The Diary Game is 1141th entry on 2nd Jan 2024. "Life depends on time."

in Hindwhale Community8 months ago

जीवन हर दिन हमारे अनुसार नहीं चलता। वह अपना जीवन समय के अनुसार जीता है। जिसमें समय चलता रहता है. हम उनके साथ आगे बढ़ते रहे हैं.' सुबह उठने का भी एक समय होता है. लेकिन सोने का भी एक समय होता है. इसलिए, जीवन में दैनिक दिनचर्या हर दिन एक जैसी नहीं होती है। कुछ भी उपयोगी है. तो चलिए कुछ नया करते हैं. आजकल मौज-मस्ती भी वक्त के हिसाब से नहीं होती. भोजन भी समय के अनुसार नहीं किया जाता। इसलिए मुझे दूसरों को समझने की जरूरत नहीं है.' हम खुद सीखते हैं. इसलिए हम दूसरों से अलग नहीं रहना चाहते..

Morning time.

IMG_20240102_080611324.jpg
Children start playing as soon as they wake up in the morning.

मैं सुबह जल्दी उठता हूं। लेकिन मैं देख रहा हूं कि अभी जागने का समय नहीं आया है. इसलिए मैं बार-बार सोता रहता हूं।' कुछ देर बाद मेरा अलार्म बज रहा है. मैं अलार्म बंद कर देता हूं. और मैं सीधे रसोई में चला जाता हूँ। वहां से सीधा फ्रेश होने जा रहा हूं. कुछ समय बाद मैंने व्यायाम करना शुरू कर दिया. फिर मैं भगवान से प्रार्थना भी करता हूं. मैं आज कोई फॉर्म नहीं भर रहा हूं. क्योंकि मुझे अच्छे से व्यायाम करने की जरूरत है. फिर मैं दूध लेने जाता हूँ. मैं वहां से 5 लीटर दूध ले आता हूं. मैंने देखा कि दोनों बच्चे जाग गये हैं। उसे मजा आने लगता है. एक बच्चा अपनी मां के फोन पर गेम खेल रहा है. और बाकी लोग कुछ न कुछ खोजते रहते हैं.

IMG_20240102_135026769.jpg
In lunch there are carrots along with potatoes and peas.

फिर मैं नहाने की तैयारी कर रही हूं. नहाने के बाद मैंने नाश्ता किया. इसके बाद मैं हॉस्पिटल गया. मैं अपनी दवाएँ वहीं लेता हूँ। मुझे 98.5 बुखार है. डॉक्टर ने कहा है कि आप दो दिन में ठीक हो जायेंगे. फिर मैं खतौली जा रहा हूं. मैं 10.15 बजे ऑफिस पहुंचता हूं. सभी छात्र आ गए हैं. फिर मैं उन्हें कंप्यूटर सिखाना शुरू करता हूं. कुछ देर बाद मैं फॉर्म भरना शुरू करता हूं. एक बजे का समय है. लेकिन अभी मैं क्लाइंट का काम कर रहा हूं. इसलिए मैंने अपना लंच बॉक्स खोला। और मैंने देखा कि आज मिसाक ने सब्जी बनाकर भेजी है. फिर मैं खाना खा रहा हूं.

IMG_20240101_183124474.jpg
While waiting to get a haircut at Nai's shop.

शाम हो गई है। आज शाम बहुत ठंड हो रही है. तो मैं 6:30 बजे ऑफिस पहुंच गया. फिर मैं नाई की दुकान पर जाता हूं। नाई ने कहा कि तुम्हें इंतजार करना होगा। फिर मैं सब्जी खरीदने जाता हूं. मुझे वहां से आने में 10 मिनट लगते हैं. अभी नाई बाल काट रहा है. इसलिए इसमें समय लग सकता है. इसलिए मैं उसकी दुकान पर बैठा हूं और इंतजार कर रहा हूं।' कुछ देर बाद मैं अपने बाल कटवा लेता हूं. और घर जा रहा हूँ. सबसे पहले मैं अपने हाथ धोता हूं. और मैं अपने कमरे में जाकर खाना खाता हूं. राज ने आलू के परांठे बनाये हैं. ये बहुत स्वादिष्ट है. 10 बज गए हैं। फिर मैं अपनी पोस्ट पूरी करता हूँ. और मैं सोने चला जाता हूँ.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  
Loading...

Upvoted. Thank You for sending some of your rewards to @null. It will make Steem stronger.

प्रिय @ahlawat आपकी पोस्ट बहुत ही प्रभावित है, आप जो अपने दिनच्र्य की बातें पोस्ट के द्वारा सांझा करते है बहुत ही दिलचस्प होती है। धन्यवाद यह सब सांझा करने के लिए।

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 58237.47
ETH 2479.72
USDT 1.00
SBD 2.38