंने अपनी पत्नी के कपड़े भी ले लिए हैं।

20210916_185708.jpg
Dinner has potato vegetables and salad

फिर हम दोनों घर आ रहे हैं, रास्ते में बहुत भीड़ है, 15 मिनट में घर पहुँचने में समय लगता है, पहले मैं हाथ धोता हूँ फिर कपड़े बदलता हूँ, उसके बाद मैंने अपना कंप्यूटर खोल लिया है, मुझे थोड़ा समय मिला है इसलिए मैंने अपनी पोस्ट को पूरा कर लेता हॅूा

8 बजे हैं तो पत्नी खाना लाती है, सलाद के साथ आलू की सब्जी भी बनायी है, कुछ मीठा भी बनाया है, घर में तरह-तरह के व्यंजन बनाती रहती है, मेरी पत्नी हमेशा खाना बहुत अच्छे से पकाती है, वह सब्जी स्वाद बदल देती है क्योंकि मुझे घर खाना पसंद करता हैा

9 बज रहे हैं मुझे नींद आ रही है लेकिन अभी मेरे पास कोई काम नहीं है इसलिए मैं सो जाता हूँ

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Thanks for reading. Everyone is welcome

Sort:  

Yes, this platform is giving a wide range to our thought through writing post.
Have a good day @ahlawat

i try to do well. Because we keep working according to the time, you are welcome here. @varsha001

You clicked the morning Sunrise picture is so beautiful. @ahlawat.
Your food looks healthy and tasty. keep posting.

thank you @roopk97

You clicked the morning sunrise picture is looking so good, thanks for sharing with us

#India #affable

thank you @ankushtyagi

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 62837.64
ETH 2542.11
USDT 1.00
SBD 2.65