Steemit Engagement Challenge S9-W2: Dinos que Prefieres? || What Do You Prefer?

मेरे प्यारे दोस्तों आपका स्वागत है। आज स्टीमेट में एंगेजमेंट चैलेंज सीजन 9 वीक 2 शुरू हो गया है। इसका हिस्सा बनकर बहुत खुशी हुई। जिसमें मेरा पसंदीदा व्यंजन कई प्रकार के हैं। लेकिन मैं रसोइया नहीं हूँ। लेकिन खाने में दिलचस्पी है। मेरे पास कई विकल्प हैं। लेकिन आप किसे पसंद करेंगे? वह आप पर निर्भर करता है। जिसमें एक साथ कई सवाल पूछे गए हैं. यह सब बहुत खूबसूरत है। जिसमें सही चीजों को हमेशा पसंद किया जाता है। लेकिन हर किसी का स्वभाव अलग होता है। सबकी पसंद भी अलग होती है।

20221218_154217.jpg

✓ स्टिक पर चिकन ए ला ब्रोस्टर या बीफ.

image.png

मैं एक शाकाहारी व्यक्ति हूं। लेकिन चिकन तला हुआ स्टेक बहुत अलग है। जिसमें ब्रेडिंग का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन चिकन तला हुआ है। इसलिए यह सेहत के लिए ठीक नहीं है। लेकिन कुछ लोग इसे पसंद करते हैं। यह उन पर निर्भर करता है। वह इसे कैसे पसंद करता हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये मुर्गी कहां से आती है? यह भी एक जानवर का मांस है। हम इसका मांस खाते हैं। इसलिए मैं इसका इस्तेमाल नहीं करता। आप चाहें तो खा सकते हैं।

✓ नियति पास्ता या पास्ता बोलोग्नीज़.

20221019_194647.jpg

किसी ने मुझे पास्ता ऑर्डर किया। मुझे तब इसके बारे में पता नहीं था। फिर मैं पास्ता लाता हूँ। इसे इटैलियन बोलोग्नीस के नाम से जाना जाता है। इसे घर पर भी बनाया जा सकता है। लेकिन बाहर का पास्ता हमेशा स्वादिष्ट होता है। फिर मैं इसे रितु के लिए लाता हूं। उन्हें पास्ता हमेशा से पसंद रहा है। मैं भी पास्ता खाने की कोशिश करूंगा। यह मेरे लिए पहला था। लेकिन पास्ता बहुत ही स्वादिष्ट निकला। लेकिन ज्यादा मिर्च की वजह से मुझे यह पसंद नहीं है। लेकिन फिर एक दिन घर में ही बनाया जाता है. घर का बना पास्ता बहुत ही स्वादिष्ट बनता है.

✓ पिज्जा या हैमबर्गर.

20221213_191719.jpg

सभी जानते हैं कि पिज्जा और बर्गर हमेशा खाया जाता है। पिज्जा हफ्ते में एक या दो बार आता है। मैं पहले पिज्जा और बर्गर नहीं खाता। मैं सचिन के घर गया। फिर वह मुझे शहर लेकर जाता है। वह कहता है कि तुम क्या खाना चाहते हो? मैंने कहा है कि मुझे पिज्जा और बर्गर पसंद नहीं है, वह कहता है कि आप थोड़ा सा खाकर देख सकते हैं। फिर मैं पिज्जा का एक टुकड़ा खाता हूं। ये बहुत ही स्वादिष्ट लगा है. मुझे पहला वाला बहुत पसंद आया। फिर खाने के लिए बर्गर देता है। यह बर्गर पहली बार खाया था। इसे खाकर मन खुश हो गया है।

✓ चिकन सूप या बीफ सूप.

मुझे चिकन सूप पसंद नहीं है। लेकिन आजकल बहुत से लोगों को विचार अलग होते हैं। जिसमें हम चिकन सूप या बीफ सूप ले सकते हैं। लेकिन मैं दूसरों को खाने से मना नहीं करना चाहता। क्योंकि अगर कोई इसे पसंद करता है तो मैं उन्हें मना नहीं कर सकता। सबकी पसंद अलग होती है। इसलिए अच्छा लगता है। वह खा सकता है। मेरे बेटे और पत्नी की भी अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं। मैं उन्हें मना नहीं करता। लेकिन वह चिकन सूप भी नहीं पीते हैं।

✓ वेनिला केक या चॉकलेट केक.

IMG_20230225_194446241.jpg

हमारे घर में सभी को केक बहुत पसंद होता है। लेकिन दो तरह के केक उपलब्ध हैं। अंडे के साथ एक केक प्राप्त करें। दूसरा केक बिना अंडे के लिया जा सकता है। लेकिन इसमें मेरी पत्नी को वैनिला केक पसंद है। मेरे बेटे को चॉकलेट केक पसंद है। लेकिन मैं इन दोनों में से कोई भी ले सकता हूं। ज्यादातर यही लाना मुझे करने के लिए कहती है। यह कॉल दो दिन पहले आई है। फिर वह मैंगो केक लाना के लिए कहा जाता हैं। जिसमें कई तरह के केक आते हैं. लेकिन हम इसे घर पर भी बना सकते हैं। पर दोनों में कितना अंतर है।

✓ प्राकृतिक रस या जलपान.

IMG_20230311_203552001.jpg

यह सभी के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। जिसमें खाने में कई चीजें शामिल हो सकती हैं. यह प्रोटीन से भरपूर होता है। जिसमें कई तरह की सब्जियां और फल दिए गए हैं. यह प्रकृति की देन है। इसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. विटामिन ए, बी, सी, डी आदि मिलते हैं। फलों के जूस कई प्रकार के होते हैं। जिसमें कई प्रकार के प्रोटीन और कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट आदि प्राप्त होते हैं। जिसमें आप केला, संतरा, आम, अनार आदि जूस को मना नहीं कर सकते हैं। यह सबकी पसंद भी है।'

✓ कॉफी या चाय.

image.png

हमें अपने घर में चाय और कॉफी बहुत पसंद है। लेकिन मेरी पत्नी को दिन में 2 से 5 कप चाय की जरूरत होती है। जब वह सुबह उठती है तो मुझसे कहती है। क्या आप मेरे लिए चाय बना सकते हैं? फिर मैं हमेशा उसके लिए एक कप चाय बनाता हूँ। जिसमें एक कप दूध लिया जाता है। और तीन चम्मच चीनी लें। और थोड़ा सा अदरक भी मिलता है। एक चम्मच चायपत्ती भी मिलती है। इससे चाय का स्वाद अच्छा आता है। फिर इसे धीमी आंच पर गर्म करें। जिसमें चाय बनने में समय लगता है। लेकिन पत्नी को चाय पसंद है।

3 दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करें @casv, @simonnwigwe, @eve73 इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते है।

Sort:  
 last year 

Saludos.

Tienes una execelente opciones. Aunque es muy raro ver a alguien que no le guste el pollo ya que es una proteína deliciosa y versátil ya que tiene mil forma diferentes de preparación sin embargo todo está en el gusto personal.

Muy bien trabajo éxitos y buena suerte con tu participación

I am not against food. But some things are like this. In which everyone likes differently. We can see before using chicken. that's where it comes from. Only then we can consider it. thank you. Most welcome @mayepariata

Loading...
 last year 

Es bueno tener gusto distinto a los demás para ser personas únicas y es muy bueno lo que haces en respetar que otros consuman alimentos que a ti no te gustan.

Mucha suerte en tu concurso amigo

No food should be considered useless. Thank you @yoelmo26

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 60216.66
ETH 2326.87
USDT 1.00
SBD 2.48