Betterlife :) The Diary Game is 272th entry on 11th June 2021

in Best of India3 years ago

Hi friends, this is a happy moment for me. Steemit has given me a new thought. Stay at your home and stay safe, enjoying life. You will like my blog. I'm starting #thediarygame again. Talk about my activities

Welcome to my post

भाई फिर से मेरे पास आता है। यह लगभग 4:20 मिनट है। वह मेरे बेटे को अपने साथ ले जाता है। और वह दोनो के साथ दौड़ने जाता है। मैं फिर सो जाता हूँ। लेकिन मुझे नींद नहीं सकता। इसलिए मैं सुबह 5:05 बजे उठता हूं। फिर मैं सभी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। मैं कमरे से बाहर आता हूँ। फिर मैं आसमान की तरफ देखता हूं। कि यह बादल है। मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। गर्म पानी के साथ जीरा का प्रयोग करता हॅू।

20210612_100732.jpg
Some bird is sitting on a wire.

फिर मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। मैं एक घंटे के लिए अपना व्यायाम करता हूं। व्यायाम से हमारा शरीर फिट रहता है। कुछ देर बाद पत्नी भी उठकर आ जाती है। लेकिन पेट का दर्द बता रही है। इसलिए वह आज एक्सरसाइज नहीं कर सकती हैं। फिर वह अपने लिए चाय बनाती है।

कई पक्षी उड़ते हुए हमारे पास आते हैं। वह 5 पक्षी था। लेकिन मैं उठकर उसके पास जाता हूं। तो हर पक्षी तार से उड़ जाता है। इसलिए मैं अपने फोन से एक तस्वीर लेता हूं। तभी दूसरा पक्षी भी उड़ गया। अब तार पर केवल एक पक्षी हैं।

20210612_075806.jpg
The trees are swinging.

मैं दूध लेने जाता हूँ। 7 बजे हैं। फिर मैं दूध लेकर वहाँ पहुँचता हूँ। दूध वाले कहते है। कि शाम एक किलो दूध मिलेगा। उनकी गाय दूध नहीं दे रही है। फिर मैं खेत की ओर बढ़ता हूँ।

कुछ देर बाद मैं खेत पर पहुँचता हूँ। मौसम बहुत खूबसूरत हो रहा है। सारे पेड़ झूम रहे हैं। पेड़ हमें जीवन देते हैं। लेकिन वह हवा से बाते करते है। आसमान में बादल छाए हैं। फिर मैं अपने फोन से एक तस्वीर लेता हूं।

20210612_080208.jpg
Coming from uncle's buggy.

कुछ समय बाद मैं घर आने लगता हूँ। करीब 9 बजे हैं। तब मैं अपने रास्ते पर हूँ। बारिश शुरू हो गई है। लेकिन मैं अभी तक घर नहीं पहुंचा हूं। फिर रास्ते में मुझे अंकल मिलते हैं। मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाता हूं। और मैं चाचा जी से कहते हॅू कि अपनी भैंस को तेज दौड़ाओ। क्योंकि कभी भी तेज बारिश हो सकती है। फिर हम गांव पहुंचते हैं। मैं एक तस्वीर लेता हूं। मौसम विचित्र हो रहा है।

20210612_081437.jpg
Taking a picture of my son.

मैं पहले हाथ धोता हूं। फिर मेरी पत्नी नाश्ता लाती है। मैं नाश्ता करना शुरू करता हूं। पनीर पराठा नाश्ते में बनाया है। यह बहुत ही स्वादिष्ट बनाया है। क्योंकि मौसम भी सुहावना हो रहा है।

11 बजे हैं। हम सब बाहर बैठे हैं। मौसम देख रहे हैं। बारिश बंद हो गई है। फिर बच्चे मस्ती कर रहे हैं। इसलिए मैं दोनों की तस्वीर लेता हूं।

20210612_125603.jpg
at lunch

हम दो दिन घर पर रहेगे। यह हमारा दो दिन का लॉकडाउन है। इसलिए मैं सबसे पहले नहाने जाता हूं। मैं बाथरूम में अपने लिए पानी करता हूं। मैं नहाने के बाद बाहर आता हूं। तो मैं घर का काम कर रहा हूँ

1 बजे हैं। पत्नी आवाज लगा रही है। फिर मैं किचन में जाता हूं। वह कहती है अपना खाना ले लो। तो खाने में अरवी बनाई है। साथ में दही भी ली है। फिर मैं खाना लेकर कमरे में आता हूं। वहीं बैठकर खाना शुरू करता हॅू। खाना बहुत ही स्वादिष्ट बना है।

20210612_190520.jpg
roses in the garden

2 बजे हैं। मैं लैपटॉप पर काम कर रहा हूं। मैं बच्चों की कहानी लिख रहा हूँ। मैंने अपनी पोस्ट पर एक कहानी प्रकाशित की है। जिसे पढ़ने के बाद बच्चे आराम से सो जाते हैं। कुछ समय बाद मुझे नींद आ रही है। तब मैं सो गया। मैं लगभग 5 बजे उठता हूं। रात की नींद दिन में पूरी हो गई है।

फिर मैंने अपने पौधे को पानी देना शुरू कर दिया। कुछ पौधों पर नए फूल आने लगे हैं। सबसे पहले एक गुलाब की तस्वीर लेते हैं। अन्य फूल भी खिल रहे हैं। लेकिन शेष फूल अगले दिन की सुंदरता पर निर्भर करते हैं। इसलिए मैं हमेशा अपने बगीचे की देखभाल करता हूं।

20210612_193432.jpg
Khichdi is made for dinner.

रात हो गई है। फिर मैं अपने लैपटॉप पर काम कर रहा हूं। कुछ देर बाद मैं अरविंद जी को फोन करता हूं। और मैं उन्हे कहते हॅू कि मुझे 3 sbd चाहिए। लेकिन कुछ समय बाद भेज देते है। मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। फिर मैं अपना काम करना शुरू करता हूं।

8 बजे हैं। फिर मेरी पत्नी खाना लाती है। खिचड़ी खाने मे बनाई है। फिर मैं हाथ धोता हूं। फिर मैं खिचड़ी खाने लगता हूँ।

नौ बजे हैं। फिर मैं लैपटॉप पर काम करना शुरू करता हूं। मैं कुछ दोस्तों से बात कर रहा हूँ। मेरे कुछ बुरे दोस्त हैं। और कुछ अच्छे दोस्त भी। लेकिन मैं उनके सुख-दुख साझा करता हूं। वो सभी दोस्त हमेशा ऑनलाइन रहते हैं।

10 बजे हैं। मैं अपने लिए दूध करता हूं। फिर सोने की तैयारी कर रहा हॅू। मैं पहले बिस्तर लगा रहा हूँ।

Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest @steemitblog on my post. @steemcurator01, great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program. In which life comes a new enthusiasm.

Thanks for reading. Everyone is welcome.

Sort:  

Apke pictures me kuch kas hai!!.. What's the name of the bird you took a photo aunty?

The name of this bird is Swallow. Always found on water site.

#affable #india

Ohh.. Nice knowing these things!! Thank you

The picture of rose is very nice 😍.
Nicely written by you.
#affable

thank you my friend

#affable #india

Some bird is sitting on a wire.

nice picture, even I like trees and flowers pic also, I also had khichdi today in lunchtime, due to saturday. keep posting
#affable #india

Khichdi in food keeps our stomach good. thank you.

#affable #india

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 64344.88
ETH 2629.39
USDT 1.00
SBD 2.83