Betterlife :) The Diary Game is 328th entry on 06th August 2021.

in Best of India3 years ago

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

सुबह समय पर उठना मुश्किल होता है। यह लगभग 5:48 मिनट हो रहा है। मैं दीवार पर लगी घड़ी को देखता हूं। मैं कुछ देर बिस्तर पर बैठ जाता हूँ। और मैं सभी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। फिर मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। मैं तरोताजा रहना चाहता हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। पत्नी भी उठ जाती है। वह अपना गर्म पानी करती है। इसके बाद वह एक्सरसाइज भी करने लगती हैं।

20210806_073200_HDR.jpg
Brother is coming from the farm.

अभ्यास पूरा हो गया है। यह 7:25 मिनट है। फिर मैं दूध लेने जाता हूँ। वहां से मैं दो किलो दूध लाता हूं। फिर मैं दूध का डिब्बा किचन में रख देता हूं।

मैं खेत में जाने की तैयारी कर रहा हूं। मुझे खेत तक पहुँचने में 20 मिनट लगते हैं। तो मैं अब अपने रास्ते पर हूँ। कुछ देर बाद मैं खेत पर पहुँचता हूँ। भाई दिखाई दे रहा है। उन्होंने अपना घास का काम पूरा कर लिया है। इसलिए वह घर जा रहा है। राजन बग्गी लेकर आया गया। फिर मैं खेत में पहुँचता हूँ। मैं अपनी फसल को देखते हैं। फिर मैं अमरूद तोड़ने जाता हूँ। लेकिन एक भी अमरूद अभी तक नही पक रहा है।

20210806_094843.jpg
I am reading the newspaper.

कुछ समय बाद मैं घर आता हूँ। 8:25 मिनट है। फिर मैं बाथरूम में नहा लेता हूँ। नहाने के बाद मैं जल्दी से कपड़े पहन लेता हूं। फिर मैं किचन में जाता हूं। मैं नाश्ते लेता हॅू। नाश्ते में बादाम और दूध है। मैं अपनी बाइक स्टार्ट करता हूं। और खतौली आ रहा है।

सबसे पहले मैं ऑफिस की सफाई करता हूं। फिर मैं अखबार पढ़ना शुरू करता हूं। आजकल अखबारों में अच्छी खबर देखने को मिलती है। कुछ समय के लिए मैंने अखबार पढ़ना बंद कर दिया। क्योंकि अखबार में सिर्फ बुरी खबरें ही आती थीं। 10 बजे हैं। फिर मैं अपना कंप्यूटर शुरू करता हूं।

20210806_154919.jpg
Teaching children online.

11 बजे हैं। फिर मैं बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा रहा हूं। आजकल मुझे पढ़ना अच्छा लगता है। लेकिन किताबों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। क्योंकि किताब हमारा ज्ञान है। वह ज्ञान जो कभी समाप्त नहीं होता। बांटने से ज्ञान बढ़ता है। और दूसरों को अच्छी शिक्षा भी देता है।

20210806_154940.jpg
I am checking my power.

दोपहर हो गई है। फिर मैं अपने लिए लॉन्चबॉक्स खोलता हूं। दाल खाने में बनाई है। यह मेरा पसंदीदा है। फिर मैं अपना खाना शुरू करता हूं। खाना भी मीठा है।

3 बजे हैं। तभी छात्र आना शुरू हो जाता है। अब हमारे पास 7 छात्र हैं। हर दिन बढ़ना अच्छा लगता है। क्योंकि मैं लंबे समय तक आ सकता हूं।

4 बजे हैं। फिर मैं Steemd.com चेक कर रहा हूं। यह प्रतिदिन हमारी शक्ति की जांच कर सकता है। यहां हमें सारी जानकारी मिलती है। आप अपना वोटिंग मूल्य भी देख सकते हैं। आपका वोट कौन डालता है? वह जानकारी भी उपलब्ध है।

20210805_185620.jpg
I am buying Gujiya.

6 बजे हैं। फिर मैं मिठाई की दुकान पर जाता हूँ। वहाँ बहुत सारी मिठाइयाँ हैं। लेकिन आज गुजिया को घर पर ही ले जाना है। मुझे गुजिया पसंद है। मैं गुझिया की कीमत पूछता हूं। 260 रुपए किलो है तो मैं एक किलो गुझिया लेता हूं। दुकानदार मुझसे पूछता है। जो आपको डिब्बा में चाहिए। यह लिफाफे में होना चाहिए। मैंने कहा है कि आप मुझे लिफाफे में दे दीजिए।

20210807_135714.jpg
There is a colorful cloud in the sky.

मैं कार्यालय बंद कर रहा हूँ। मुझे रास्ते में कुछ ऐसा ही खरीदना है। फिर मैडम को ऑफिस की चाबी देता हूं। फिर बाजार जा रहे हैं। मैं बाजार से सामान खरीद रहा हूं। कुछ समय बाद मैं घर आता हूँ।

6:45 मिनट हो गए हैं फिर मैं अपने हाथ अच्छी तरह धोता हूं। फिर मैं अपने कपड़े बदलता हूं। क्योंकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए हमेशा अपना और अपने घर का ख्याल रखें। फिर मैं छत पर टहलने जाता हूं। मौसम बहुत खूबसूरत हो रहा है। दोपहर में भी हल्की बारिश हुई। लेकिन साथ ही उमस भरी गर्मी भी पड़ रही है।

20210804_191739.jpg
Onion is prepared for dinner.

फिर मैं लैपटॉप पर काम कर रहा हूं। फिर पत्नी खाना लाती है। खाने में प्याज बनाई है। दलिया भी है। दलिया हमेशा स्वादिष्ट होता है। 8 बजे हैं। फिर मैं अपने खाने की तस्वीर लेता हूं।

नौ बजे हैं। फिर मैं @arvindkumar जी से बात कर रहा हूं। अरविन्द जी खो जाते हैं। क्योंकि @tip नाम का एक अकाउंट होता है। यह खाता लंबे समय से बंद है। इस नाम में थोडा सा अंतर है। इसलिए हमेशा सारा पैसा वहीं पहुंच जाता है। इस खाते का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

10 बजे हैं। मैं सोने की तैयारी कर रहा हूं। लेकिन अब मेरे पास काम है। इसलिए इसमें समय लग सकता है। फिर मैं कुर्सी पर सो जाता हूं। कुछ देर बाद आंख खुलती है। फिर मैं अपने बिस्तर पर चला जाता हूँ।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

@ahlawat happy for the performance of both hockey teams. Guia looks amazing. onion sabji is great to have. Nice diary game from your side. Thank you for sharing your day with us. Keep posting. Have a great day ahead.
Stay blessed #affable #india

I am buying Gujiya.

Gujiya looks so delicious and tasty 🤤.

There is a colorful cloud in the sky.

Sky photo clicked very beautifully.

Nice diary from your side.
Take care & keep posting.

#affable #india

You share various of activisties, bounty of pictures and food items. It makes your posts interesting.

You clicked the cloudy picture is very beautiful, and dinner looks
healthy food, @ahlawat, thanks for sharing with us.

Nice posting....keep it up

@ahlawat i also like gujiya

You get up early in the morning. This is really good habbit. I think daily to get up early for morning walk.but it's difficult for me . it seems that You are a science teacher. Gujiya is looking so tasty 😋.
Thanks for sharing your activities.

#affable
#india

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 64768.36
ETH 3436.88
USDT 1.00
SBD 2.51