Better Life :- The Diary Game is 228th entry on 22 April 2021.steemCreated with Sketch.

in Best of India3 years ago

Hello dear friends, I am moving forward with new enthusiasm again. Steemit has given me a new thought. I thank you all, you will like my blog. I am starting #thediarygame again. Talk about my activities

सुबह उठने में समय लगता है। मैं लगभग 6:15 मिनट पर उठता हूं। मैं कमरे से बाहर चला जाता हूं। बाहर बारिश हो रही है बारिश बहुत तेज हो रही है। मैं अपने लिए गर्म पानी करता हूं। मैं गर्म पानी के साथ जीरा का उपयोग करता हूं।

मैं व्यायाम करना शुरू करता हूं। मैं अपने व्यायाम में सुधार करना चाहता हूं। हर दिन बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है। यही वजह है कि मैं अपनी बेहतर जिंदगी बना रहा हूं। लेकिन बिमरिया बहुत परेशान करती है।

20210423_082504.jpg
It is raining on the leaves of the morning plant.

परिवार के लिए दूध लेने जा रहा हूं। लेकिन बारिश हो रही है। इसलिए मैं कुछ पौधे को अंदर लगा रहा हूं। कुछ पौधों में पानी अधिक होने के कारण पौधा खराब हो जाता है। इसलिए मैं सबसे पहले बड़े पौधों को अंदर करता हूं। फिर मैंने अंदर कुछ छोटे पौधे लगाए। कुछ पौधे बहुत बड़े हो रहे हैं। घर की शोभा बढ़ाता है

मैं दूध लेकर घर आता हूं। मैं स्नान करने जाता हूँ। मैं बाथरुम में बैठता हूं और जल्दी नहाता हूं। उसके बाद मैं नाश्ता करता हूं। भोजन के लिए दूध और ब्रेड खाता हॅू। 9 बजे हैं मैं खतौली जाने की तैयारी कर रहा हूं। लेकिन बारिश हो रही है। इसलिए मैं रुकता हूं। और बारिश रुकने का इंतजार कर रहा हॅू।

11 बजे हैं तब मैं ऑफिस पहुँचता हूँ। वहां जाकर पहले सफाई शुरू करें। सफाई के बाद, कंप्यूटर शुरू होता है। मैं अपने कंप्यूटर पर काम कर रहा हूं। हे

20210423_131910.jpg
I have opened my lunchbox.

एक बज रहा है। फिर मैंने अपना लॉन्चबॉक्स खोला। लेकिन मुझे यह याद आता है कि मुझे अपने हाथ धोने होंगे। इसलिए मैं साबुन लेता हूं। और मेरे हाथ अच्छे से हाथ धो लेता हॅू। आलू की सब्जी खाने में बनाई है। दही के साथ अच्छा लगता है।

फिर मैं चलना शुरू करता हूं। तब मैं सोच रहा हूं कि समस्या और बढ़ रही है। कंप्यूटर सेंटर भी बंद कर दिया गया है। अब फिर से तालाबंदी शुरू हो गई है। लेकिन इस बार धन की समस्या बढ़ गई है। सभी काम रोक दिए गए हैं। अब केवल परेशानी है। लेकिन कोरोना बढत ही जा रहा है। वह रुक नहीं रहा है।

3 बज गए हैं मैं अभी भी खाली हूं। तब मुझे काम की तलाश है। परेशानी केवल बढ़ती जा रही है। समस्या रोज बढ़ेगी।

20210421_194209.jpg
Jalebi is buying.

7 बजे हैं। सबसे पहले, मैं कंप्यूटर की लाइट बंद कर देता हूं। फिर मैं बाहर आता हूं। फिर मैंने बाहर की लाइट खोल दी। अब दो या तीन दिन का तालाबंदी शुरू हो गई है। इसलिए मैं दरवाजों को अच्छी तरह से बंद कर देता हूं।

रास्ते में पहुंच जाता हॅू। तो जलेबी की दुकान पर पहुँचता हूँ। मैं वहां से 1 किलो जलेबी लेता हूं। आज का मौसम बहुत अच्छा चल रहा है। तो मुझे घर से फोन आया। कि आपको जलेबी लेकर आना है। इसलिए मैं जलेबी की दुकान पर रुकता हूं। और वहां कुछ देर इंतजार होने है। फिर मैं जलेबी लेकर घर आता हूं।

a.jpg
Make rasgullas at home.

8 बज चुके हैं मैं घर आता हूँ सबसे पहले मैं हाथ धोता हूँ। फिर मैंने अपने कपड़े बदले। मैं कमरे में जाता हूँ। मैं वहीं बैठ कर खाना खाने लगा। कुछ समय बाद रसगुल्ला आते है। घर पर रसगुल्ला बनाया। मैं बहुत स्वादिष्ट हो रहा हूँ। लेकिन रसगुल्ला बनाना बहुत आसान है। अब ऐसे पैकेट आते हैं जो रसगुल्ला बनाते हैं। इसलिए, आप बाजार से भी खरीद सकते हैं।

10 बजे हैं तब मैं कुछ सिक्के खरीद रहा हूं। कुछ सिक्के बेच दिया हैं। लेकिन कुछ सिक्के गिरवाट हो रही हैं। मैंने 50 सिक्के खरीदे। डॉक सिक्कों का मूल्य 5.89 रुपये है। तो मैंने एक सिक्का खरीदा भी रहा हॅू

मैं अपने लिए बिस्तर लगा रहा हूं। मैं रसोइ में अपने लिए दूध लेता हूं। दूध में हल्दी का उपयोग कर रहा हूं। यह स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है।
Diary Game: - Season-3, Everyday we are getting to learn something new, invite you to check out the latest @steemitblog on my post. @steemcurator01, great representative. Meets from the beginning of the day and to the night program. In which life comes a new enthusiasm.

I followed the rules and instructions of The Diary Game Season 3.

This post is 100% power up.

Thanks for reading.

Sort:  
 3 years ago 

You have been upvoted by @sapwood, a MOD of the BOI community. We are curating original content that is being produced in the Best of India Community.

Engagement is essential to foster a sense of community. Therefore we would request our members to visit each other's post in Best of India and make insightful comments.

Thank you.

Enjoy your rainy ☔ weather my friend.

Your rasgullas very yummy.

Nice post from you. Take care.

thank you, welcome

#affable #onepercent #india

बहुत बढ़िया, कम से कम बारिश से कुछ तो ठंडक मिलेगी , वरना इस गर्मी से तो हाल बेहाल हो रखा है। रसगुल्ला तो बहुत ही स्वादिष्ट लगता है।

आपकी तरफ से बहुत सुंदर डायरी है।

धन्यवाद

मौसम तेजी से बदल रहा है। रुकने के लिए धन्यवाद

#affable #onepercent #india

Jalebi is one of my favorite Indian sweets. What about yours?

Nice diary post from your side.

Thank you

मुझे लग रहा है आप मिठाई के बहुत शौकीन है

rasgullas

Looks very testy and rasgullas I like very much.
Thank You

You have been upvoted by @sapwood, a Country Representative from INDIA. We are voting with the Steemit Community Curator @steemcurator07 account to support the newcomers coming into Steemit.

Engagement is essential to foster a sense of community. Therefore we would request our members to visit each other's post and make insightful comments.

Thank you.

thanks for support!

#affable #onepercent #india

Coin Marketplace

STEEM 0.29
TRX 0.12
JST 0.033
BTC 62996.10
ETH 3122.17
USDT 1.00
SBD 3.88