Betterlife :) The Diary Game is 294th entry on 04th July 2021. There is a lockdown for two days in a week.

in Best of India3 years ago

Hi friends, this is a happy moment for me. Steem has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

सुबह मैं सही समय पर उठता हूं। मैं लगभग 5:35 बजे उठता हूं। भगवान को याद करता हॅू। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। रसोई में पानी गर्म करता है। मैं गर्म पानी के साथ जीरा का इस्तेमाल करता हूं। फिर मैं अपनी एक्सरसाइज करना शुरू करता हूं। पत्नी भी उठकर आती है। वह अपने लिए गर्म पानी कर रही हैं। फिर व्यायाम करना शुरू कर देती हैं।

20210704_074243.jpg
boy fixing his bicycle

हमारे यहां सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन है। इसलिए मैं आज घर पर ही रहता हूं। फिर मैं दूध का डिब्बा लेता हूं। फिर मैं वहाँ पहुँच जाता हूँ। वहां से मैं दो किलो दूध लेकर घर आता हूं।

कुछ देर बाद मैं खेत के लिए निकल जाता हूं। यह 7:35 मिनट है। मैं अब अपने रास्ते पर हूँ। यहां एक लड़के की साइकिल को ठीक कर रहा है। साइकिल हमेशा दूसरी की मदद करती हैं। मुझे साइकिल पर काम करने में मजा आता है। मैं साइकिल लेकर खेत में जाता हॅू।

20210704_080011.jpg
The field stuff has arrived in the game.

20210704_080007.jpg
The pillars are being taken down.

कुछ समय बाद मैं अपने भाई के पास पहुँचता हूँ। भाई घास काट रहा है। फिर हम सब मिलकर बग्गी में घास रखते हैं। फिर भाई पानी देखने जा रहा है। मैं कुछ समय प्रतीक्षा करता हूं। तभी भाई आता है। वह बग्गी लेता है , और घर आ रहे है

10 बजे हैं। हम अब अपने रास्ते पर हैं। वहां पर ट्रक खड़ा है। वह कुछ उतार रहा है। इस पर खेल का मैदान तैयार किया जा रहा है। यह चार-तरफा सीमा बना रहे है।

20210704_101455_HDR.jpg
I am taking flour from the mill.
कुछ समय बाद मैं घर आता हूँ। 11 बजे हैं। पत्नी आटा लाने के लिए कहती है। मैं अपनी साइकिल लेता हूं। फिर मैं आटा चक्की जाता हूँ। मैं वहां आटा लेता हूं। वह अपनी कॉपी में मेरे आटा का डाटा चेक कर रहा है। मैं कुछ समय के लिए प्रतीक्षा कर रहा हूँ। फिर मै आटा लेकर घर आता हूँ।

दोपहर हो गई है। फिर मैं नहा लेता हूँ। मुझे बाथरूम जाना है। मैं अपने लिए पानी करता हूं। फिर मैं नहा लेता हूँ। कुछ समय बाद मैं कपड़े पहनता हूँ। फिर मैं किचन में खाना लेना जाता हूं। वहीं से मैं अपने लिए खाना लेता हूं। मैं कमरे में बैठ कर खाना शुरू कर देता हूँ। फिर मैं और मेरा बेटा फिल्म देखते हैं। फिल्म बहुत अच्छी है।

20210703_180352.jpg
The bird's nest is ready.

साँझ हो गयी। 6 बजे हैं। फिर मैं अपने पौधे को पानी दे रहा हूं। मेरे पास एक बहुत बड़ा पौधा है। उस पर चिड़िया ने अपना घोंसला बनाया है। वह 5 से 6 दिनों में अपना घोंसला तैयार कर लेती है। कुछ दिन पहले घोंसले में तीन अड़ा थे। लेकिन अब वह बच्चा बन गया है। बच्चा बहुत छोटा है। जिसके कारण वह उड़ नहीं पाता है। वह एक जगह आवाज करते है। मैंने उनके घोंसले को पत्तों से ढक दिया है। उन्हें किसी भी कारण से नुकसान न पहुंचाएं।

फिर मैं दूसरे काम में लग जाता हूं। मैं अपनी पोस्ट पढ़ रहा हूं। कुछ देर बाद अरविंद का फोन आता है। वह कहता है। हमे TRX नहीं आ रहा है। इसलिए मैं अपना TRX भी चेक करता हूं। लेकिन मेरा टीआरएक्स नहीं आया है। फिर मैं अन्य जानकारी लेता हूं। लेकिन अभी तक मुझे कोई सूचना नहीं मिली है।

20210705_185711.jpg
Mango is very sweet.

8 बजे हैं। फिर मैं आम लाता हूँ। आम बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट होता है। फिर मैं आम को अच्छी तरह धोता हूं। फिर मैं आम को फ्रिज में रख देता हूं। कुछ देर बाद खाने में आम खाया जाएगा।

कुछ देर बाद मैं खाना लाता हूँ। दाल खाने में बनाई है। फिर मैं अपने लिए आमों को फ्रिज से बाहर लाता हूँ। मैं भोजन के साथ आम खाता हूं 10 बजे हैं। फिर मैं अपने घर पर टीवी देख रहा हूं। परिवार हमेशा नाटक देख रहे है।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest on my post. great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Cc:-
@steemitblog
@steemcurator01
@steemcurator02
@steemcurator07

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

Good 👍 number of agricultural snaps shared with us

Keep posting
#affable #india

thank you my friend! welcome @layersinn

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.29
TRX 0.12
JST 0.034
BTC 62939.93
ETH 3116.22
USDT 1.00
SBD 3.89