Better Life With Steem :) The Diary Game is 927th entry on 9th April 2023.

in Hindwhale Communitylast year (edited)

आज एक नया छात्र शामिल हुआ है। फिर मैं सभी का रिकॉर्ड शामिल करता हूं, अगर कभी जरूरत पड़ी तो डेटा उपलब्ध है। रविवार हमेशा एक अच्छा दिन होता है जिसमें सुबह से शाम तक मस्ती करनी होती है। कुछ लोगों से मेरी बात भी हुई है और कुछ खरीदे भी हैं। आने वाले दिनों में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। मैं #thediarygame फिर से शुरू करने जा रहा हूँ। जिसमें मैं #Club75 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं। मेरी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू किया।

मेरी पोस्ट में आपका स्वागत है

Woman harvesting wheat in her field.

मैं एक पहाड़ पर जा रहा था। लेकिन जैसे ही मैं नीचे देखता, मैं डर जाता था। मैं नीचे नहीं देखना चाहता। लेकिन बार-बार नजर एक ही चीज पर जा रही है। मैं बहुत ऊंचाई पर पहुंच गया हूं। तभी मैंने देखा कि मैं यहां से गिर सकता हूं, तभी मेरी आंखें खुलीं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं, थोड़ी देर बाद कमरे से बाहर आ जाता हॅू, रसोई में गया, अपने लिए गर्म पानी करता हॅू, फ्रेश होने जाता हॅू, वहां आकर व्यायाम करना शुरू करो।

तब मैं खेतों में टहलने के लिए निकलता हूं और रास्ते में अपने चाचा से मिलता हूं। वह कहते हैं कि रविवार को घूमने का समय मिल जाता है। फिर हम दोनों खेत में पहुँच गए, मैं अपनी चाची से पूछता हूँ कि वह कितने दिनों में खेत काटती है। वह इस सप्ताह कटाई पूरी कर लेंगे। फिर जब मैं अपने खेतों में पहुंचा तो देखा कि मेरा भाई गन्ने की फसल पर दवा का छिड़काव कर रहा है. फिर मैं अमरूद देखने जाता हूं। मैं सीधे घर जा रहा हूँ। फिर रास्ते में भाभी के घर आ जाते हैं। मैं अपनी भाभी के घर अपने भाई का हालचाल पूछने जाता हूं। भाभी ने कहा है कि अब वह स्वस्थ हैं।

I am at the flour mill shop.

घर पहुँच कर नाश्ता करता हूँ, तो रितु ने कहा है कि तुम्हें गेहूँ पिसवाने के लिए जाना है। फिर मैं स्कूटर पर गेहूं लेकर जाता हूं। मैं दुकान पर पहुंच गया, वे कहते हैं कि आपका गेहूं 24.300 किलो हो गया है। वह कहता है कि शाम को आटा मिल सकता है। फिर मैं सीधे घर आ जाता हूं। मैं अपनी बाइक धोता हूं। फिर मेरे कपड़ों पर प्रेस करना।

My Lunch.

मैं नहाने के लिए बाथरूम जाता हूँ, वहाँ बैठकर जल्दी से नहा लेता हूँ। फिर मैं कमरे में जाता हूँ। वहीं बैठकर फिल्म देख रहे हैं। तभी रितु खाना लेकर आती है। दाल और चावल भोजन है। जिसमें मीठे के साथ छाछ भी होता है. मैं अच्छा खाता हूं, फिर थोड़ी देर बाद लैपटॉप खोलता हूं। लैपटॉप पर पोस्ट बनाना। तभी मैं सो जाता हूं। मैं अचानक जाग जाता हूँ।

The bike is getting fixed at the mechanic's shop.

मैं अपनी बाइक से घर से बाहर जाता हूं। फिर मैं खतौली जा रहा हूं। फिर मैं मैकेनिक की दुकान पर पहुँच गया। मैंने कहा है कि मेरे नंबर कब आ सकते हैं। वह कहता है कि तुम कल बाइक ठीक करवा देना। मैंने कहा है कि कल मुझे समय नहीं मिलता। फिर वह दूसरे स्कूटर को ठीक कर रहा है। फिर बोले कि बाइक के लिए तेल ला सकते हो। फिर मैं तेल लाता हूं, वह मेरी बाइक की सर्विसिंग कर रहा है। मैंने दो घटा में हो सकते हैा फिर मैं अपने ऑफिस आता हूं और अपनी सफाई करता हूं। यह 7:35 मिनट हो रहा है।

My Dinner.

रात का समय था। फिर घर से फोन आते हैं। रितु ने कहा है कि आज मैंने सब्जी नहीं बनाई। इसलिए बाजार से सब्जी लानी पड़ती है। फिर मैं बाजार जाता हूं। मैं एक चाट की दुकान पर पहुँचा। मैंने कहा है कि हमें तीन चाट पत्ते चाहिए। दुकानदार ने कहा कि मुझे 70 रुपये देने हैं। फिर मैं घर पहुँच गया हूँ। फिर मैं अपनी रोटी लाता हूँ। मैं चाट के साथ रोटी खाता हूँ। यह बहुत ही स्वादिष्ट बनी है. 9 बजे हैं। आज मैं स्टीमिट एंगेजमेंट चैलेंज सीजन 8 - सप्ताह 6 की आखिरी पोस्ट बना रहा हूं। मुझे आज कुछ सफलता मिलने की उम्मीद है।

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-6There's something new to learn every day here, I invite you all to check out my latest on here. In which I have written the program from morning to night in my post. Most welcome to my post.
Camera DeviceNothing Rear Camera 12MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome..

Thank you, friend!
I'm @steem.history, who is steem witness.
Thank you for witnessvoting for me.
please click it!
(Go to https://steemit.com/~witnesses and type fbslo at the bottom of the page)

The weight is reduced because of the lack of Voting Power. If you vote for me as a witness, you can get my little vote.