The Diary Game is 1212th entry on 11th April 2024. "Eid Mubarak."

in Hindwhale Community5 months ago (edited)

छुट्टियों की सबसे अच्छी बात यह है कि हम किसी भी कार्य को लेकर जल्दी में नहीं होते हैं। लगभग हर कार्य आसानी से कर सकते हैं। कहीं घूमने जा सकते हैं. कोई दूसरा काम भी कर सकते हैं. इसे देखकर दूसरों को भी अच्छा लगता है. आज मैंने भी अपनी पत्नी के लिए कुछ काम किया है.' वह भी खुश नजर आ रही हैं. इसलिए छुट्टियाँ हमेशा अद्भुत होती हैं। वह हमें काम से दूर रखती है. आपको दुनिया को समझने का मौका भी मिलता है. आज आपकी छुट्टियाँ कैसी रहीं? आप बता सकते हैं।

Morning time.

IMG_20240411_074414343.jpg
Farmers are going home with their oxen.

सुबह समय बदलता है. सब कुछ बदल गया है। इसलिए मैं सुबह 4:45 बजे कमरे से बाहर आ जाता हूं. फिर मैं रसोई में गर्म पानी करता हूं. उसके बाद मैंने फ्रेश होने के बाद ही एक्सरसाइज करना शुरू किया. जैसे ही मैं दूध लेने जाता हूं. उन्होंने कहा है कि अभी दूध उपलब्ध नहीं है. इसमें समय लग सकता है. तो मैं रुक जाता हूँ. और मैं इंतज़ार कर रहा हूँ. 20 मिनट हो गये. फिर मैं दूध लेकर घर जा रहा हूं. फिर मैं बाकी अभ्यास करता हूं। और मैं अपने दोस्तों को ईद की ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं।

8 बज गए हैं। फिर मैं खेतों में टहलने निकल जाता हूं. आज मैं खेतों में नहीं जा रहा हूं. सीधे नदी पर जाना है. तभी रास्ते में बैल दिखाई देते हैं। मैंने पूछा है कि किसके खेत में निराई चल रही है. वह कहता है। वह नरकट आजकल बोया गया है। इसलिये बैलों की आवश्यकता है, वे गन्ने पर मिट्टी एकत्र करते हैं। इसलिए किसान ट्रैक्टरों का कम इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे गन्ने का पौधा जल्दी बढ़ता है.

IMG_20240411_121729684.jpg
Curd with cabbage for lunch.

मैं घर आ रहा हूँ. उसके बाद कपड़ों पर प्रेस करने लगते हूं. क्योंकि दो जोड़ी कपड़े इस्त्री हो चुके हैं. ऋतु ने कहा है कि तुम मेरे कपड़ों पर प्रेसा कर सकते हो. उसके बाद मैं नहाने चला जाता हूँ. क्योंकि मुझे शहर जाना है. तो मैं तैयार हो जाता हूँ. उसके बाद मैं खाना खाने के लिए रसोई में चला जाता हूं. ऋतु ने कहा है कि तुम्हें खाना लेना है. ये बहुत स्वादिष्ट लगता है. क्योंकि खाने में आलू, पत्तागोभी और दही भी है. फिर गर्म रोटी भी है. घर का बना खाना हमेशा स्वादिष्ट होता है.

as.jpg
My friends offering namaz.

मैं खतौली जा रहा हूं. फिर मुझे अपने दोस्त से मिलना है. वह कहता है। इसलिए अभी यहां नवाज में पर आ सकते हैं.' तभी मैं अपने दोस्त को नवाज़ करते हुए देखता हूं. उसके बाद मैं उसके घर जाता हूं. वह कहता है कि उसने खीर बनाई है। पकौड़े भी बनाए. मैं चटनी के साथ पकौड़े भी खा रहा हूं. यह बहुत ही स्वादिष्ट है। लेकिन खीर बहुत अच्छी है. फिर मैंने कहा कि मुझे शहर जाना है. इसलिए वह सामान लेकर आया है. इसे शीघ्र दिया जाना चाहिए। फिर वह सारा सामान दे देता है. लेकिन इसमें कुछ चीजें लेते हॅू।. कुछ सामान कम दिया है। कि आप देखकर दे सकते है

IMG_20240411_175454217.jpg
Coming from Falavada in the evening.

IMG_20240411_192558147.jpg
Buying sweets from friends.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 58047.91
ETH 2348.61
USDT 1.00
SBD 2.37