Better Life With Steem :) The Diary Game is 967th entry on 30th June 2023.

in Hindwhale Communitylast year (edited)

मैं पहली दिनांक का इंतजार करता रहता हूं. जिसमें इंतजार खत्म हो जाता है. मैं अपने एसपी को पावरअप बनाता हूं। इससे मुझे बहुत लाभ मिलता है. जिसमें मैं अपनी शक्ति से अन्य सदस्यों की सहायता कर सकूं। क्योंकि शुरुआत में हर किसी के साथ दिक्कत होती है. लेकिन थोड़ी सी मदद उन्हें आगे बढ़ने में मदद करती है. क्योंकि वह एक सफलता की ओर बढ़ने लगता है। इसलिए उन्हें किसी भी तरह की मदद की जरूरत नहीं है. वह एसपी के साथ अपने कदम बढ़ाते हैं। आइए हम सब मिलकर शक्ति बढ़ाएं।मैं #thediarygame फिर से शुरू करने वाला हूं। जिसमें मैं #Club100 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं. उनकी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू किया. यह इस पर निर्भर करता है कि लोग इसे कितना पसंद करते हैं।

Morning time.

मैंने एक फोन खरीदा है. तभी दूसरा फोन लॉन्च होता है. मुझे यह खरीदना है। लेकिन वह पहले फोन लेना चाहता है. वह मुझे भी ऑफर दे रहा है.' लेकिन आख़िरकार मुझे पता है. कि वे पहला फोन रखने के बाद दूसरा फोन नहीं देते। ये देखकर मैं सोचने पर मजबूर हो जाता हूं. तभी दरवाजे खुलने की आवाज आती है. मेरी आँखें खुल गईं. मैं सपना देख रहा हूँ, देखता हूँ कि 5 बज रहे हैं। मैं कमरे से बाहर आ गया. मैं रसोई में पानी पीता हूं. तरोताजा होने जा रहा हूं. वहां आने के बाद ही मैं एक्सरसाइज करना शुरू करता हूं।' जल्दी से व्यायाम करता हॅू. क्योंकि मुझे स्कूल जाना है. फिर मैं दूध लेने जाता हूँ. मैं 10 मिनट में दूध लेकर आता हूँ. फिर मैं तैयार होकर खतौली जा रहा हूं.

IMG_20230630_110338160.jpg
Havan being performed in the morning.

अभी तक हवन शुरू नहीं हुआ है. मैं सबसे ज्यादा ऑफिस की सफाई करता हूं। विद्यार्थियों को कम्प्यूटर चालू कराया। फिर मैं हवन में जाता हूं, वहां सोर गायत्री मंत्र का जाप करता हूं। जिसमें पड़त जी से भी मदद लेता हॅू. फिर हम आग जलाते हैं. जिसमें हवन में सामग्री भी डाली जा रही है. सभी लोग मिलकर हवन कर रहे हैं. ये देखकर अच्छा लगा. जिसमें स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजर भी हैं. फिर सभी स्टॉप भी शामिल हैं. जिसमें हवन की सामग्री डाली जा रही है. फिर हवन पूरा होने के बाद सभी को हलवा देते हैं.

IMG_20230630_110305552.jpg
Pudding in a bowl.

तभी मैडम आती हैं. वह कहती है सर आपको हलवा चाहिए। मैंने उसे मना कर दिया है. लेकिन वह कहती है कि सर आप हलवा खा सकते हैं. फिर मैं हलवा अपने ऑफिस में रख देता हूं. और छात्रों को कंप्यूटर सिखा रहे हैं. सीखने के बाद मैं अपने कंप्यूटर पर बैठ जाता हूँ। वह वहां से अपना हलवा ले जाता है. फिर हलवा खाकर देखेंगे.

IMG_20230630_132624944.jpg
My Lunch.

एक बजे का समय है. फिर आख़िरकार बैच में केवल 4 छात्र ही आए हैं. बाकी छात्र अभी तक नहीं आये हैं. इसलिए मैं उनका इंतजार कर रहा हूं.' फिर मैं इंतजार करने के बाद अपना लंच बॉक्स खोलता हूं। मैंने देखा कि उड़द की दाल और रोटी भी है. जिसमें दही न हो. क्योंकि मैं दही नहीं लाया हूं. मेरे कान में दर्द है। इसलिए आराम करके दही लेकर आऊंगा. फिर मैं अपना खाना खाना शुरू करता हूं. दाल में मिर्च बहुत है. मुझे मिर्च पसंद नहीं है. लेकिन घरवाले नहीं सुनते. वह अपना काम खुद करता है. इसलिए आज मुझे उन्हें बताना पड़ा. मैं मिर्च से परेशान हो जाता हूं.

IMG_20230630_190502134.jpg
Rainbow appeared in the evening.

शाम हो रही है. फिर मैंने अपनी बाइक बाहर खड़ी कर दी. मैंने एक इंद्रधनुष को मील के उपर दिख रहा है। लेकिन यह बहुत हल्का है. ये बेहद खूबसूरत नजारा है. तभी मैं अंदर जाता हूं. अपना फ़ोन लाए हैं? और एक खूबसूरत तस्वीर लें. मैंने यहां ज़ूम करके लिया है. लेकिन तस्वीर इतनी साफ़ नहीं है, धुधली आ रही है. फिर मेडिकल स्टोर पर गया. मैं वहां से घरेलू दवा लेता हूं।' फिर मैंने प्याज और टमाटर भी लिये हैं. 50 रुपये में 2 किलो प्याज मिल रहा है. फिर मैं जल्दी घर पहुंच गया.

IMG_20230630_194519115.jpg
My Dinner.

रितु ने पूछा कि आप बहुत जल्दी आ गये. मैंने कहा है कि शाम का छात्र नहीं आया है. इसलिए मैं जल्दी घर आ गया हूं.' वह कहती है मैं तुम्हारा खाना बना रही हूं। फिर मैं रसोई में जाता हूँ और खाना लेकर आता हूँ। रात के खाने में प्याज पकाया है. मुझे यह पसंद हे। लेकिन इसमें मिर्च भी है. मुझे मिर्च से दिक्कत है. लेकिन मेरी बात किसी को समझ नहीं आ रही है. फिर मैं मिर्च हटा देता हूं. और मैं प्याज के साथ ही रोटी खा रहा हूं. 9 बजे हैं. आज मैंने प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है. क्योंकि आज प्रतिस्पर्धा बहुत अलग है. जिसमें कुछ भी बनाकर दिखाना होता है. मुझे कुछ भी पेपर पर बनाना नहीं आता. इसलिए मैं शामिल नहीं हो रहा हूं.' लेकिन आप श‍ामिल हो सकते है. तो प्रतियोगिता की शुरू कर सकते है.

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Thank you, friend!
I'm @steem.history, who is steem witness.
Thank you for witnessvoting for me.
image.png
please click it!
image.png
(Go to https://steemit.com/~witnesses and type fbslo at the bottom of the page)

The weight is reduced because of the lack of Voting Power. If you vote for me as a witness, you can get my little vote.

 last year 

Thank you @steem.history

 last year 
Powering up your ⚡️ SP and using it to help other members is a wonderful way to contribute to the community. 🌟
Your photos capture different moments of your day beautifully 📸

from the morning 🌅 haven to the delicious-looking 🍮 pudding and your meals. 🍽️

 last year 

This is called the diary game. In which to write about one creation of your life. Seeing which others become happy. That is the real happiness. You are welcome. @avinashgoyal

 last year 
You are right sir 👍✌

Posted using SteemPro Mobile

 last year 

Your dish is always alluring and yummy. Thanks for sharing with your family some moments

 last year 

Thank you. welcome @simaroy

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.14
JST 0.029
BTC 58715.10
ETH 2588.69
USDT 1.00
SBD 2.44