Betterlife :) The Diary Game is 334th entry on 12th August 2021.

in Best of India3 years ago (edited)

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

नमस्कार दोस्तों कल का समय बहुत ही मुश्किल भरा रहा है। जिससे समय नहीं मिल पाता है। फिर मैं सुबह करीब 5:15 बजे उठता हूं। फिर मैं सभी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। मैं अपने लिए गर्म पानी करूँगा। और सुबह व्यायाम करना अच्छा होता है। पत्नी भी उठकर आती है। उन्होंने व्यायाम करना भी शुरू कर दिया

20210812_092301_HDR.jpg
I am going to Meerut.

फिर मैं नहाने की तैयारी करता हूं। और 7 बज चुके थे। मैं बाथरूम गया। वहीं बैठकर अच्छे से नहा लें। फिर बाहर आ जाता हूँ। मैंने जल्दी ही नाश्ता कर लिया।

कुछ देर बाद मैं अपनी कार स्टार्ट करता हूँ। और मेरी माँ को कार में लेटा देता है। और मेरठ के लिए निकल पड़े। आजकल माँ बहुत बीमार है। अब आधा रास्त तय हुआ है। फिर मैं अपनी यात्रा की एक तस्वीर लेता हूं।

20210812_102340.jpg
I am sitting in car with mother.

हम मेरठ पहुँच गया है। लेकिन भाई अस्पताल के अंदर चला गया है। उसे आने में कुछ समय लग सकता है। करीब 10 बजे हैं। तब मैं बात कर रहा हूं। मां पीठ में दर्द बता रही है। इसलिए मैंने कहा है कि आपको जल्द ही राहत मिलेगी। कुछ देर बाद मां फिर सो जाती है। मां कमर में दर्द दिन भर से बता रहा है। दोपहर हो गई है। मैं अपने भाई की प्रतीक्षा कर रहा हूं। भाई अभी नहीं आया।

20210812_133842.jpg
I am coming inside the hospital.

1 बजे हैं। फिर मैं कार में बैठ कर खाने लगता हूँ। खाने में दाल की सब्जी है। और सलाद भी है। फिर मैं अपने भाई को फोन करता हूं। वहा कहते हैं। जिसमें समय लग सकता है। तो तुम खाओ। तब मैं अच्छा खाता हूँ। माँ ने अभी तक खाना नहीं दिया है। क्योंकि डॉक्टर ने मना कर दिया।

कुछ देर बाद फोन की घंटी बजी। मैं अपनी माँ को लेने के लिए अंदर जाता हूँ। लेकिन वहां मरीजों की संख्या ज्यादा है। इसलिए बाहर आने में कुछ समय लग सकता है।

20210812_094546_HDR.jpg
There is more traffic on the way.

फिर मां को दूसरे अस्पताल दिखाने जा रहे हैं। लेकिन यातायात प्रभावित हो रहा है। इसलिए दूसरे अस्पताल में जाने में समय लग सकता है। 2 बजे हैं। फिर हम अस्पताल पहुंचते हैं। लेकिन यहां देखने का शुल्क 1000 रुपये है। फिर भाई अंदर जाता है। वह डॉक्टर को मां की रिपोर्ट दिखाता है। वह कहता है कि यहां पर 50000 रुपये जमा कर दिए हैं। उसके बाद तुम्हारी माँ को देखा जाएगा। फिर भाई कहता है हमें नहीं करना है। इसलिए हम आगे बढ़ते हैं।

20210812_153540.jpg
Then I reach Kailashi Hospital.

फिर मैं और मेरा भाई दूसरे अस्पताल जाते हैं। वहां पहुंचने में 1 घंटे का समय लगता है। अब 3 बजे हैं। हम कैलाशी अस्पताल पहुंच गए हैं। भाई अपनी मां की रिपोर्ट लेकर अंदर जा रहा है। मैं अपनी मां के बगल में बैठा हूं। और बाहर से कैलाशी अस्पताल की तस्वीर लेता है।

कुछ देर बाद भाई का फोन आता है। वह कहता है कि कार अंदर लाओ। फिर मैं कार को अंदर ले जाता हूं। और डॉक्टर फिर नीचे मां को देखने आते हैं। और माँ से कुछ सवाल पूछता है। और फिर वहीं से चला जाता है। मैं गाड़ी बाहर निकाल रहा हॅू। भाई का फोन फिर आता है। वह कहता है। माँ को अंदर ले आओ। डॉक्टर ने उन्हे बुलाये है।

20210812_204240.jpg
Then I reached the blood bank.

इसके बाद डॉक्टर उसका इलाज शुरू करते हैं। और मैं घर आ रहा हूँ। क्योंकि मुझे घर से कुछ सामान लाना है। और यहाँ मेरा भाई है। 6 बजे हैं। मैं घर पहुँचता हूँ। पहले मैं नहाता हूँ। और हल्का भोजन करें। मैं फिर से अपनी कार स्टार्ट करता हूं।

7 बजे हैं। फिर मैं घर छोड़ देता हूं। इस बार मेरी बहन और चाची भी आ रही हैं। वे वहां पहुंच रहा हॅू। खून की दरकार है। मैं 1 घंटे के बाद अपने भाई के पास पहुँचता हूँ। वह कहते हैं। कि जल्द ही हमें ब्लड बैंक जाना है।

नौ बजे हैं। हम वहां पहुंचते हैं। और ब्लड बैंक का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन भाई अभी तक नहीं आया है।

20210812_221503.jpg
I am preparing my post sitting in the car.

10 बजे हैं। अब मैं कार में बैठकर अपनी पोस्ट कर रहा हूं। क्योंकि दिन में समय नहीं होता। मुझे नहीं लगता कि इसे इस समय पूरा किया जा सकता है। मुझे सभी डेयरी गेम के लिए माफी चाहते है। क्योंकि मैं इसे पूरा नहीं कर सकता।

20210812_211802.jpg
I have reached the petrol pump at night.

मैं और भाई पेट्रोल पंप पर पहुंचे। क्योंकि कार में तेल और सीएनजी नहीं है। हमे अपनी गाड़ी में फूल रखने होंगे। 10 बजे हैं। फिर मैं ऑनलाइन भुगतान कर रहा हूं। इसलिए मुझे कुछ समय इंतजार करना होगा।

20210812_231455.jpg
preparing to sleep in the hospital

11:35 मिनट है। कुछ समय बाद अस्पताल में आ जाता हॅू। फिर मैं लेट जाता हूं। क्योंकि हमें अभी तक कमरा नहीं मिला है। क्योंकि मां का इलाज चल रहा है। इसलिए मैं सोने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन यहां शोर बहुत हो रहा है। समय लग सकता है ।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

It seems it was a busy day for you, @ahlawat take a rest and
thank you for sharing your day with us.

I pray for your mother. She will be fine soon. Your whole day was much busy. But this is the emergency case so you should take care of you also. After being so busy. You posted this diary. This is really good thing.

#affable
#india

 3 years ago (edited)

@ahlawat hope your mother's health is great now..Nice diarygame from your side. Thank you for sharing your day with us. Keep posting. Have a great day ahead. #affable #india

आजकल माँ बहुत बीमार है।

मैं भगवान से प्राथना करता हु आपकी मां जल्दी ही स्वस्थ हो जाए।

I am preparing my post sitting in the car.

You are very hard working.

#affable #india

Mother will be ok soon brother.
Good post.

I hope your mother will be well soon. Both of you must have been taking care of her properly. You write your post with a sense of importance.

@ahlawat your mother will get well soon

take care sir

आपकीे माता जी जल्दी ठीक हो जाएं, यही कामना है। बहुत अच्छा लिखा है आपने , पढकर अच्छा लगा।

Maatai jld hi theek ho jaye....

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.14
JST 0.029
BTC 67947.42
ETH 3264.67
USDT 1.00
SBD 2.66