SEC-S13W5 – While you wait...

in Steem Venezuela7 months ago

पहली बार मुझे अंदर से बहुत ख़ुशी महसूस हुई है. इसलिए स्टीमेट परिवार में सभी का स्वागत है। जिसमें स्टीमेट एंगेजमेंट चैलेंज के सीजन 13 का पांचवां सप्ताह मेरे सपनों को साकार करता नजर आ रहा है। ऐसी प्रतिस्पर्धा है. जिसमें आपको लिखने में मजा आता है. किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है। लेकिन समय हर किसी के लिए हमेशा महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि दुःख समय के साथ आते हैं। और ख़ुशी समय के साथ ही आती है। इसलिए जीवन को समय के साथ आगे बढ़ते रहना चाहिए। हर दिन एक जैसा नहीं होता. इसलिए समय को खूबसूरत बनाया जा सकता है.

Beige Soft Modern Minimal Colorful Travel Instagram Post.jpg
Image Created By Canva.

Do you consider that all time should be productive?.

दोनों के विचार एक जैसे होने चाहिए. तभी कुछ हो सकता है. मेरे समझाने से कुछ नहीं होगा. वह समय निर्माता पर निर्भर करता है। वह हमेशा काम करने का नजरिया परिभाषित करते हैं.' हर व्यक्ति की अपनी-अपनी चिंताएँ और भावनाएँ होती हैं। लेकिन यह कभी-कभी उत्पादक तरीके से नकारात्मक भी हो सकता है। लेकिन आप हर समय उत्पादक बने रह सकते हैं। उत्पादकता भी हमेशा बढ़ सकती है. लेकिन समान मात्रा सबसे महत्वपूर्ण है. जिसमें किसी भी व्यक्ति की उत्पादकता तय होती है. लेकिन इसके मायने अलग हो सकते हैं. इसलिए इसका सही उपयोग सबसे महत्वपूर्ण है.

What do you think of John Lennon's phrase: "Life is what happens while you are busy making other plans"?.

जॉन लेनन के बारे में कोई शब्द नहीं कह सकता। उनकी अपनी योजनाएं हैं. लेकिन मैंने उनके बारे में बहुत कम पढ़ा है. लेकिन हम अपने जीवन के बारे में वाक्यांश बना सकते हैं। जिसमें हमारा प्लान कभी काम आ सकता है. इसलिए मैं अपने देश से सबसे ज्यादा प्यार करता हूं.' जहां हर कोई अपने वाक्यांश के बारे में सोच सकता है। मैं कोई योजना नहीं बनाता. लेकिन समय के साथ मैं योजना बनाना सीख रहा हूं। इसलिए हम अपना समय व्यस्त रखते हैं।

What do you do in everyday situations where you have to wait, a traffic jam, electricity and/or internet interruptions, etc?.

मैं हमेशा समय के साथ आगे बढ़ता हूं.' लेकिन कुछ जगहें मुझे समय पीछे ले जाने पर मजबूर कर देती हैं। सुबह से शाम तक समय के साथ मेरे कार्यक्रम बढ़ते रहते हैं। मैं कभी पीछे नहीं हटता. लेकिन कुछ जगहें ऐसी हैं. जहां मैं रुकता हूं. और समय आगे बढ़ता है. वह इंटरनेट है. जिसमें मैं कोई भी फॉर्म भरने शुरू करता हूं. तो किसी कारण से साइट काम नहीं कर रही है. फिर नेटवर्क की समस्या उत्पन्न हो जाती है. फॉर्म भरने में मुझे केवल 15 मिनट लगते हैं। लेकिन इंटरनेट के माध्यम से साइट नहीं चल पा रही है। इसलिए मुझे वह फॉर्म को पूरा करने में 1 से 3 घंटे का समय लगता है। इसलिए ज्यादातर समय बर्बाद हो जाता है. वहाँ मेरा जीवन रुक जाता है।

Have you decided to have an attitude towards life while you wait, or do you only think about goals to achieve?.

मुझे किसी जगह पर इंतज़ार करना होगा. क्योंकि मेरे लिए इंतज़ार करना सबसे ज़रूरी हो जाता है. जीवन में समय कभी नहीं रुकता। लेकिन मैं समय को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता. मैं अपना सारा काम सुबह जल्दी निपटा लेता हूं। तभी मुझे पता चला. अब आपको 20 से 30 मिनट तक इंतजार करना होगा. क्योंकि मुझे समय पर स्कूल जाना है. मुझसे इंतज़ार करने को कहा गया है. इसलिए मुझे पीछे हटकर देखना होगा। और मैं दीवार पर लगी घड़ी को देखता रहता हूँ। वही है जो मेरे जीवन को दिखा रहा है।

सबसे पहले विचार को हासिल करना होगा. तभी हम स्मार्ट लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। दूसरों से प्रेरणा लेनी चाहिए. इससे हमें अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने में भी मदद मिलती है। एक योजना हमें अपने कदमों का उपयोग करने का अवसर देती है।

मैं यहां पर सभी मित्रों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं। मेरे सभी मित्र इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। @ytyeasin @patjewell @nainaztengra और अपने अनुभव प्रस्तुत कर सकते हैं. मुझे आशा है कि आप एक बहुत सुंदर प्रतियोगिता बना सकते है

Sort:  

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

 7 months ago 

Greetings friend @ahlawat

Everyone has a different point about being productive, or about productivity, the important thing is to move forward, and as you say, from time to time life invites us to stop, and therefore, we must learn to wait.

Thank you for joining the contest.

CriteriaStatusRate
Status Club
#NoClub
0/2
Steem Exclusive
1/1
Plagiarism Free
1/1
BOT Free
1/1
Free of AI Content
1/1
Quality of content
1.5/2
Markdowns
2/2
Total
7.5/10
Support null 25%
Verification date:
Nov 16, 2023
 7 months ago 

Hello friend, very true, in life everything helps us, even the things that don't seem so good, we always obtain learning that helps us improve to have a better life.

Taking advantage of every moment is the best thing we do, even for rest time is productive, if we cannot do certain things, it is better to look for other options.

My mom once asked me if I had ever seen a soldier moving backwards. My answer was no.
It is the same with life. It only moves forward, and we have to move with it. We cannot let waiting stop us from doing it, and waiting there will always be.

Good luck with the contest, and thank you for the invitation.
I have dropped my entry.

I am glad that you have replied. One should never give up hope. Success will definitely be achieved. Thank you @patjewell

Coin Marketplace

STEEM 0.27
TRX 0.11
JST 0.030
BTC 71023.23
ETH 3852.08
USDT 1.00
SBD 3.49