Achievement Task #1 - Introduction to Steemit Platform by @siddhubagda

in Newcomers' Community2 years ago

नमस्ते स्टीम के मेरे साथियों,

मेरा नाम सिद्धार्थ बगड़ा है, और मै गुजरात राज्य के जूनागढ़ शहर का निवासी हूँ। मेरा जन्म जूनागढ़ शहर में ही हुआ था, और मेरा कार्यक्षेत्र भी जूनागढ़ ही है। मेरा जन्म 1996 में हुआ था और अभी मैं 26 वर्ष का हो चूका हूँ।

siddhubagda1.jpg
My First Introduction Image


siddhubagda2.jpg
My Second Introduction Image

Education


मैंने अपनी पढ़ाई बारहवीं तक कॉमर्स स्ट्रीम में की है, और मेरी स्कूल की पढ़ाई ख़तम होने के बाद मैंने General Nursing and Midwifery का कोर्स बैंगलोर शहर से किया है। यह कोर्स 3 वर्ष और 6 महीने का डिप्लोमा कोर्स है, इस डिप्लोमा प्रोग्राम में हमें सिखाया जाता है कि बीमार या घायल हुए लोगों की देखभाल कैसे करें ताकि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में मदद मिल सके। जैसे ही छात्र General Nursing and Midwifery डिप्लोमा प्रोग्राम में अपनी पढ़ाई शुरू करते हैं, उन्हें रोगीयों की देखभाल के लिए क्लिनिकल दृष्टिकोण से आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ तैयार किया जाता हैं।

Area of Work


मैंने अपना General Nursing and Midwifery डिप्लोमा कोर्स ख़तम करने के बाद 1 वर्ष जूनागढ़ के गवर्नमेंट अस्पताल में अपनी इंटर्नशिप को पूरा करने के लिए अपनी सेवाएं दी है, उसके पश्चात मैंने 1 वर्ष गुजरात राज्य के राजकोट शहर में पर्सनल होमकेयर में अपनी सेवाएं दी है।

पर्सनल होमकेयर में रोगियों की हालत इतनी दयनीय होती है कि वे इलाज के लिए अस्पताल नहीं जा सकते, इस वजह से मेरे जैसे नर्सिंग असिस्टेंट उनके घर पर जा कर उनकी हर तरह से मदद करते है।

पिछले एक वर्ष में मैंने लगभग 20 से 30 लोगों की घर पर जा कर सेवा की है। और मैं उम्मीद करता हूँ कि मुझे इसी तरह आगे भी ऐसे लोगों की सेवा करने का मौका मिलता रहेगा।

Experience with Crypto


मुझे क्रिप्टो के बारे में मेरे दोस्तों द्वारा 2018 में पता चला। सबसे पहले तो बिटकॉइन का प्राइस 2017 के दिसंबर महीने में बहुत ऊपर गया था और इसकी चर्चा मेरे मित्र कर रहे थे, जिस से मेरी रूचि इसमें बढ़ी लेकिन जब तक मैं बिटकॉइन के बारे में और विस्तार से जानकारी जुटाता, तब तक बिटकॉइन का प्राइस निचले स्तर पर आ चूका था।

पिछले साल ही मैंने अपनी क्रिप्टो में इन्वेस्टमेंट जर्नी की शुरुआत की है, मैंने लगभग एक हज़ार रूपये के शिबा-इनु क्रिप्टो टोकन्स खरीदे थे, पिछले ही साल मेरे इन्वेस्ट किये हुए रूपये बढ़कर 15 हज़ार हो गए थे लेकिन मैंने उन बढे हुए रुपयों को नहीं निकाला, अभी वे घटकर एक हज़ार और पांच सौ रूपये ही रह गए है।

क्रिप्टो के बारे में मेरी रूचि अब और भी बढ़ी है, और मुझे रवि भाई गोहेल द्वारा ये जानने को भी मिला है कि स्टीम पर क्रिप्टो संभंधित कोर्सेज शेयर किये जाते है। तो मैं इनको भी देखूंगा।

Passion & Hobby


मैं एक ऐसा इंसान हूँ जिसे घूमना बहुत पसंद है, मैं हर साल किसी प्रख्यात जगह पर घूमने ज़रूर जाता हूँ। मैंने अब तक भारत के कुछ राज्यों का भ्रमण किया है, और कुछ ऐसी जगहों पर मैं गया हूँ जहाँ सालभर बहुत से सैलानी आते है। ट्रैवेलिंग के अलावा मुझे फिल्में देखने का भी बहुत शौक है, फिल्में हमें ऐसी जगहों का भ्रमण करा देती है जहाँ शायद हम खुद न जा सकें।

siddhubagda3.jpeg
My photo when I travelled to Maharashtra State

Posts I am looking for


मैं ज़्यादातर तो अपने काम से संभंधित और क्रिप्टो से संभंधित पोस्ट्स को देखना पसंद करूँगा। लेकिन अगर कोई दिलचस्प और रोचक पोस्ट होगी जो मेरा ध्यान आकर्षित करेगी तो मैं उसे भी ज़रूर पढूंगा। इसके अलावा मैं दूसरे लोगो से जुड़ना पसंद करूँगा, इसलिए दूसरे लेखकों द्वारा लिखे गए डायरी राइटिंग को मैं ज़रूर फॉलो करूँगा।

Posts I will be making


वैसे तो स्टीम से जुड़ने का मेरा सबसे पहला कारण रहा है कि मुझे यहाँ @taskgarud की टीम की मदद से अपने काम को यहाँ शेयर करना है जिससे मुझे मेरे लोकल एरिया में मेरा काम और भी लोगो तक पहुंचाया जा सकेगा, और इसकी वजह से मुझे और भी लोगो की मदद करने का मौका मिलेगा। वैसे दूसरे पोस्ट्स जैसे की डायरी राइटिंग और कांटेस्ट में भी मैं भाग लूंगा।

How I found Steemit?


siddhubagda4.jpeg
My mentors guided me while I wrote this introduction post

स्टीम के बारे में मुझे जानकारी @amitvegada ने दी, और उसके बाद @taskgarud के ऑफिस में जाकर मैंने @cryptogecko की मुलाकात ली। @amitvegada और @cryptogecko ने मुझे स्टीम के बारे में विस्तार से बताया और @taskgarud कैसे काम करेगा उसके बारे में भी समझाया। अब मैं स्टीम से जुड़कर इस पर लगातार अपना काम आप सभी के साथ शेयर करूँगा।

आप सभी का मेरे पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Sort:  
 2 years ago 

welcome brother iss platform pr judne ke liye koi bhi help hogi to jarur puchiyega . waise Ravi (@cryptogecko) aap ko shi guidence de rhe hongai.

 2 years ago 

Yes brother, I have been guided by him. And I will also go to him if there is any problem related to Steemit.

Loading...
Loading...
 2 years ago 

Hi, @siddhubagda,

Your post has been supported by @ngoenyi from the Steem Greeter Team.

Greetings, you have been supported by @steemindiaa account for your post. This is the official community account for our Indian community on Steemit. For more information, please visit our discord channel.


Moderator/Curator : @cryptogecko


Steem India Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

Congratulations !!!

You got upvote from the Steemit Travel community.

Join the Steemit Travel community. We are here for you travelers.

We are also collaborating with @steem-database who has reached with 12 K SP to increase the value of your posts.

Share your travel stories with us.

Join Us:
Steemit Travel
https://steemit.com/trending/hive-163291

"Share Your Travel and Earn Money"

DELEGATION

We are very open to receiving delegations from anyone who wants to support the community. if you are interested in becoming a delegator for Steem-Database you can give any delegation you like :

Alternative links delegates to @hive-163291

50100200300400500
1000200030004000500010000
Loading...
 2 years ago 

welcome @siddhubagda

Coin Marketplace

STEEM 0.19
TRX 0.15
JST 0.029
BTC 63050.55
ETH 2622.66
USDT 1.00
SBD 2.71