The Diary Game is 1225th entry on 25th April 2024. "Thursday routine"

in Hindwhale Community6 months ago (edited)

गर्मी से राहत पाने के लिए कई काम करने पड़ते हैं। तापमान 39 तक पहुंच रहा है। अब कंप्यूटर पर काम करते समय गर्मी लगती है। गर्मी से परेशानी महसूस हो रही है. इसलिए मैं बाजार में कूलर ढूंढ रहा हूं।' कुछ लोग कहते हैं कि साहब इसे AC भी लगवा सकते हैं. मैंने कहा है कि ऐसे का नुकसान भी काफी होता है. इसलिए अब हम कूलर से काम चला सकते हैं. गर्मी बढ़ते ही मैंने कुछ नियम भी बदल दिए हैं. मैं गर्मी के कपड़े भी निकाल लिए है. और मैं दिन में कई बार Glucon-d का उपयोग भी करता हूं। इससे मेरी प्यास भी बुझती है. और मुझे गर्मी से भी राहत मिलती है. इसलिए आप सभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और दैनिक दिनचर्या में भाग लें।

Morning time.

IMG_20240329_163907460.jpg
Buying fruits in the morning.

मैं सुबह जल्दी नींद से जाग जाता हूं. मैं 4:45 बजे कमरे से बाहर आता हूं. रसोई की लाइट जल रही है. फिर मैं गर्म पानी करता हूं. मैं गर्म पानी पीकर तरोताजा होने जा रहा हूं. वहां से वापस आने के बाद ही मैं एक्सरसाइज करता हूं।' आजकल मैं कमरे में कुछ व्यायाम करता हूं। और मैं कमरे के बाहर कुछ योग करता हूं। हर दिन की तरह, मैं समय पर दूध लाता हूं। कुछ देर बाद मैं नहाने की तैयारी कर रहा हूं. तुम जल्दी से नाश्ता करो. हम दोनों 7.45 बजे नोनू के स्कूल पहुँचे। आजकल समय पर पहुंचना सबसे जरूरी है. मैं अपने स्कूल जा रहा हूँ.

मैं प्रार्थना करना शुरू करवा रहा हूं. उसके बाद ही सभी छात्र क्लास में जाते हैं. फिर मैं ड्राइवर से बात कर रहा हूं. उनसे कहा जाता है कि वे थोड़ा जल्दी स्कूल आ सकते हैं. वह कहता है सर इससे पहले नहीं आ सकते। फिर मैं क्लास में जाता हूं. और मुझे कक्षा 8 में कंप्यूटर का काम दे रहा हॅू। उसके बाद मुझे भूख लग रही है। तभी मैं स्कूल के बाहर आता हूं। क्योंकि मैं सुबह दूध पीकर आया था. लेकिन आज 10 बजे खाने का मन हो रहा है. फिर मैं एक ठेला के पास जाता हूँ। मैं वहां से दो केले ले लेता हूं. केला खाने के बाद मैं क्लास में पढ़ाने जा रहा हूं.

IMG_20240424_113200430.jpg
Madam is getting the work done on the blackboard.

अंतराल समाप्त हो गया है. तभी बहुत सारे ग्राहक आ जाते हैं. मुझे वो सभी चीजें करनी होंगी. लेकिन मुझे क्लास में जाना है. तभी मैडम आती हैं. तो मैंने तुम्हें बताया कि तुम कहाँ थे। वह कहती है। कि वह आज स्कूल में कुछ काम करवा रहा है। तो वह काम पर चली गयी. आजकल यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर सिस्टम शुरू हो गया है. इसलिए छात्रों को साल में दो बार परीक्षा देनी होगी। मैंने कहा कि आप सिखा सकते हैं. इस बीच, हम ग्राहक की मदद करते हैं। वह बहुत दूर से आये हैं. उनका काम होना जरूरी है.

IMG_20240425_131046317.jpg
Sweets for lunch.

IMG_20240425_192604299.jpg
To have dinner out.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

 6 months ago 

In this weather, this fruits give us quickly energy. You spent beautiful diary game. Thanks for sharing friend

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 68338.18
ETH 2645.26
USDT 1.00
SBD 2.69