#sciThe Best Science Fiction Movie You've Ever Seen by @tushck || 08-07-2024 ||

in Hindwhale Community27 days ago
☕ Salute to all Steemains 🙏


हेलो दोस्तो,

कैसे है आप, आप लोगों से दोबारा मुलाक़ात करके अच्छा लगा। आशा करता हू; आप सब ठीक ही होंगे। ईश्वर की कृपा आप पर सदेव बनी रहे। इसी कामना के साथ हम आज के Topic पर एक नज़र डालते है।
सबसे पहले मैं शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, माननीय @pea07 जी का जिन्होंने इस प्रतियोगिता को आयोजित किया।
आज का Contest मेरा Favourite Subject हैं।
क्योंकि मुझे Movies देखना बहुत पसंद है। चाहे वो Horror हो, Action हो, Sci-fi हो या Thriller हो। मुझे बड़ा मज़ा आता है; इस तरहा की Movies देखने में।
लेकिन आज का विषय है; The Best Science Fiction Movie You've Ever Seen तो आज हम इसपर ही बात करते है।
तो चलिए आगे बढ़ते हैं..



'The Tomorrow War'

1000109860.jpg

I took this image as a screenshot from my mobile.



Which Science Fiction movie do you like the most?



Science Fiction movies तो बहुत सारी Releases हुई है, जिन्हें बहुत सारे लोगों ने देखी भी होगी। मैने भी कुछ Movies देखी हैं। लेकिन एक Movie जिसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया; कि अगर हमारे साथ ऐसा कुछ होता है; तो इस दौरान हम क्या करेंगे। मुझे तो भाई यह Movie Next Level लगी।
शुरुआती के 20 से 25 मिनट जो Character को Establish करने में लगे हैं, उतना वक़्त छोड़ दिया जाए; तो बाकी Movie कमाल की है, एक मिनट भी आपको बोर महसूस नहीं करवाएगी। उस Movie का नाम 'The Tomorrow War' हैं।
जिसे Directed किया गया था; Chris McKay जी द्वारा; ०२.जुलाई.२०२१ को। जिसे आप Prime Video पर देख सकते हो। Movie की Length ०२ घंटे १८ मिनट की है। Interesting Point; This movie is also available in Hindi Language.
इस Movie के बारे में थोड़ा बहुत बताना चाहूं तो; ये एक Time Travel वाली मूवी है। अगर Future में कोई War चल रहा हो और हमारे पास Time Travelling जैसी सुविधा हो, तो क्या हम भविष्य में होने वाले युद्ध को बचा पाएंगे या नहीं, इसी Base पर इस Movie की Story चलती रहती है। इस Movie में जिस तरीक़े से Aliens को या यू कहूं Creature को दिखाया गया है, क्या मज़ा आ रहा था गुरु, बयां करने के लिए; मेरे पास अल्फ़ाज़ ही नहीं है। उसके VFX बड़े कमाल के लगे। Future में आधुनिक हथियार रहने के बावजूद भी उन्हें ३० साल पीछे आना पड़ा, मतलब २०५१ से Time Travel करके मदद मांगने के लिए २०२१ में आना पड़ता हैं।
आज के दौर में ही तो हमारे पास एक से एक ख़ूँख़ार Weapons मौजूद हैं। तो सोचो यहां से 30 साल बाद उनके पास किस तरह की Technology रही होगी। फिर भी वो लोग उन्हें नहीं हरा पा रहे थे। मैं तो एक ही बात कहूंगा। Salute उस Writer को और Director's Imagination को।

Photo taken with mobile phone while watching movie
Yvonne Strahovski एक ऑस्ट्रेलियन Actress है। जिन्होंने Muri Forester का second lead का बोहत कमाल का क़िरदार निभाया है।
Photo taken with mobile phone while watching movie
Chris Pratt जो की एक अमेरिकन Actor है, जिन्होंने Dan Forester का Lead क़िरदार निभाया है। बहुत उम्दा क़िस्म का उनका क़िरदार था


जिनके बीच पिता-पुत्री का रिश्ता बताया गया है।


If there is an option to modify the movie, What would you change about that movie?

यह Movie तो मुझे बहुत ही बेहतरीन लगी। लेकिन कहीं-कहीं जगह मुझे ऐसा लगा; जैसे Movie में कुछ बदलाव करने का; मेरे बस में होता, तो Scenes में कुछ - कुछ जगह बदलाव जरूर करता। जैसे अगर कोई Time Travel करके ३० साल पीछे Past में आता है, चाहे वो मदद मांगने क्यों ना आए हो। फिर भी किसी Government Sector ने उनसे सवाल जवाब क्यों नहीं किए? क्युकी आजकल थोड़ा बहुत भी कुछ होता है, तो उसका निवारण करने के बजाय; उनसे सवाल जवाब ज्यादा पूछे जाते है। ऐसा Movie में कुछ नही हुवा।
अगर Future में कम लोग बचे हैं और Past से लोग लेकर जा रहे हो, तो Normal Civilians को क्यू लेकर जा रहे हो, जीने हथियार पकड़ना भी ठीक से नहीं आता, और उन्हें तुम Direct युद्ध में लड़ने लेकर जा रहे हो। कमाल है ना।
इन्होंने Direct यहां के अलग-अलग सरकारों से Contact कर के; Military Force की मदत तो ले ही सकते थें। क्योंकि उन्हें Training ही एक योद्धा की दी जाती है। ऐसी कुछ-कुछ बातें है, जो हमारे समझ के बाहर है।



Do you recommend to watch this movie to others? Why? Make a short list of some must-watch Sci-fi movies.

जी बिल्कुल; मैं आप लोगों को यह Movie देखने के लिए जरूर Recommended करूंगा। इस Movie को एक दफ़ा तो भी आप को देखनी ही चाहिए।
क्योंकि इस Movie में आपको Action तो भरपूर देखने को मिलेगा ही, साथ ही Movie आपको Emotional भी करेगी। ख़ास करके एक बाप और बेटी के बीच की दिल-चस्प कहानी। और थोड़ी बहुत हल्की-फुल्की Comedy भी देखने को मिलेगी, जो आपको Movie देखने में बोर Feel नहीं करवाएगी।



1000109895.jpg

I took this video and photo from my mobile while watching the movie

https://drive.google.com/file/d/17w3UkqL4IqsrRV_mn_0X-XB7uKaAfWRs/view?usp=drivesdk



ऐसी ही कुछ Movies है; जिन्हें मैने देखा है, और मैं आप लोगों को देखने के लिए Recommended भी करूंगा। जैसे ....

  • Inception 2010,
  • Dune: Part Two 2024,
  • War of the Worlds 2005,
  • I Am Legend 2007,
  • The Darkest Hour 2011.


What are the main purposes of science fiction movies? - Your opinion.

मैं मेरी पॉइंट ऑफ यू से कहूं तो; कल्पना का एक रूप जो समाज या व्यक्तियों पर वास्तविक या काल्पनिक तरीक़े से संबंधित है। लोग कल्याण के लिए और आने वाली नई पीढ़ी को विज्ञान के बारे में जानकारी हो इस लिए, और विज्ञान क्या क्या कर सकता है; इसके बरेमे जानकारी देने के लिए।
बाकी पहला उद्देश तो साफ़ है दर्शकों को Entertainment करना।



Thank you so much for coming here

@tushck

Sort:  

So many things on my mind but maybe I need to also takes a piece of this movie. It might look interesting the way you describe.

 24 days ago 

You will definitely enjoy watching this movie

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.13
JST 0.027
BTC 60676.09
ETH 2903.83
USDT 1.00
SBD 2.46