Betterlife :) The Diary Game is 281th entry on 20th June 2021, Happy International Yoga Day

in Best of India3 years ago (edited)

Hi friends, this is a happy moment for me. Steemit has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

मैं सुबह सही समय पर उठता हूं। मेरी पत्नी पहले उठ जाती है। क्योंकि उसे अपने घर जाना है। इसलिए वह जल्दी उठ जाती है और काम करने लगती है। कुछ देर बाद मैं कमरे से बाहर आ गया। फिर मैं गर्म पानी करता हूं, गर्म पानी के साथ जीरा का प्रयोग करता हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। लेकिन पत्नी अपने काम में व्यस्त है।

20210621_063233.jpg
breathing exercises

‌‌‌मैं योग करना शुरु करता हॅू। आज योग दिवस है। मैं सुनकर बहुत खुश होते हॅू। क्योकि मैं प्रतिदिन योग करता हॅू। यह मेरे लिए प्रतिदिन दिवस के रुप में मनाया जाता है। योग दिवस 21 जून को पूरे विश्व में धूमधाम से मनाया जाता है। करोड़ो लोग योग करते है। और उनका शरीर फिट रहता है। और बीमारियो भी नही लग पाती है। मैं भी एक सांस रोकने वाला योग कर रहा है। मैं सिर्फ 1 मिनट तक ही सांस रोक सकते है। अभी प्रयास जारी है। जल्द ही 2 मिनट तक सांस रोकने की कोशिश कर रहा हॅू।

20210621_083347_HDR.jpg
I am at petrol pump.

आज मुझे पत्नी के घर जाना है। वहां पहुंचने में करीब 1 से 3 घंटे का समय लगता है। इसलिए मैं जल्दी से नहाना शुरू कर देता हूं। लेकिन पहले नाई की दुकान पर जाता हॅू। और आप अपने बाल कटवाते हैं। मैं फिर घर आता हॅू। स्नान करना शुरु कर देता हूँ। कुछ देर बाद मैं बाहर आता हूं। जल्दी से तैयार हो गया।

मैं अपनी कार स्टार्ट करता हूँ। लेकिन इसमें गैस कम है। इसलिए मुझे गैस पंप जाना है। जल्दी से पेट्रोल पंप पहुंचो। अब सब लाइन में खड़े हैं, मैं भी खड़ा हूं। मैं इंतजार कर रहा हूं क्योंकि मेरा नंबर अभी तक नहीं आया है। इसलिए इसमें समय लग सकता है। मैं अपने फोन से एक तस्वीर लेता हूं।

20210621_084633_HDR.jpg
Stops on the way for some time.

10 बजे थे। तब मेरे बेटे को प्यास लग रही है। इसलिए मैंने कार को सड़क के किनारे रोक दिया है। और वहां पर एक नल है। फिर मैं पानी की बोतल भर रहा हॅू। और मेरे बेटे को दे दिया। वह पानी पीता है। फिर मैं कुछ देर के लिए अपनी कार में बैठा रहेता है। मैं वहां कुछ समय के लिए रुकता हूं। और फिर आगे बढ़ जाते है।

20210621_101536.jpg
Happy to be together

फिर हम घर आ जाते हैं। करीब 11 बजे हैं। मैं अपनी कार रोकता हूं। फिर सामान निकलना शुरु करता हॅू। सभी कमरे में चला जाते है। कुछ देर आराम करता है। बहुत गर्मी पड़ रही है।

दोपहर हो गई है। हम सब एक साथ मस्ती कर रहे हैं। बहुत दिनों बाद हम मिले हैं। इसलिए हम बहुत खुश हैं। एक दूसरे के साथ तस्वीरें लेते हुए।

फिर हम खाना शुरू करते हैं। खाने में दाल और चावल है। छाछ भी है।

20210621_101515_HDR.jpg
ceiling fan

गर्मी हो रही है। मैं पंखे के नीचे बैठा हूं। लेकिन फिर भी गर्मी है। कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। यहां तीन दिनों से बारिश नही हो रही है। मैं सीलिंग फैन को देखता हूं। पंखा बहुत तेज चल रहा है।

20210621_183717.jpg
It's my uncle.

‌‌‌ 7 बज रहे है। फिर मैं चाचा जी के पास बैठा हॅू वह अपने काम के बारे में बता रहा है। क्योकि वह खेती करते है। वह एक किसान है। लेकिन मै उनका पूरा समान करता हॅू। क्योकि वह मेरे चाचा जी है।

8 बज रहे है। तब मैं खाना खाने शुरु करता हॅू। खाने में छोले बनाया है। साथ में रोटी भी है। मैंने अपने लैपटॉप ऑपन करता हॅू। कुछ दोस्तों के संदेश पढता हॅू। और उन्हे उत्तर भी देता हॅू।

10 बज रहे है। अभी मैं काम कर रहा हॅू। कुछ ऑनलाईन फार्म भरना है। वह मुझे फोन पर ही बता रहे है। इसलिए मैं उनका काम करता हॅू।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest @steemitblog on my post. @steemcurator01, great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program.

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

You enjoyed your day here well!

Nice pics shared with us
I 🙏 ❤️ 🙏 wish good luck to you and your family
@ahlawat
#affable incredible #india

thanks so much, welcome @layersinn

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.19
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 62904.22
ETH 2571.38
USDT 1.00
SBD 2.76