The diarygame|| happy navratri to all

in India Speaks2 years ago

शारदीय नवरात्र


IMG-20220926-WA0002.jpg

हेलो दोस्तों आप सब को करण सिंह की तरफ से सर्दियां नवरात्रि की ढेर सारी शुभकामनाएं जैसा कि आप जानते हैं कि हम यूपी से बिलॉन्ग करते हैं। और हमारे यहां भोजपुरी ज्यादा प्रचलित है तो आज हम कुछ भोजपुरी में भी कहना चाहेंगे सुनी न आवत बाड़ी हमार माता रानी कैसे उनकरा के बुलाई कैसे उनकर स्वागत करी और कैसे उनके भोग लगाई ओरी कैसे मैया के रिझाई ता सुनी जा

ता एगो गीत बा हमारा यहां के
अंगना लिपाई दीही,मैया के बुलाई दीही
अंगना लिपाई दीही,मैया के बुलाई दीही
आवत्री मैया लेके प्यार हो ...
रखिए खुश हमारा परिवार हो...

तू आज हमने माता रानी के स्वागत में छोटी सी छोटी बड़ी से बड़ी वह सारी चीजें की जिसे माता रानी हमारे घर में बहुत ही लार्ड और प्यार से घर में विराजमान हो।

IMG_20220926_213351.jpg

आज हम सुबह सुबह जल्द ही उठ गए क्योंकि घर में कलश स्थापना करना था और बहुत सारे काम करने थे पहले हम सब सुबह उठकर उन सारी चीजों की व्यवस्था में लग गए जो माता रानी को अति प्यारी है जैसे कि गुड़हल का फूल माला कलश स्थापना के लिए मट्टी और दूब।
फिर क्या था हम लिए आए वह सारी चीज और फिर अपने मां के साथ मिलकर साफ सफाई की और आखिर में स्नान करने के बाद दूर्गा माता के स्वागत में स्वस्तिक का चिन्ह बनाया ।

तो फिर क्या था घर के छोटे से मंदिर में मेरे सभी देवी देवता रहते हैं जिनमे से आज दुर्गा माता की स्थापना के लिए हमने सभी देवी देवताओं को सजाया। और सिंगार करते हुए दुर्गा माता की स्थापना की।

आज मैं पूरे भक्ति विभोर हूं जिस तरह सखी किसी विशेष त्यौहार के लिए लंबे अरसे से इंतजार करते हैं वैसे ही मैं हर साल दुर्गा पूजा के लिए बड़े बेसब्री से इंतजार करता हूं। आज मैं दिन भर निर्जल व्रत रहूंगा। मेरा मानना है कि इंसान को व्रत रखना चाहिए ।

मैं जगत रानी श्री दुर्गा माता कि 9 दिन उपासना करूंगा ताकि वह हमारे परिवार की सुखदेव में हमेशा शामिल रहे। और हमेशा हम सभी लोग ऊर्जावान महसूस करें।

दोस्तो ये मेरी पहली डायरी है मुझे लगता है की मैंने पूरी कोशिश की इस डायरी को बेहतर लिखने में।

धन्यवाद

Sort:  
DescriptionInformation
Verified User
#steemexlusive
Plagiarism Free
Bot Free
300+ Words
ClubFresher
Feedback / Note
  • There is nothing we appreciate more than the way you share your activities here and always make posts within the Steem India community consistently. We would like to express our gratitude to you for this.

Regards
@jyoti-thelight(Moderator)
Steem India - @steemindiaa

 2 years ago 

Happy navratri

 2 years ago 

Happy navratri ☺️

 2 years ago 

You had a really good day today. Happy navratri.

 2 years ago 

Happy navratri bro

 2 years ago 

Happy navratri brother.

 2 years ago 

Happy navratri ji apko bhi

Coin Marketplace

STEEM 0.18
TRX 0.16
JST 0.029
BTC 62324.87
ETH 2419.55
USDT 1.00
SBD 2.65