SEC - S10W3 | The power of good advice.

मेरे लिए हर प्रतियोगिता चुनौतियों से भरी है। लेकिन मैं 10वीं के तीसरे हफ्ते में हूं। हर एक उपयोगकर्ता है। हर कोई जो अपनी सलाह देता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं. ये हमेशा दूसरों की सलाह से आगे बढ़ते हैं। कि निर्भर करता है। ऐसे ही हम सलाह देते हैं। क्योंकि कुछ घटना ऐसी भी होती है। जिसमें आपका दिमाग कम काम करता है। अन्य सलाह हमें आगे बढ़ने में मदद करती हैं। मैं अपने कुछ अनुभव आपके साथ साझा करना चाहता हूं।

2.jpg
Image Created By Canva.

✔️What do you think advice is for, is it really necessary?.

सलाह में एक मनोवैज्ञानिक है। जिसमें एक दूसरे के विचारों को समझा जाता है। जिसमें हर भाषा पर विचार किया गया है। कोई भी व्यक्ति हमें सुझाव दें। तो, क्या आपको ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए या आपको अपनी सलाह पहले रखनी चाहिए। जीवन के किसी भी मोड़ पर, हमें मित्रों और परिवार की सलाह की आवश्यकता होती है। क्योंकि हमारे सामने कई चुनौतियां आती हैं। जिसमें हम संघर्ष के साथ काम करते हैं। लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं. जिसे सुनकर भी हम अपने काम को तरक्की की ओर ले जाते हैं। सलाह के कई विचार हैं। लेकिन यह निर्भर करता है। कि इसकी पहचान कैसे कर सकते हैं। क्योंकि माता-पिता, शिक्षा, मित्र आदि हो सकते हैं। ऐसी रणनीतियाँ बनाई जा सकती हैं। जिसमें आप दूसरों को सोचने पर मजबूर कर सकते हैं। लेकिन हर किसी का काम बेहतर नहीं होता। एक की सलाह दूसरे के मन को प्रभावित करती है। लेकिन हर किसी का नजरिया अलग होता है

✔️What is the best advice you have received, who gave it to you?.

मुझे जो सबसे अच्छी सलाह मिली है, वह स्टीमिट पर है। तब मैं अनेक समस्याओं से घिरा हुआ था। जिसमें मेरे कुछ दोस्तों ने मेरी मदद की है। जिसमें अकाउंट हैकिंग होने पर मदद मिली है। यह वास्तविक सलाह है। क्योंकि उनकी छोटी सी मदद मुझे आगे बढ़ने का मौका देती है। जिसमें मुझे उन दिनों की याद आती है। वह एक सलाह @xpilar द्वारा दी गई थी। जिसमें हमारे खाते की चोरी रुक गई थी। जिसकी मदद से हमें आगे बढ़ने में मदद मिली है

Untitled.jpg
Image

✔️To whom do you regularly turn to for advice?.

मैं हमेशा अपने कुछ दोस्तों से सलाह लेता हूं। क्योंकि उसकी मदद लेना हमेशा अच्छा होता है, जिसमें वह मुझे कभी मना नहीं करता। @arvindkumar, @deepak94 के साथ। मैं उन्हें कभी भी मैसेज करता हूं। तो मुझे यह उत्तर दे देते है। क्योंकि नियमित समय में परेशानी हो सकती है। लेकिन उनकी सलाह के बिना आगे बढ़ना मुश्किल है। क्योंकि उनके पास मुझसे ज्यादा अनुभव है। इसलिए मुझे छोटी-छोटी बातें पूछने में कोई झिझक नहीं होती।

✔️Do you like to give or receive advice?.

मुझे यह बिल्कुल पसंद है। क्‍योंकि किसी भी काम को करने में दिक्‍कत आती है। मुझे सलाह की जरूरत होती है। इसलिए मैं पूछता हूं क्योंकि मुझे शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं है। किसी कारण से कोई मेरी मदद लेता है। इसलिए मैं उन्हें मना नहीं करता। क्योंकि मैं एक साइट पर काम कर रहा हूं। जहां लोग मुझसे वोट मांगते रहते हैं। इसलिए मैं बिना किसी भेदभाव के उन्हें वोट देता रहता हूं।

✔️What is the best advice you have received on Steemit, who gave it to you and what has it helped you with?.

स्टीमेट पर मुझे अब तक की सबसे अच्छी सलाह डेरी गेम है। जिसमें जुड़ने के बाद मुझे कई फायदे मिले हैं। जिसमें कई दोस्तों ने भी मुझसे संपर्क किया है। जिसमें वे समुदाय में कैसे काम करते हैं। इससे काफी फायदा भी होता है। मैं द डायरी गेम हर दिन 957वां पहुच गया हूं। जिसमें मुझे दो साल से अधिक समय हो गया है। जहां मेरी स्‍टीम को बढ़ने में मदद मिली है। सबसे शुरूआती सलाह मुझे @rishabh99946 ने दी थी। फिर मैंने दा डेरी गेम लिखना शुरू किया। मैंने हर दिन पोस्ट करना शुरू कर दिया। और जिसमें मुझे किसी कॉपी पेस्ट की जरूरत नहीं है। जिसमें दिनचार्य की कुछ फोटो शामिल करने थे। फिर मैंने क्लब मेंबर जुडने शुरू किया। जहां मैं आज क्लब 100 का सदस्य हूं। मुझे हर दिन एक नई पहचान मिली है। इससे मैं बहुत अधिक खुश हॅू.

मैं अपने कुछ दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं @hotspotitaly, @nainaztengra, @jyoti-thelight, @avinashgoyal इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। वह अपना अनुभव प्रस्तुत कर सकता है। मुझे आशा है कि आप बेहतर कर सकते हैं।

Sort:  
 last year 

Así es los consejos son como las bendiciones necesitamos de ellas a diario.
Cada persona decide si hacer caso al consejo que recibe,
No todos están preparados para seguir consejos porque están tan metidos en sus errores que son incapaces de ver qué todo es por su bien
Hay que pedir consejos cuando nos sintamos en problemas eso nos dará paz y estabilidad, y con ellas logramos soluciones.

Bendiciones amigo y suerte 🤞

Thank you sir. Most welcome @adriancabrera

I'm glad it helped you. Keep up the good work my friend. Admire your consistency.

You helped me get started. That's why I have to take you. I remember him Which gives me an opportunity to learn.

I'm glad i could help you.

Loading...

TEAM 5 CURATORS

This post has been upvoted through steemcurator08. We support quality posts anywhere and with any tags. Curated by: @chant

thank you. Most welcome @chant

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 62300.84
ETH 2421.47
USDT 1.00
SBD 2.56