Better Life With Steem :) The Diary Game is 973th entry on 6th July 2023.

in Hindwhale Communitylast year

कई बार नींद हमें बहुत परेशान करती है. आजकल मैं रात को 7 घंटे सो रहा हूं. लेकिन मैं दिन में सोता हूं. पहले दिन मुझे नींद नहीं आती है. लेकिन एक महीने में मैं लगातार दिन में सो रहा हूं. मैं 15 मिनट तक कुर्सी पर बैठे-बैठे सो जाता हूं. मुझे थकान लग रही है। या फिर ये दवाइयों का असर है.मैं #thediarygame फिर से शुरू करने वाला हूं। जिसमें मैं #Club100 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं. उनकी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू किया. यह इस पर निर्भर करता है कि लोग इसे कितना पसंद करते हैं।

Morning time.

IMG_20230706_065531216.jpg
Children going to school in the rain.

सुबह जब अलार्म बजा तो मैं सो रहा था. मैंने अलार्म बंद कर दिया है. तब मैं सो गया। 30 मिनट बाद मैं उठा. मैं देखता हूं कि मुझे देर हो गई है। फिर मैं जल्दी से किचन में चला जाता हूँ. वहां मैं अपने लिए गर्म पानी कर रहा हूं, गर्म पानी पीकर तरोताजा होने जा रहा हूं. वहां से आते ही मैं व्यायाम करने लगता हूं, तभी बारिश शुरू हो जाती है. तो मैं थोड़ा व्यायाम करता हूं, फिर दूध लेने जाता हूं, मैंने देखा कि बारिश ज्यादा हो रही है, अब मैं रास्ते में हूं और गलियो में पानी से भर गयी है। एक बच्चा स्कूल जा रहा है. लेकिन उनके जूतों में पानी भर गया है. मैंने पूछा कि आज स्कूल की छुट्टी है. फिर वह कहता है कि वह छोटी लड़की से कह रहा है। कि स्‍कूल छुट्टियाँ हो गयीं. मुझे दूध लाने में 30 मिनट लग गये. फिर मैं घर आ गया. जल्दी से नहा कर तैयार हो गये. कुछ देर बाद मैं खतौली जाने की तैयारी कर रहा हूं.

IMG_20230706_105723623.jpg
Rain water has filled outside the school.

मैं बारिश रुकने का इंतजार कर रहा हूं. लेकिन बारिश रुक नहीं रही है. इसलिए मैं बैंक का काम कर रहा हूं.' लेकिन बाकी काम पूरा नहीं हो सका है. फिर मैं 10 बजे बारिश में ही घर से निकल गया हूँ. सारे कपड़े गीले हो गये हैं. ऑफिस आकर चेंज कर रहा हूं. फिर मैं ऑफिस के बाहर खड़ा हूं. मैंने देखा है कि यहां भी बहुत पानी है. सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसा लग रहा है कि आज शाम तक बारिश हो सकती है. आज कोई छात्र नहीं आया. इसलिए मैं अपने कंप्यूटर पर काम करता हूं.

IMG_20230706_122359026.jpg
My Lunch.

तभी मुझे भूख लग रही है. मैं अपना लंच बॉक्स 12:00 बजे ही खोलता हूं। आज मैंने घर से आलू की सब्जी भेजी है. खाना बहुत स्वादिष्ट है. फिर मैं अपना खाना खा रहा हूं. कुछ देर बाद मैं आसन पर बैठ जाता हूं. फिर मैं एक फिल्म देख रहा हूं. जिसकी कहानी मुझे पसंद नहीं आई है. कुछ फिल्में ऐसी होती हैं. जिसमें हम कुछ भी नहीं बता सकते.

IMG_20230706_145522102.jpg
The railway line is getting fixed.

3 बजे हैं. तभी दो छात्र आने लगे हैं. जिसमें मुझे अच्छा लगा. क्योंकि सूरज भी निकल चुका है. आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं. और मैं कंप्यूटर सीख रहा हूं. कुछ देर बाद मैं ऑफिस के बाहर आता हूं. मैंने देखा है कि बिजली की लाइन ठीक की जा रही है. कुछ दिनों बाद यहां रेलवे लाइन तैयार हो जाएगी। यहां प्रतिदिन ट्रेनें चल रही हैं। लेकिन अब ट्रेन बिना बिजली के चलती है.

IMG_20230706_200418277.jpg
My Dinner.

मैं अपना कार्यालय बंद करता हूं. फिर मैं बाज़ार जाता हूँ. मैं वहां से दाल खरीद रहा हूं.' कुछ देर बाद मैं दूसरी दुकान पर जाता हूं. मैं वहां से घरेलू सामान खरीद रहा हूं.' कुछ देर में मैं घर पहुंच गया. मैंने ऋतु को बता दिया है कि मुझे भूख लग रही है. वह जल्दी से रसोई में जाती है और मेरे लिए खाना लाती है। जिसमें तोरई और खीरा है. खीरे का इस्तेमाल हमेशा सलाद में किया जाता है. इससे मेरा पेट भी अच्छा रहता है. अभी 9 बजे हैं तो मैं प्रतियोगिता में भाग ले रहा हूं. यह मेरे लिए एक अच्छी प्रतियोगिता हो सकती है

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Thank you, friend!
I'm @steem.history, who is steem witness.
Thank you for witnessvoting for me.
image.png
please click it!
image.png
(Go to https://steemit.com/~witnesses and type fbslo at the bottom of the page)

The weight is reduced because of the lack of Voting Power. If you vote for me as a witness, you can get my little vote.

 last year 

Thank you sir.

 last year 

We would like to thank you for publishing your article in the Hind Whale Community community today. Based on our review of your article, we have come to the following conclusion:

DescriptionInformation
#Club100
Verified User
#steemexlusive
Plagiarism Free
Bot Free
300+ Words
GPT-2
Voting CSI > 5

• Hi @ahlawat,
• Your diary game is fantastic. It's great writing and you have written a wonderful article. Your diary is written with a very unique title "A better life with steem".
• Kindly Engage with other users.
• We are delighted to welcome you to this community and we look forward to working with you in the future. Your hard work and positive attitude will certainly be an asset to our community, and we know you won't let us down in any way.
• Don't forget to tweet your post on Twitter

Regards, @m-fdo (Moderator) Hind Whale Community

 last year 

Thanks for support. @m-fdo

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.029
BTC 67317.89
ETH 2666.70
USDT 1.00
SBD 2.70