Achievement 1 /introduction post 📯/ by @kuldeep1

in Newcomers' Community2 years ago

हेलो दोस्तों🥳

IMG_20221021_153358_854.jpg

मैं कुलदीप सिंह इस प्लेटफार्म डेली डायरी गेम स्टीमइट से अभी जुड़ना चाहता हूं मैं इलाहाबाद प्रयागराज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता हूं और इस प्रकार के प्लेटफार्म से जुड़कर लिखना मुझे काफी अच्छा लगता है।
मुझे अपने एक मित्र दीपक @deepak94 के माध्यम से इस प्लेटफार्म के बारे में पता चला और मैंने यह जाना कि खुद को एक्सप्लोर करने का और दूसरों से अपने विचार शेयर करने का यह बहुत ही शानदार माध्यम है। दोस्तों मैं उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से आता हूं जो कि भारत के सांस्कृतिक इतिहास की एक महत्वपूर्ण नगरी है इस शहर का अपना इतिहास हजारों साल पुराना है। हाल ही में यहां पर भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है जोकि आने वाले 2 वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा और ऐसी उम्मीद है कि भारत सहित पुरे विश्व के लोग इस ऐतिहासिक तथा पौराणिक स्थल को देखने आएंगे। दोस्तों मुझे सिंगिंग करने का बहुत शौक है और मैं अक्सर अपने द्वारा गाए गए गानों को यूट्यूब वीडियोस में भी डालता रहता हूं जहां से मुझे बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिलता है।
मुझे इसके अलावा नई नई जगहों पर घूमना उन्हें देखना और उसके बारे में अपने विचार शेयर करना काफी पसंद है।
IMG_20210308_004138_279.jpg

दो तो एक बहुत जरूरी बात जो मैं आपसे शेयर करना चाहता हूं मुझे कुकिंग का शौक है जिसमें मैं बहुत सारी चीजें बनाया करता हूं।
दोस्तों यूट्यूब के माध्यम से ऐसे वीडियोस देखना जिसमें कोई नई नई जगहों पर घूमने जाता है और उन जगहों के विषय में टूरिज्म ब्लॉक बनाता है मुझे काफी अच्छा लगता है इसके संबंध में मैं यूट्यूब पर नोमेडिक शुभम नाम के एक यूट्यूबर की वीडियोस पसंद करता हूं। इसमें वह दुनिया के लगभग सभी देशों में गए हैं और वहां के वीडियोस अपने ब्लॉग पर शेयर किया है।
दोस्तों जिस प्रकार से आज दुनिया तेजी से बदल रही है तब क्रिप्टो करेंसी का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ा है स्टीमेट जोकि एक बहुत महत्वपूर्ण क्रिप्टो करेंसी है इससे जुड़कर मैं इन नई चीजों को समझ सकता हूं तथा ब्लॉक्स एंड टेक्नोलॉजी के बारे में भी जान सकता हूं।
यह सोच रहा हूं की जल्दी से इस प्लेटफार्म से जुड़कर मैं लिखना शुरू करो और मुझे उम्मीद है की आप लोग मेरे पोस्ट को जरूर पसंद करेंगे

धन्यवाद

Sort:  
Loading...
 2 years ago 

This platform welcomes you my friend, I hope you have got full support from Shubham.
You can directly contact me if you face any problem 🤠.

@ngoenyi please check this users and verify them so they can start journey.

Loading...

Hi, @kuldeep1,

Your post has been supported by @ngoenyi from the Steem Greeter Team.

 2 years ago 

You are welcomed frinend

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.16
JST 0.030
BTC 58176.03
ETH 2475.13
USDT 1.00
SBD 2.40