SEC-S10W5: My story of losing a precious thing

in Steem For Bangladeshlast year

मैं स्टीमिट में आप सभी का स्वागत करता हूं। मेरे लिए एक चुनौती है. जिसमें मैं स्टीमेट एंगेजमेंट चैलेंज सीजन 10 में भाग ले रही हूं। यह प्रतियोगिता मेरे लिए बहुत अच्छी है। जिसमें 5वां हफ्ता चल रहा है. जिसमें मुझे स्पेशल करना है. क्योंकि हर प्रतियोगिता में कुछ नहीं हो रहा है. तो मैं अपनी प्रतियोगिता शुरू करता हूँ। लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं. जो हमारे लिए कई तरह के बदलाव लेकर आता है। जिससे हम कई नई चीजें सीखते हैं। सीखने के बाद ही हमें अपना एक नया अनुभव प्राप्त होता है।

Colorful Creative World Bicycle Day Instagram Post.jpg
Image Created By Canva.

✔️ Have you ever lost something that was very important to you?(If you have a picture of the item please share it with us).

मेरे पास एक ऐसी चीज़ थी. जिसे मैं अपने दिल के करीब रखता था. क्योंकि उन्होंने मुझसे बहुत काम करवाया है.' जिसमें वह मेरे बचपन की साइकिल थी. मैं 9वीं क्लास में पढ़ता था. फिर मेरे पापा ने मुझे एक साइकिल दिला दी. जिससे मैंने 10वीं और 12वीं पास की। वह पढाई के साथ साईकिल अच्छी लगती थी। मैं बड़े होने के बाद भी मैं काम पर साइकिल से जाता था। फिर मेरी शादी हो जाती है. तब भी मैं साइकिल से आता और जाता था. क्योंकि मुझे अपनी साइकिल बहुत पसंद थी. क्योंकि मुझे अब भी उसकी याद आती है. मैं ग्रेजुएशन में था. तभी स्कूल में मेरी साइकिल चोरी हो गयी. मैंने इसे ढूंढने की बहुत कोशिश की है. लेकिन मुझे मेरी साइकिल नहीं मिल रही है. साल 2002 में मेरी साइकिल चोरी हो गई थी. आज भी मुझे अपनी साइकिल की सारी बातें याद हैं.

IMG_20230626_123637810.jpg

✔️ What emotions did you experience upon losing the item?.

मुझे अपनी साइकिल खोने का बहुत दुख है। क्योंकि मेरी भावनाओं को कोई नहीं समझता. मैं बस उन यादों को दोबारा जीना नहीं चाहता। क्योंकि वह साइकिल मेरे लिए बहुत मायने रखती थी। मैंने जिंदगी में चलना सीख लिया है. वह मुझे हर जगह ले जाती थी. मैं कभी दुखी नहीं था. मैंने अपनी सारी पढ़ाई साईकिल से पूरी की है. कई दिनों से साइकिल की याद आ रही है. क्योंकि जब मुझे कहीं जाना होता था. इसलिए मैं अपनी साइकिल से प्यार करता था. मुझे लगातार 8 वर्षों से अपनी साइकिल पसंद है। क्योंकि मैं उसे बच्चे की तरह रखता था. मैंने इसे अपने खेत में काम के लिए भी इस्तेमाल किया।

✔️Did you do anything to find it?What was the result?.

मैंने उसे ढूंढने के लिए कई चीजें की हैं।' जिसकी रिपोर्ट लिखाने के लिए मैं पुलिस थाना में गया था. लेकिन पुलिस स्टेशन में मना कर दिया. उनका कहना है कि वह साइकिल की रिपोर्ट नहीं लिख सकते. मैंने उनसे कई बार कहा है. क्योंकि मुझे अपनी साइकिल की सबसे ज्यादा जरूरत थी. क्योंकि मेरे पास पैसे नहीं थे. मैं दूसरी साइकिल नहीं ले सका. मैं कई दिनों तक अपने शहर में घूमता रहा. कि मुझे अपनी साइकिल कहीं दिख जाये. फिर मैं जब भी कहीं जाता था. तो मैं अपनी साइकिल को देखता रहा. लेकिन वह कभी नहीं मिली.

✔️What steps do you follow to avoid losing such precious items in the future?.

उसके बाद मैंने कोई साइकिल नहीं ली. लेकिन अब ऐसा ही होता है. इसलिए मैं साइकिल पर ताला लगा कर रखूंगा. क्योंकि मैं एक छोटी सी गलती भी नहीं कर सकता. जिसमें मैं अपनी साइकिल में जेपीएस इंस्टॉल कर सकता हूं। क्योंकि जब मेरी साइकिल चोरी हो सकती है. तो तुरंत मेरे पास एक मैसेज आएगा. और मैं चोर को तुरंत पकड़ सकता हूं. और वहां पहले से ही कई सुविधाएं मौजूद हैं. लेकिन समय के साथ सब कुछ भूल जाता है.

मैं अपने कुछ दोस्तों को भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं @jesaf7, @ytyeasin, @avinashgoyal इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। वह अपना अनुभव प्रस्तुत कर सकता है। मुझे आशा है कि आप बेहतर कर सकते हैं।

Sort:  
 last year 

Hello dear friend @ahlawat, its bad to hear about you going through such phase. But personally, i have losed a LOT !! And It was a totally my fault.
Be happy that for this pain you got, you were not the reason.

I am currently working to get all that back .💯💯

thank you. Most welcome @moyeon

 last year 

🙏

Thank you for the invite! 👏🍀
Good luck in the Steemit Engagement Challenge Season 10. 🤞🎉
Losing your childhood bicycle must have been tough, but it's great that you cherish the memories it brought. 🚲❤️
Installing a GPS tracker is a smart step to prevent future losses. 🔒🌟
Count me in! 🙋‍♀️🤝

I always move forward with new thinking. Thank you. welcome

Loading...
 last year 

Friend so sorry for this great lost that happened. Indeed losing such an important thing in our lives really pains a lot and it's pain are unbearable. I wish you success friend

Thank you sir. Welcome

Hello dear friend, greetings to you and. Hope you are doing well and good.

You have a very old memory of losing a precious thing. Back in 2002 your cycle was stolen and you still remember it. It helped you in all your academic life: from class 8 to graduation, that's why it was so special for you.

Your blog is awesome dear. You have nice skill of writing.
Best wishes for the contest.

Some memories always haunt me. That's why she remembers every moment. welcome

Coin Marketplace

STEEM 0.16
TRX 0.15
JST 0.028
BTC 55826.71
ETH 2298.26
USDT 1.00
SBD 2.39