Betterlife :) The Diary Game is 314th entry on 23th July 2021. special moment

in Best of India3 years ago

Hi friends, This is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

मैं सुबह करीब 5:05 बजे उठता हूं। हर कोई सो रहा है। मैं अपने बिस्तर पर बैठा हूं। मैं सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। फिर मैं कमरा से बाहर आता हूँ। वहां मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। मैं तरोताजा होना चाहता हूं। कुछ समय बाद मैंने व्यायाम करना शुरू किया। व्यायाम हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है। पत्नी भी जागती है, वह व्यायाम नहीं कर रही है। वह अपने लिए चाय बनाती है।

a.jpg
The farmer is bringing hay from the farm.

कुछ समय बाद मेरा व्यायाम पूरा हुआ। यह 7:15 मिनट है। फिर मैं दूध लेने जाता हूँ। वहां से मुझे दो किलो दूध लेना है। लेकिन अभी तक दूध नहीं मिल रहा है। इसलिए मैं दूध का डिब्बा वहीं रखता हूं।

फिर मैं खेत में जा रहा हूँ। वहां पहुंचने में 15 से 20 मिनट का समय लगता है। मैं अब अपने रास्ते पर हूँ। कुछ लोग चारा लेकर घर आ रहे हैं। वह अपनी बाइक पर घास ला रहे हैं। आजकल ज्यादातर लोग अपनी बाइक से घास लाते हैं। फिर मैं आगे बढ़ता हूं।

20210720_073801.jpg
Rain water is filled in the field of play.

मैं खेत में पहुँचता हूँ। भाई वहीं काम कर रहा है। मैं आगे जाता हूं। मुझे अपना अमरूद का पेड़ देखता हॅू। लेकिन पेड़ धरती पर ही पड़ा है। तब मुझे अपने अमरूद का फल दिखाई देता है। सभी फल अब सुरक्षित हैं। फिर मैं घर वापस आ रहा हूँ। मैंने देखा है कि खेल का मैदान बारिश के पानी से भर गया है। दो दिन से बारिश हो रही है। लेकिन फिर भी पानी बरस रहा है। मुझे लगता है। कि 7 दिन में लगभग पानी सूखने में लग जाएगा।

फिर मैं घर आ रहा हूँ। रास्ते में मैं दूध का डिब्बा लेता हूँ। फिर मैं दूध का डिब्बा किचन में रख देता हूं।

20210721_170204_HDR.jpg
Some monkeys are sitting outside the office.

फिर शीघ्र स्नान करें। लगभग 9 बज चुके थे। फिर मैं बाथरूम में बैठ कर नहा लेता हूँ। कुछ समय बाद मैं कपड़े पहनता हूँ। फिर मैं किचन में जाता हूं। वहां से मैं अपने लिए दूध लाता हूं। मैं कमरे में बैठ कर नाश्ता करता हूँ। कुछ देर बाद मैं अपनी बाइक स्टार्ट करता हूं।

10 बजे हैं। मैं खतौली पहुँचता हूँ। वहाँ मैं अपने कार्यालय के दरवाजे खोलता हूँ। मैं पहले झाड़ू लगाता हूं। फिर मैं कंप्यूटर को साफ करता हूं। कुछ देर बाद मैंने देखा कि बंदर मेरे ऑफिस के बाहर बैठा है। यह बहुत सारे बंदर हैं। फिर मैं सभी बंदरों की तस्वीरें लेता हूं। यह दिन बहुत ही प्यारे रहने वाला है।

20210723_180020.jpg
I'm watching online medicines.

दोपहर हो गई है। फिर मैं अपना लॉन्चबॉक्स खोलता हूं। खाने में आलू की सब्जी है. इसके साथ में सलाद भी है। फिर मैं बैठकर अच्छा खाता हूं। खाना बहुत ही स्वादिष्ट बना है।

1 बजे हैं। मैं दवा की तलाश में हूं। लेकिन मुझे एक दवा मिल गई है। यह पेट को अच्छा रखता है। यह देशी औषधि है। आजकल सभी दवाओं का विवरण इंटरनेट पर उपलब्ध है। इसलिए दवा हमेशा देखकर ही लेनी चाहिए।

20210723_171035_HDR.jpg
I'm just on the way

3 बजे हैं। फिर मैं दवा लेने भोपा जाता हूं। क्योंकि मेरा पेट ठीक है। फिर मैं दवाई लेने जाता हूँ। जाने में 30 मिनट लगते हैं। इसलिए मैं समय पर पहुंच जाता हूं। मैं अब अपने रास्ते पर हूँ। मैं अपनी यात्राओं की तस्वीरें लेता हूं। कुछ देर बाद मैं वहाँ पहुँचता हूँ। तब मेरा नाम लिखवा रहा हॅू। उन्होंने कहा है कि आपके समय में 30 मिनट लग सकते हैं। मैं फिर से प्रतीक्षा करता हूँ

कुछ देर बाद @arvindkumar जी का फोन आता है। उनका कहना है कि कुछ काम अच्छे से करना होगा। क्योंकि स्टीमेट में वोटिंग नहीं मिल रही है. वह कुछ मतदान जांच करता है। उन्होंने कहा है। जो मुझे 600 एसपी उधार दे दीजिए। फिर मैं उन्हें 600 एसपी भेजता हूं। इससे उन्हें मदद मिल सकती है।

20210723_165138.jpg
I am taking medicines from the medical store.

तभी मेरा नंबर आता है। मैं डॉक्टर से बात करता हूं। और उन्हें मेरे पेट के बारे में बता रहा हॅू। वहां कहते है कि अभी तुम्हारा पेट खराब है। तो आप 5 दिन तक दवा ले सकते हैं।

फिर मैं दवा लेने के लिए लाइन में खड़ा हो जाता हूं। सभी दूरियां बनाकर रखी गई हैं। फिर मैं भी दवाई लेना शुरू कर देता हूँ। मेरी दवा 510 रुपये में आई है। फिर मैं ऑफिस आ रहा हॅू।

20210723_185147.jpg
I'm buying a vegetable.

कुछ देर बाद मैं खतौली आता हूं। सबसे पहले ऑफिस खोलता हॅू। फिर मैं काम करना शुरू करता हूं। क्योंकि मेरे पास काम ऑनलाइन आ रहा है। मुझे इसे जल्द पूरा कर लेता हॅू। फिर मैं भी कल की तैयारी कर रहा हूँ। क्योंकि बच्चों को होमवर्क ऑनलाइन भेजना होता है। कुछ देर बाद मैं ऑफिस बंद कर देता हूं।

6 बजे हैं। तब मैं बाजार में हूं। मैं सब्जी की दुकान पर जाता हूं। मैं वहां से सब्जियां खरीद रहा हूं। मैं 1 किलो खीरा लेता हूं। मैं एक फूलगोभी लेता हूं। खाने में कुछ अलग बन जायेगी। सारी सब्जी 45 रुपये में खरीद है।

20210723_193917.jpg
kheer in the food.

7 बजे हैं। फिर मैं सबसे पहले हाथ धोता हूं। फिर मैं अपने कपड़े बदल रहा हूं। क्योंकि मैं हमेशा बाहर से आते ही कपड़े बदल लेता हूं। कुछ देर बाद मैं कमरे में बैठ जाता हूँ। पत्नी खाना लाती है। खाने मे तोरी बनाई है।

8 बजे हैं। फिर मैं किचन में जाता हूं। वहाँ से अपने लिए खीर लाता हूँ। मुझे खीर पसंद है। फिर कमरे में बैठ कर खीर खाता हॅू। खीर बहुत स्वादिष्ट बनी है।

नौ बजे हैं। तब मैं अपनी पोस्ट बना रहा हूं। आजकल एक पोस्ट तैयार करने में 1 घंटे का समय लगता है। फिर परिवार के साथ टीवी देख रहा हूं। कुछ देर बाद मैं अपने सिक्कों की जांच करता हूं। आज बिटकॉइन का मूल्य फिर से बढ़ गया है। बहुत खुशी का पल है।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

You have explained well sir. So what type of work do you have at your office? Is it related to real estate?

My work is closed now. Because there is a lockdown here. That's why I am working for free.

#affable #india

Hello,
@ahlawat
I feel like you do farming too. By the way, what have you cooked in your field?
#affable

We have planted sugarcane in our field. He gives it to the sugar mill.

#affable #india

Wow !! good
#affable

You have a great daily ritual. I believe you are quite busy kind of person. Nice Diarygame. Thank for sharing your day with us. Keep posting such interesting post. Have a great day ahead and stay safe. @ahlawat #affable #india

I do housework in the morning. Then I work in my office. Some time remains. So I talk to my friends. most welcome @hdnakum

#affable #india

You clicked the village photos are very beautiful, @ahlawat.
Kheer looks yummy. keep posting.

thanks so much! welcome @roopk97

#affable #india

As like i also see my farms n i also enjoy in this

thank you, welcome @rajatsingh

#affable #india

Nice post from your side

thank you! welcome @sayedali01

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.29
TRX 0.12
JST 0.034
BTC 63521.22
ETH 3319.09
USDT 1.00
SBD 3.91