Betterlife :) The Diary Game is 321th entry on 30th July 2021. Special day for me

in Best of India3 years ago

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

मेरी पोस्ट कल नहीं हो सकी। क्योंकि मुझे बहुत देर हो चुकी थी। मुझे क्षमा करें। सुबह के करीब 5:35 बजे हैं। फिर मैं सभी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। फिर मैं कमरा छोड़ देता हूँ। वहां मैं अपने लिए गर्म पानी करती हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करता हूं। व्यायाम से मुझे नई ऊर्जा मिलती है। तभी पत्नी भी उठकर आ जाती है। वह अपने लिए चाय बना रही है।

a.jpg
Rajat is plucking guava.

तब मेरी एक्सरसाइज पूरी हो जाती है। सुबह 7:15 बजे मैं दूध लेने जाता हूं। लेकिन अभी दूध मिलने में समय लग सकता है। फिर मैंने दूध का डिब्बा वही रख देता हॅू।

मैं और रजत एक फार्म ट्रिप पर जाते हैं। क्योंकि रजत मेरे साथ जाने लगा है। खेत पहुँचने में लगभग 15 मिनट लगते हैं। कुछ देर बाद हम खेत पहुँचे। वहाँ भाई ने घास काट ली है। और उसे बग्गी में भी रख दिया। और भाई घर जा रहा है। रजत अमरूद के पेड़ के पास पहुँचता है। वहां अमरूद तोड़ने लगता है। इस पेड़ में बहुत ही मीठा अमरूद आ रहा है।

20210730_093225.jpg
Breakfast has milk and paratha.

खेत से आते वक्त दूध का डिब्बा लेता हॅू। मैं घर आ गया। सबसे पहले नहाने की तैयारी करके मैं बाथरूम जाता हूं। मैं अच्छा स्नान करता हूँ। फिर बाहर आ जाता हूँ। कुछ देर बाद मैं किचन में जाता हूँ।

नौ बजे हैं। आज नाश्ते में पराठा बनाया। फिर मैं अपना दूध और पराठा लेता हूं। और कमरे में जाता हॅू। मैं वहीं बैठकर नाश्ता करता हूं। फिर मैं अपने लॉन्चबॉक्स लेता हॅू।। आप अपनी बाइक स्टार्ट करता हॅू। खतौली जा रहा हॅू

20210729_165239.jpg
It has been raining heavily for the whole day today.

10 बजे हैं। फिर मैं ऑफिस पहुँचता हूँ। मैं पहले सफाई करता हूं। कुछ कंप्यूटरों पर बहुत धूल थी। इसलिए मैं सफाई करता हूं। फिर मैं कुछ कंप्यूटिंग सुधार कर रहा हूं।

11 बजे हैं। फिर मैं अपना ऑनलाइन काम भेज रहा हूं। मेरे पास कक्षा 1 से 8 तक के बच्चे हैं। रविवार को छोड़कर, मैं बाकी दिनों के लिए काम भेजता हूँ। इसमें लगभग 1 से 2 घंटे का समय लगता है।

दोपहर हो गई है। फिर मैं अपना लॉन्चबॉक्स खोलता हूं। खाने में दाल बनाई। तब मैं अच्छा खाना खाता हूँ। कुछ देर बाद मैं चलना शुरू करता हूं। तभी बारिश शुरू हो जाती है। मैंने देखा है कि बहुत तेज बारिश हो रही है। बाहर से कुछ दिखाई नहीं देता। आजकल मौसम बहुत बदल रहा है। यह दिन-ब-दिन खूबसूरत होता जा रहा है।

20210730_152909.jpg
Student is learning computer.

3 बज रहे है। फिर छात्र आने शुरु हो गया है। अभी हमारे पास सिर्फ तीन ही छात्र है। मार्च में लगभग 49 छात्र थे। लेकिन लॉकडाउन से सबकुछ खराब होगा गया है। इसलिए फिर से तैयारी करनी होगी।

20210729_183554.jpg
I am buying rice and pulses.

3 बजे हैं। इसके बाद छात्रों का आना शुरू हो गया है। अभी हमारे पास केवल तीन छात्र हैं। मार्च में करीब 49 छात्र थे। लेकिन लॉकडाउन ने सब कुछ खराब कर दिया है। इसलिए मुझे फिर से तैयारी करनी होगी।

4 बजे हैं। तभी मयंक आ जाते हैं। वह कंप्यूटर भी सीख रहा है। मैंने उसे कंप्यूटर पर बैठा दिया। फिर मुझे बाजार जाना है। इसलिए कुछ देर बाद मैं बाजार पहुंच जाता हूं। वहां से दाल और चावल खरीद रहा हूं। उड़द की दाल 110 रुपए किलो है। और चावल 70 रुपये किलो मिला है।

20210730_192401.jpg
I am buying ghevar.

7 बजे हैं। फिर मैं मिठाई की दुकान पर हूं। मुझे यहां से मिठाई खरीदनी है। लेकिन मिठाई में समय लग सकता है। इसलिए मैं दुकान पर रुक जाता हूं। जिसमें 15 से 20 मिनट का समय लगता है। काफी अंधेरा हो गया है। लेकिन मिठाई अभी भी बनाई जा रही है। तो मैं ताज़ी मिठाइयाँ लूँगा। कुछ समय बाद मैं घर आता हूँ। 8 बजे हैं।

20210730_205702_HDR.jpg
I have bought new phone.

नौ बजे हैं। फिर मैं अपना खाना लेता हूं। खाने में आलू की सब्जी बनाई है, आज मुझे खाने में बहुत देर हो गई है. फिर मैं अपना खाना अच्छे से खाता हूं।

10 बजे हैं। फिर मैं अपना फोन सेट कर रहा हूं। क्योंकि मैं अब ऑनलाइन काम करना चाहता हूं। इसलिए मैं इसकी आवाज की जांच कर रहा हूं। मैंने इसे 7000 रुपये में खरीदा है। यह Mi 9a फोन है। इसमें 3 जीबी रैम है। और 32 जीबी मेमोरी है। इसमें कैमरा भी बहुत अच्छा है। यह 13MP का कैमरा है। मुझे एक अच्छी तस्वीर मिल सकती है।

11 बजे हैं। फिर मैं किचन में जाता हूं। मैं अपने लिए दूध गर्म करता हूं। और मैं सोने चला जाता हूँ।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

@ahlawat nice dairy i also prefer ghevar

thank you! welcome @rajatsinghh

#affable #india

I am buying ghevar

I also like ghevar.Hope you enjoyed it.
Nice diary from your side.
Have a nice day.
Tale care & Keep posting

#affable #india

you are right! thank you, welcome @aman9675

#affable #india

Guava looks very fresh and healthy fruit, @ahlawat.
Your new phone color looks very nice. keep posting.

thank you my friend! @roopk97

Interesting diary post like always.
Keep posting .

thank you! welcome @krishna001

#affable #india

Nice diary mentioned from your side with delicious ghevar
Keep posting 👍@ahlawat
#india

। इस पेड़ में बहुत ही मीठा अमरूद आ रहा है।

Nice diary from your side.

thank you, welcome @sayedali01

#affable #india

nice diary, have a nice day and write your diary regularly

thank you, welcome @shivam7351

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.14
JST 0.029
BTC 58248.35
ETH 3136.18
USDT 1.00
SBD 2.36