Better Life With Steem :) The Diary Game is 966th entry on 29th June 2023.

in Hindwhale Communitylast year (edited)

आजकल मुझे दवा की लत लग गयी है. जिसमें मैं पूरा दिन सोता था. क्योंकि मुझे यह अजीब नहीं लगता. बस नींद में काम करने का तरीका अलग होता है. आंख बंद रहती है. और दिमाग अपना काम करता है. किसी कारण से नींद अधिक आती है। तो मुझे लगता है कि मैंने सपने में खो गया हॅू. लेकिन पूरी नींद से बाहर निकलना मुश्किल होता है। समय का पता नहीं चलता. मैं #thediarygame फिर से शुरू करने वाला हूं। जिसमें मैं #Club100 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं. उनकी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू किया. यह इस पर निर्भर करता है कि लोग इसे कितना पसंद करते हैं।

Morning time.

IMG_20230629_115240998.jpg
Taking a picture of a student.

मैं सपनों में खोया हुआ था. फिर मुझे एक नई चीज़ मिलती है. जिसे मैं ले जा रहा हूँ तभी वह चीज़ मुझसे खो जाती है। तो मैं डर कर उठ जाता हूँ. मैं पांच मिनट के लिए बिस्तर पर बैठा हूं। फिर मैं इंतज़ार कर रहा हूँ. लेकिन नींद आ रही है. मुझे समय-समय पर परेशान करता है। मैं कमरे से बाहर आता हूं और सीधे रसोई में जाता हूं। मैं अपने लिए एक गिलास पी रहा हूं. मैं फ्रेश होने जा रहा हूं. वहां से आने के बाद व्यायाम करना शुरू कर दिया। दूध ले आऊंगा. और तैयार हो जाता है.

मैं खतौली के लिए निकलता हूं. तभी एक ग्राहक आता है. उनका कहना है कि मुझे आईटीआई में एडमिशन लेना है. फिर मैं उसका फॉर्म भर रहा हूं.' इस छात्र को 82 फीसदी अंक मिले हैं. फिर मैंने उन्हें तीन सरकारी कॉलेज दिए हैं. मैं कुछ समय बाद उसकी फीस जमा कर देता हूं. इसके बाद मैंने उसका फॉर्म निकालकर दे दिया है.

IMG_20230629_131141979.jpg
My Dinner.

फिर मैं छात्रों को पढ़ाना शुरू करता हूं। आज फिर हो सकती है एंट्री. लेकिन फीस जमा नहीं की गई। इसलिए मुझे इंतजार करना होगा.' एक बजे का समय है. फिर दोपहर के भोजन का समय हो गया. क्योंकि कई बार ऐसा ही होता है. खाना देर से खाया जाता है. फिर मैं अपना लंच बॉक्स खोलता हूं। मैंने देखा कि घर से भिन्डी बनाकर भेजी है. जिसमें छाछ भी है. रोटी भी दी गई है. मुझे छाछ हमेशा से पसंद रही है। फिर मैंने भोजन किया। घर का बना खाना हमेशा अच्छा होता है.

IMG_20230629_161721392.jpg
Work is going on on the railway line.

3 बजे हैं. फिर रेवले लाइन के पास मेरा ऑफिस है. यहां कई दिनों से काम चल रहा है. जिसमें आज फिर से बिजली का तार डाला जा रहा है. जिसमें एक व्यक्ति ने कोई सुरक्षा नहीं की है. वह अपने पैरों पर खड़ा है. मुझे ये देखकर अजीब लगता है. क्योंकि वह मरने से नहीं डरता. लेकिन उसे अपना कवच पहनना पड़ा। जिसमें शेष तीन तार यहां से उधार लिए जा रहे हैं। यह तार भी काफी मोटा होता है. लेकिन इसे अपनी सुरक्षा करने की जरूरत है. मैं ऑफिस के बाहर से देख रहा हूं.

IMG_20230629_192245977.jpg
According to the changing season.

जब मैं अपना कार्यालय बंद कर रहा हूं. तभी मैंने देखा कि आसमान में बहुत सारे बादल हैं. जिसमें सूरज की चमक से बादलों का रंग बदल गया है. यह पीला दिखता है. जिसमें मैं कैमरे से तस्वीर ले रहा हूं. फिर देखता हूँ मौसम बदल रहा है। तभी मुझे लगा कि शायद आज फिर से बारिश हो सकती है. लेकिन पीले बादल ऐसे ही होते हैं. लेकिन काले बदलाव सबसे महत्वपूर्ण हैं.

IMG_20230629_200540408.jpg
My Dinner.

फिर मैं दुकान पर जाता हूं. मैं दुकानदार से चाय की पत्तियां खरीदता हूं। फिर दूसरी दुकान से पाउडर ले लेता हूं. आजकल बहुत गर्मी पड़ रही है. इसलिए मुझे पाउडर की जरूरत है. फिर मैं वाइपर की दुकान पर जाता हूं। मैं वहां से दो वाइपर खरीद रहा हूं, फिर घर पहुंचता हूं।' फिर कमरे में जाओ. ऋतु खाना लाती है. जिसमें खिचड़ी बनाई जाती है. यह बहुत ही स्वादिष्ट है। 9 बजे हैं. फिर मैं रोज की तरह प्रतियोगिता करा रहा हूं. इसमें मुझे समय लग सकता है. लेकिन मैं अपनी तरफ से कड़ी मेहनत कर रहा हूं.'

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6Learn something new here everyday, I invite you all to check out the post. In which I am telling about the program from morning to night in my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Sort:  

Thank you, friend!
I'm @steem.history, who is steem witness.
Thank you for witnessvoting for me.
image.png
please click it!
image.png
(Go to https://steemit.com/~witnesses and type fbslo at the bottom of the page)

The weight is reduced because of the lack of Voting Power. If you vote for me as a witness, you can get my little vote.

 last year 

Thank you @steem.history

 last year 
🌟🤔 It's interesting to hear about your experience and routine.
Your dedication to teaching and helping students is commendable.👏
The changing ☁️ weather and the vibrant yellow 🌥️ clouds captured in your photos are beautiful. 📸
👏 Wishing you success in your ongoing competition and a great day ahead! Keep sharing your journey with us. 👏😊📷
 last year 

Thank you sir. Most welcome @avinashgoyal

Coin Marketplace

STEEM 0.17
TRX 0.14
JST 0.028
BTC 58495.77
ETH 2579.09
USDT 1.00
SBD 2.44