The Diary Game is 1211th entry on 10th April 2024. "Tuesday routine."

in Hindwhale Community6 months ago (edited)

छुट्टियों की सबसे अच्छी बात यह है कि हम किसी भी कार्य को लेकर जल्दी में नहीं होते हैं। लगभग हर कार्य आसानी से कर सकते हैं। कहीं घूमने जा सकते हैं. कोई दूसरा काम भी कर सकते हैं. इसे देखकर दूसरों को भी अच्छा लगता है. आज मैंने भी अपनी पत्नी के लिए कुछ काम किया है.' वह भी खुश नजर आ रही हैं. इसलिए छुट्टियाँ हमेशा अद्भुत होती हैं। वह हमें काम से दूर रखती है. आपको दुनिया को समझने का मौका भी मिलता है. आज आपकी छुट्टियाँ कैसी रहीं? आप बता सकते हैं।

Morning time.

मैं सुबह एक बार जागता हूं. तभी मेरी नजर दीवार पर लगी घड़ी पर पड़ी. तो अभी 2:35 मिनट हुए हैं. इसीलिए सो जाता हूं. लेकिन मैं काफी समय से सोच रहा हूं. कि अलार्म अभी तक नहीं बज रहा है. फिर मैं अपना फोन देख रहा हूं. 5 बजकर 5 मिनट हो रहे हैं, मैं जल्दी से कमरे से बाहर आ गया। मैं रसोई में गर्म पानी का उपयोग करता हूं। फिर फ्रेश होकर एक्सरसाइज करना शुरू करता हूं. मैं 6.15 बजे दूध लेने जाता हूं. वहां से वापस आने के बाद मैं एक्सरसाइज करना शुरू कर देता हूं।' उसके बाद मैं नहा कर तैयार हो जाता हूँ. और नाश्ता कर रहा हॅू. और मैं खतौली जा रहा हूं.

IMG_20240409_082939601.jpg
Madam, studies were done on blackboard.

सबसे पहले मैं नोनू के स्कूल जाता हूं. फिर मैं अपने स्कूल चला जाता हूँ. मैं 8:10 बजे पहुंचता हूं. लेकिन आज फिर देर हो गयी. इसलिए मुझे जल्दी आना होगा. फिर मैं कंप्यूटर रूम सफाई करता हूँ। कुछ देर बाद मैं क्लास में जाता हूं. मैंने देखा कि मैडम बच्चों को पढ़ा रही हैं. और वह ब्लैकबोर्ड पर कुछ लिखवा रही है. इसलिए मैंने कहा कि आप पढ़ा सकते हैं. उसके बाद मैं दूसरी कक्षा में जाता हूं. मैं वहां बच्चों की गिनती कर रहा हूं. क्योंकि कुछ कक्षाओं में बहुत कम छात्र आ रहे हैं.

IMG_20240410_112258061.jpg
Students are not understanding computers.

11 बजे हैं. फिर मैं कंप्यूटर रूम में छात्रों को बता रहा हूं. लेकिन कुछ छात्र समझ नहीं पाते. तो वह अपना सिर पकड़कर बैठ जाता है। इसलिए मैंने कहा कि मैं आपको फिर से बता सकता हूं। इसलिए वे छात्र फिर से प्रयास कर रहे हैं। इसीलिए मैंने उसे सारे DOS Commands बता दिए हैं. मैंने सिर्फ 15 Command के बारे में जानकारी दी है. बाकी का काम हार्डवेयर के विद्यार्थियों को बताया जाता है। इस बैच में 6 छात्र आ रहे हैं। सभी विद्यार्थियों का उपस्थित रहना अति आवश्यक है।

IMG_20240410_135428545.jpg
Dal for lunch.

दोपहर का समय है. फिर मैं अपना खाना गर्म करता हूं. क्योंकि गर्म होने पर भोजन का स्वाद बेहतर होता है। तभी मुझे ध्यान आया कि आज दही नहीं है. लेकिन दाल-रोटी है. रोटी भी अच्छी तरह गरम हो गयी है. यह बहुत ही स्वादिष्ट बन गया है. इसलिए हमेशा गर्म खाना ही खाना चाहिए। यह आपको गर्म खाने का स्वाद देता है.

IMG_20240408_194425554.jpg
I am buying jalebi at night.

IMG_20240410_200321765.jpg
My Dinner.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

 6 months ago 

I always like your content. Because you always share school teaching moments and peaceful moments of children. Really so enjoyable with delicious homemade dishes. Thanks for sharing friend your diary game. Friend

 6 months ago 

Thanks for support. Most welcome @simaroy

Loading...

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 65170.83
ETH 2568.47
USDT 1.00
SBD 2.66