Better Life With Steem :) The Diary Game is 472th entry on 1st Jan 2022. Happy New Year

in Best of India3 years ago (edited)

Hello friends, this is a happy moment for me. Steem has given me a new idea. May you keep you safe, help others, enjoy life. You will like my blog. I'm starting the #thediarygame again. talk about my activities.

Welcome to my post

रात मै हैप्पी न्यू ईयर केक के साथ बनाते हुए, मैं परिवार के साथ नए साल का इंतजार कर रहा हूं। कुछ देर बाद 12 बजे हैं। फिर हम एक साथ केक काट रहे हैं। पहले पत्नी और बेटे ने केक काटा, फिर मैंने केक काटा और एक दूसरे को नए साल की बधाई दी. फिर मैं अपने दोस्तों को संदेश भेजता हूं। कुछ देर फिर मै सो जाता हॅू।

20220101_065302.jpg
cutting cake at 12 o'clock.

सुबह अपने समय पर उठे। मैं सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। फिर मैं कमरे से बाहर आ जाता हूँ। मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। कुछ समय बाद मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। मैं पत्नी को बहुत जल्दी उठा लेता हूँ। नया साल है तो मैं अपने बेटे को भी जगाता हूँ। मेरा व्यायाम पूरा हो गया है। हम साथ में केक खाते हैं। नए साल में सुबह परिवार के साथ सुबह केक खाते हैं। केक बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट बना है।

20211231_180458.jpg
Celebrated Happy New Year With Cake.

मैं दूध लेने जा रहा हूँ। वहां से रोज की तरह दो किलो दूध लेकर आता हूं, नहाता हूं और कुछ देर बाद किचन में जाता हूं. मैं अपना नाश्ता कर रहा हूँ। फिर मैं अपना लॉन्च बॉक्स लेता हूं। और मैं खतौली जा रहा हूं। मैं स्कूल जल्दी आ गया हूँ। आज नया साल है। यह दिन सभी के लिए मंगलमय हो। सभी छात्र प्रार्थना कर रहे हैं। मैं कार्यालय में काम कर रहा हूँ। कुछ देर बाद सभी विद्यार्थी कक्षा में आते हैं। मैं कक्षा में जाता हूँ। सभी छात्र मुझे नव वर्ष की शुभकामनाएं दे रहे हैं। मैं भी सभी छात्रों को बधाई देता हूं। एक लड़की 8वीं कक्षा से कला बनाना शुरू करती है। वह हैप्पी न्यू ईयर बना रही है। यह बहुत ही सुंदर बनाया गया है।

20211231_101210.jpg
Happy new year is drawn on the blackboard of class 8 students.

मैं कक्षा 7 में जाता हूँ। सभी विद्यार्थी बहुत खुश हैं। और मुझे नए साल की शुभकामनाएं। मैं भी सभी छात्रों को बधाई देता हूं। फिर छात्र ब्लैकबोर्ड पर कला बना रहा है। यह बहुत ही सुंदर हैप्पी न्यू ईयर बनाया है। फिर मैं सभी छात्रों की कॉपी चेक करता हूं।

20220101_102641.jpg
A student has drawn Happy New Year on a black board.

मैं कक्षा तीन में जाता हूँ। यह पर सभी छात्र बहुत छोटे और प्यारे हैं। मैं सभी को नए साल की शुभकामनाएं देता हूं। और फिर मैं कॉपी की जांच करता हूं। कुछ समय बाद मैंने ब्लैकबोर्ड पर चित्र बनाया है। सभी छात्र अपनी कॉपी में चित्र बना रहे हैं। नए साल के मौके पर सभी खुश है। कुछ छात्र-छात्राएं घर से खूबसूरत तस्वीरें बनाकर लाया हैं। यह दिन सभी के लिए खुशियों से भरा हो। जीवन कभी कठिन नहीं हो। और सब एक साथ रहे।

20220101_123443.jpg
wishing all the students a happy new year.

20220101_123453.jpg
All the students showing their art copy.

मैं कक्षा 4 में जाता हूँ। सभी विद्यार्थी बहुत खुश हैं। आज किसी छात्र की आवाज नहीं आ रही है। और कक्षा में शांति है। मुझे नए साल की शुभकामनाएं। फिर मैं सभी छात्राओं की तस्वीरें लेता हूं। नए साल के लिए सभी ने कुछ न कुछ बनाया है। कुछ छात्रों ने बहुत सुंदर बनाकर लाया है। मैं सभी छात्रों की कॉपी चेक करता हूं। और मैं सभी को चित्र पर गुड़ देता हूं।

20220101_130929.jpg
I have given Happy New Year to make of class 3rd.

मैं कक्षा 3 में जाता हूं। वहां सभी छात्र कॉपी चेक करते हैं। छोटा बच्चा ब्लैक बोर्ड से चित्र बना रहा है, मैंने उन्हें हैप्पी न्यू ईयर दिया है, कुछ बच्चों ने बहुत ही प्यारे चित्र बनाए हैं।

20220101_132330_HDR.jpg
The food has lentils and buttermilk.

कुछ समय बाद मैं अपना लॉन्चबॉक्स खोलता हूं। खाने में दाल और छाछ है। खाना बहुत ही स्वादिष्ट बनता है। फिर मैं अपना खाना खाता हूं। मैं कुछ देर चलता हूं। फिर मैं दूसरा काम कर रहा हूं।

20220101_191345.jpg
There is chaat in the dinner.

साँझ हो गयी। मैं अपना कार्यालय बंद करता हूं। फिर मैं बाजार जाता हूं। मैं वहाँ से एक चाट ले रहा हूँ। मैंने चाट की तीन प्लेट पैक की हैं। फिर मैं घर आकर हाथ धोता हूं। और कमरे में जाता हॅू। पत्नी खाना लाती है। भोजन में रोटी और चाट है। खाना बहुत स्वादिष्ट निकला है।

Diary Game :- Season-5, every day we are getting to learn something new, invite you to see latest on my post. See you from the beginning of the day till the night program

Thanks for reading. you are all welcome.

Sort:  

Thanks for sharing your valuable post with us.your written very well here.good post .keep posting# affable

 3 years ago (edited)

thank you, welcome @pathanapsana

#posting #affable

Happy new year to you.
@ahlawat I hope this year goes well for you and the drawing made by your students looks very nice. Thank you for sharing your day with us.

Same to you, welcome @sweta

I don't understand Hindi language but your images depicts your post quality. #club5050

thank you, welcome @suhajazz

Happy New year Mr @ahlawat. The artworks of the children are so eye catching. Have a good day.

same to you, welcome @brahmaputra

Chaat and cake looks delicious . Happy New Year.

thank you, welcome @kushagrapratap

Coin Marketplace

STEEM 0.20
TRX 0.14
JST 0.029
BTC 67363.69
ETH 3247.42
USDT 1.00
SBD 2.66