Betterlife :) The Diary Game is 318th entry on 27th July 2021.

in Best of India3 years ago

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

रात में बारिश शुरू हो गई है। गर्मी से मिली राहत। बहुत अच्छा सो रहा है। मैं सुबह 6:05 बजे उठता हूं। बहुत देर हो चुकी है। मैं सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। मैं कमरा बाहर जाता हूँ। वहां मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। मैं तरोताजा रहना चाहता हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। पत्नी भी उठकर आती है। वह एक्सरसाइज भी कर रही हैं।

20210727_072002.jpg
The farmer is bringing hay from the buggy.

अभ्यास पूरा हो गया है। फिर मैं दूध लेने जाता हूँ। यह 7:22 मिनट है। वहां से मैं दो किलो दूध लाता हूं। क्योंकि हम सुबह दूध बनी चाय पीते हैं।

फिर मैं खेत के लिए निकल जाता हूँ। मेरे सफर को खूबसूरत बनाना। सबसे पहले मेरे चाचा से मिलता हॅू। मैं उन्हें नमस्ते कहता हूं। क्योंकि वह खेत से आ रहे हैं। फिर मैं गांव से बाहर निकल जाता हूं। @rajanahlawat अपने खेत से आ रहा है। मैं उसकी एक तस्वीर लेता हूं। और वह स्टीमेट पर भी काम कर रहे हैं। वह बहुत खुश है। फिर मैं अपनी यात्रा पर आगे बढ़ता हूँ।

20210727_074614.jpg
Guava is ripe on the tree.

कुछ देर बाद मैं अपने खेत में पहुँचता हूँ। लगभग 8 बज चुके थे। मैं देख रहा हूँ भाई ने घास काट दिया है। और बग्घी में रख दिया। बुग्गी घर चली गई है। फिर मैं अपने अमरूद के पेड़ के पास जाता हूं। वहाँ मुझे अमरूद दिखाई देता है। कुछ अमरूद पके हैं। मै तोडने लगता हूँ। क्योंकि अमरूद बहुत मीठा होता है। इसलिए मुझे अमरूद पसंद है। कुछ देर बाद मैं वहाँ से चला पडता हूँ। घर पहुंचने में 15 मिनट लगते हैं।

20210708_102825_HDR.jpg
IDM time is over.

नौ बजे हैं। फिर जल्दी से नहा लेता हॅू। फिर मैं नाश्ते के लिए किचन में जाता हूँ। नाश्ता दूध और रोटी है। फिर मैं अपनी बाइक स्टार्ट करता हूं। मैं खतौली पहुँचता हूँ। सबसे पहले मैं ऑफिस की सफाई करता हूं। क्योंकि स्वच्छता सबसे जरूरी है।

11 बजे हैं। फिर मैं अपने कंप्यूटर पर काम कर रहा हूं लेकिन अचानक एक मैसेज आ रहा है। तब मुझे संदेश मिलता है। यह IDM का अंत है। क्योंकि IDM को 30 दिन का समय मिलता है. वह समय समाप्त हो गया है।

20210713_170459_HDR.jpg
I am watching the train.

दोपहर हो गई है। फिर मैं अपना लॉन्चबॉक्स खोलता हूं। खाना बहुत अच्छा बनाया है। दाल खाने में बनाई है। साथ में खीरा भी है। इसे बहुत ही स्वादिष्ट बनाया है.

1 बजे हैं। तब मैं खाली बैठा हूँ। फिर से कार्यालय से बाहर देख रहे हैं। यहां ट्रेन शुरू हो गई है, अब कुछ दिनों से हर दिन ट्रेन चल रही है। यह बहुत अच्छा चल रहा है। अर्थव्यवस्था हर दिन बेहतर हो रही है।

3 बजे हैं। इसके बाद छात्रों का आना शुरू हो जाता है। मैं सभी छात्रों को पढ़ा रहा हूं। केवल 3 छात्र आने लगे। जल्द ही सभी छात्र आएंगे

20210727_182546.jpg
I am buying potatoes and tomatoes.

5 बजे हैं। फिर मैं अपना ऑफिस बंद कर देता हूं। फिर मैं मैडम के घर की चाबी देता हूं। मैडम ने मुझे कुछ देर के लिए रोक लेती है। वह कुछ कह रही है। तब मैं उनकी बात सुन रहा हूं।

कुछ देर बाद बाजार पहुंच जाता हूं। मैं यहाँ से आलू खरीदना चाहता हूँ। मुझे टमाटर भी लेना है। लेकिन अचानक कीमत बढ़ गई है। टमाटर 60 रुपये किलो है। लेकिन मैं 50 रुपये प्रति किलो लेता हूं। फिर 5 किलो आलू भी लिए हैं. बारिश से सभी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। इसलिए हमें कुछ दिनों के लिए सब्जियां खरीदना बंद करना पड़ रहा है। सब्जी भी खराब हो रही है। बारिश के कारण नष्ट हो गई है।

20210727_183951.jpg
I am buying sweets from the shop

फिर मैं मिठाई की दुकान पर जाता हूँ। मैं वहाँ से कुछ मिठाइयाँ खरीद रहा हूँ। मिठाई की कीमत पूछी। कुछ मिठाइयों की कीमत 240 रुपये किलो है। वहीं कुछ मिठाइयों की कीमत 340 रुपये किलो है। फिर मैं 250 ग्राम मिठाई लेता हूं।

7 बजे थे। फिर मैं दूसरी दुकान पर जाता हूं। मैं वहां से कुछ दवा खरीद रहा हूं। लेकिन अभी तक दवा नहीं मिली है। फिर मैं अपनी बाइक पर घर आता हूं।

20210727_192254.jpg
Potato and bottle gourd are made for dinner.

मैं पहले हाथ धोता हूं। फिर मैं अपने कपड़े बदलता हूं। आजकल सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण हो गई है। क्योंकि कोरोना बढ़ रहा है। लेकिन आजकल जागरूकता भी अधिक होती जा रही है। हर कोई सावधानी बरतता है। और हर कोई मास्क पहनता है।

8 बजे हैं। फिर मैं किचन में जाता हूं। मैं अपने लिए खाना लाऊंगा। खाने में लौकी और आलू की सब्जी है। हमने घर पर लौकी की बेल लगाई है। इस बार बारिश में काफी लौकी आ रही है। एक बार में 14 लौकी आ रही हैं।

10 बजे हैं। मैं परिवार के साथ टीवी देख रहा हूं। मुझे टीवी पर सीरियल देखना पसंद है। क्योंकि कुछ सीरियल अच्छे होते हैं। मैं हमेशा इमली के सीरियल देखता हूं। कुछ देर बाद मुझे नींद आ जाती है।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

Is the railway track near to your home. Nice clicks. Thanks for sharing.
#affable #india

Here is my office. thank you, welcome @ akaashh

#affable #india

Guava looks very fresh and healthy fruit, @ahlawat.
Thanks for sharing with us. keep posting.

thank you my friend, welcome @ roopk97

#affable #india

@ahlawat i also prefer sweets keep sharing your dairy

thank you! welcome @rajatsinghh

#affable #india

@ahlawat my mouth is full of water after seeing the sweets🤭

Enjoy sweets. And stay here. most welcome @divyashi

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 68363.69
ETH 2642.16
USDT 1.00
SBD 2.69