Youtube Video for Newcomers||Steem growth|| Happy sunday Temple visit.steemCreated with Sketch.

in India Speaks6 months ago
🇮🇳 Namaste Steemit Team 🇮🇳

Brown Black Illustrated Vintage Business Presentation 169.png

नमस्कार दोस्तों आप सभी को नवरात्रि पर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं। आप सभी इस पर्व को हर्ष और उल्लास से मना रहे होंगे। आज की इस डायरी में मैं अपने रविवार की छुट्टी को कैसे बिताया वह बताना चाहूंगा।

Morning

सुबह उठने के बाद मैंने इलेक्ट्रिक कैटल में गरम पानी किया और दो ग्लास हल्का गुनगुना पानी पिया।
सुबह-सुबह हल्का गुनगुना पानी पीना सेहत के लिए बेहद ही लाभदायक होता है इसीलिए सभी को सुबह उठकर ठंडा पानी नहीं पीना चाहिए क्योंकि वह बेहद ही नुकसानदायक होता है आपके स्वस्थ जीवन के लिए। पानी पीने के उपरांत में अपने घर की छत पर गया और सुबह की ताजी हवा में प्राणायम और योगा किया। सुबह की ताज़ी हवा बेहद ही अच्छी और सुध होती है।

Morning seen/Happy sunday

सुबह की एक्सरसाइज करके वापस आने के बाद जल्द से जल्द स्नान किया और स्नान करने के उपरांत मैं और मेरे एक मित्र दोनों लोग मन्दिर के लिए निकले क्योंकि नवरात्र चल रहा है और मंदिर दर्शन करना बेहद अच्छा होता है।

Puja at mandir corridor

आज मैंने सोचा कि हमारे लॉज से नजदीक जितने भी मंदिर है सभी मंदिर के दर्शन करूंगा और मुझे हमेशा से घूमने और vibhin जगह के सांस्कृतिक जीवन को देखना बेहद अच्छा लगता है ।

Beautiful havan kund

हम सबसे पहले मां दुर्गा मंदिर गए वहा मैने देखा की बहुत से भक्तगण बैठे कर एक साथ हवन कर रहे हैं और पुरोहित मंत्रो का जाप कर रहे है।

• पुरोहित - पुरोहित उसे कहते है जो भगवान और श्रद्धालुओं के बीच संपर्क स्थापित करते है विभिन्न मंत्रों के जाप से ।

मंदिर बेहद ही सुन्दर था । मैं मंदिर में प्रवेश करके मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया और पुरोहित के चरण स्पर्श किए।
मंदिर में बेहद सुंदर हवन कुंड था । जो देखने में आकर्षित था। तो मैंने उसकी भी तस्वीर ले ली।
आस पास मंदिर में रखे सभी वस्तुएं आकर्षित थी । इसीलिए मैं सबकी तस्वीर लेते गया।

Some beautiful things kept in the temple

वहा से हम निकले तो २०० मीटर की दूरी पर एक और मंदिर था जहा हनुमान जी की ओर श्री साई बाबा की प्रतिमा थी । हमने मंदिर में जाकर हनुमान जी की चालीसा पढ़ी और फिर आशीर्वाद लेते हुए मंदिर की परिक्रमा किए पांच बार और फिर श्री साई बाबा के मंदिर पहुंचे।

Sri Sai baba temple and lord Hanuman Temple

Guidening Newcomers

मंदिर से प्रस्थान करने के उपरांत में सुबह का नाश्ता दाल कचोरी और नारियल पानी पिया।
फिर वहा से रूम के लिए निकले और रूम पहुंचे १० बजे। आकर २ -३ घंटे पढ़ाई की ओर अपने कुछ मित्रो से बात किया। उन्हे स्टीम पर अचीवमेंट १ कैसे लिखना है वो बताया फिर थोड़ा बहुत मार्क स्टाइल बताया।

IMG-20221002-WA0000.jpgScreenshot_2022-10-02-22-25-17-78_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg
Guidening mrigendu mishra a newcomer

My youtube video in Hindi for Newcomers

न्यूकमर्स को गाइड करना बहुत मुस्कील होता है इसके लिए मैंने एक और यूटयूब वीडियो बनाया ताकि वो अचीवमेंट १ लिखने के बाद आसानी से आप पोस्ट लिखना शुरू कर सके।

My new youtube video for guidening newcomers

अगर आप में से भी किसी मित्र को अगर किसी विषय से संबंधित जानकारी चाहिए तो आप कहिए मैं पूरा कोशिश करूंगा की उसपर वीडियो बनाऊ ताकि आप अच्छे से समझ सके । वैसे तो मुझे यूट्यूब वीडियो बनाने का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन स्टीम के विकाश के लिए मैं पूरा कोशिश करूंगा की उन वीडियो के माध्यम से आप समझ सको।

Evening

Dinner time Reasturant visit

शाम को मैं आज बाहर निकाला और रात्रि का भोजन बाहर रेस्टुरेंट में ही किया । भोजन में हमने कढ़ाई पनीर ऑर्डर की ओर सदा रोटी । कढ़ाई पनीर बहुत ही शानदार और स्वादिष्ट था । हमने जमकर खाने का आनंद लिया और खाना खाने के बाद एक एक गर्मा गर्म चाय पीते हुए रूम पर निकले ।

Kadhai paneer with Tawa Roti

तो यह थी मेरी दिनभर की डायरी उम्मीद करता हूं आपको मेरी डायरी और मेरा काम जरूर पसंद आया होगा । आप सभी का धन्यवाद मेरा ब्लॉग पढ़ने के लिए।

Language used - Hindi

Thankyou

Sort:
 6 months ago

Keep up✌️the good work bro, hmm aur kadhai paneer ke maje roti aur pyaaj ke sath is awesome.

DescriptionInformation
Verified User
#steemexlusive
Plagiarism Free
Bot Free
300+ Words
Club100
Feedback / Note
  • Great initiative taken from your side, keep it up.

• There is nothing we appreciate more than the way you share your activities here and always make posts within the Steem India community consistently. We would like to express our gratitude to you for this.

Regards
@sduttaskitchen(Moderator)
Steem India - @steemindiaa

6 months ago

The morning view is really looking very beautiful. The Havan Kund is looking very beautiful. The picture of the temple is also looking very beautiful. Kadhai paneer with tawa roti looks very tasty and yummy. Hope you have enjoyed this day. You have written a great post.thanks for sharing with us.