Burnsteem25, Better Life With Steem :) The Diary Game is 707th entry on 26th Aug 2022.

in India Speaks2 years ago (edited)

नमस्कार दोस्तों, मुझे अपनी यात्रा में कुछ नया देखने को मिला है। जिसमें मुझे 707 दिन हो चुके हैं। मैंने पुराने दोस्तों को स्टीम में आते देखा है। वह दोस्त जो अपना रास्ता भूल गया थे। लेकिन मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने फिर से स्‍टीम में आना शुरू कर दिया है। स्‍टीमिट एक नई सोच हमें आगे बढ़ने में मदद करती है। लेकिन कुछ लोग आज भी अपने पुराने ख्यालों में खोए रहते हैं। मैं हर दिन कुछ नया नहीं करता। लेकिन मेरा दिल बहुत खुश है और जोश से भरा है। मैं #thediarygame फिर से शुरू करने जा रहा हूं। जिसमें मैं #Club100 से नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा हूं। मेरी गतिविधियों के बारे में लिखना शुरू कर दिया है।

मेरी पोस्ट में आपका स्वागत है

मैं हमेशा सपना देखता हूं। इसका कारण मुझे नहीं पता। फिर मैं लगभग 4:55 बजे उठता हूं। हमेशा की तरह, अलार्म बजता है। मुझे लगा कि मैं कुछ देर के लिए सो जाऊंगा। लेकिन नींद का समय खत्म हो गया है। मुझे रसोई जाना होता है। सभी के लिए गर्म पानी करता हॅू। मैं फ्लश होने के बाद अपना व्यायाम शुरू करता हूं। पत्नी भी जाग गई है। वह गर्म पानी भी पी रही है। फिर मैं 1 घंटा 15 मिनट व्यायाम करता हूं। मैं दूध लेने जा रहा हूँ। रास्ते में चाचा से मिले। वह मुझसे कुछ पूछ रहा है। मैं उनके प्रश्न का उत्तर देकर आगे बढ़ता हूं। फिर जल्दी से घर आ जाता हॅू। मैं नहाने के बाद तैयार हूं। मैं नाश्ता करके बेटे के साथ खतौली जा रहा हूं।

Class VIIIth.Class VIIth.
a.jpgb.jpg
Class VIth
c.jpg

स्कूल पहुंचने के बाद मैंने बाइक को कवर किया है। फिर मैं क्लास में जाता हूँ। सभी छात्र कक्षा में आ गए हैं। शुक्रवार और शनिवार हमेशा कला का एक समूह होता है। फिर मैं कक्षा 8 के एक विद्यार्थी को लेता हूँ। लेकिन कुछ विद्यार्थी कला बनाने के लिए तैयार नहीं होते। कक्षा 8 के एक छात्र ने चित्र बनाने में 20 मिनट का समय लिया। जिसमें मैं स्टूडेंट की मदद भी करता हूं। मैं कक्षा 7 में पहुँचता हूँ। इस कक्षा में 37 विद्यार्थी हैं। जिसमें कुछ छात्रों का काम पूरा नहीं हो पाता है। इसलिए मैं हमेशा क्लास में काम पूरा करता हूं। इस छात्र को कला को तैयार करने में 10 मिनट का समय लगता है। फिर मैं कक्षा 6 में पहुँचता हूँ। उस समय हर कोई विद्यार्थी दूसरे विद्यार्थी की बात कर रहा है। वह कहती है सर हमारी कक्षा में यह लड़की बहुत सुंदर कला बनाती है। फिर मैं उस लड़की को लेता हूं। वह लड़की 8 मिनट में उस तस्वीर को तैयार करती है। इसे कार्टून आर्ट में बनाया गया है। जिसमें कार्टून सभी को पसंद आते हैं।

e.jpg
Class IVth

अंतराल शुरू हो गया है। सभी छात्र दोपहर का भोजन कर रहे हैं। अंतराल बंद हो गया है। कुछ समय बाद मैं कक्षा 4 में जाता हूँ। वहाँ बच्चों को कार्टून बनाने के लिए दिया जाता है। आज बच्चा बहुत खुश है। फिर मैं बच्‍चो की कॉपी जाँच करता है। फिर मैं एक छात्र को चित्र बनाता हुए देखता हूं। वह अपनी में कक्षा ७ मे छात्रा कला बन रही है। कुछ छात्र बहुत खास होते हैं। वह हमेशा अच्छा काम करता है। तब मुझे एक बच्चे की ललित कला दिखाई देती है। फिर मैं एक छात्र का चित्र पूरा करता हूँ

f.jpg
My Lunch.

दोपहर का समय था, तब मैं हमेशा अपना लंच गर्म करता था, क्योंकि गर्म खाना हमेशा पसंद किया जाता है। फिर मैं अपने बेटे को बुला रहा हूं। मैंने देखा है कि आज खाने में पेठे की सब्जी बनाई गई है. यह बहुत स्वादिष्ट है। हम साथ में लंच कर रहे हैं। 3 बजे हैं। फिर मैं छात्रों को पढ़ा रहा हूं। सभी बैच पूरे करने के बाद हम बाजार जा रहे हैं। मैं वहां से घरेलू सामान खरीद रहा हूं।

g.jpg
My Dinner.

मैं बाजार से चाट खरीद रहा हूं। मैं दो पत्ती वाली चाट खरीद रहा हूं। यह चाट 50 रुपये में आती है। फिर हम दोनों घर जा रहे हैं। फिर मैं चाट के पत्ते खोलता हूँ। मैं रोटी से चाट खा रहा हूँ। यह दिखने में बहुत स्वादिष्ट होता है। आज घर में सब्जी नहीं बनी है। इसलिए हमारे पास बाजार से अच्छी चाट है। नौ बजे हैं। फिर मैं पूरे दिन की पोस्ट बना रहा हूं। क्योंकि दिन में समय नहीं मिलता है। इसलिए मैं हमेशा रात में अपना काम पूरा करता हूं। 10 बजे हैं। फिर मैं किचन में जाता हूं। मैं अपने लिए दूध गर्म करता हूं। दूध पीकर सो जाता हूँ।

Photos captured by@ahlawat
Diary Game: Season-5There is something new to learn here every day, I invite you all to check out the latest on my posts. @steemcurator01 Most welcome to my post.
Camera DeviceLG Q60 Rear Camera 16MP
LocationIndia
I hope you like this.Thanks for reading. You are all welcome.
Sort:  

Hello friend!
I'm @steem.history, who is steem witness.
Thank you for witnessvoting for me.
image.png
please click it!
image.png
(Go to https://steemit.com/~witnesses and type fbslo at the bottom of the page)

 2 years ago 

Thanks for telling. @steem.history

<div class ="text-justify">

DescriptionInformation
Verified User
#steemexlusive
Plagiarism Free
Bot Free
300+ Words
Club5050
Feedback / Note
-
  • There is nothing we appreciate more than the way you share your activities here and always make posts within
    the Steem India community consistently. We would like to express our gratitude to you for this.

Regards
@jyoti-thelight(Moderator)
Steem India - @steemindiaa
</div>

 2 years ago 

thank you my friend. @jyoti-thelight

 2 years ago 

Greetings, you have been supported by @steemindiaa account for your post. This is the official community account for our Indian community on Steemit. For more information, please visit our discord channel.


Moderator/Curator : @deepak94


Steem India Comment GIF.gif

Subscribe & Join Our Community
Telegram ----- Discord

 2 years ago 

Thank you @steemindiaa

 2 years ago 

707 days - almost 2 years. This number itself showing how you are close to Steemit. You dinner looks colourful and yummy. Thanks for sharing your diary.

 2 years ago 

Thank for support. Most welcom @shravana

Google is paying $27485 to $29658 consistently for taking a shot at the web from home. I joined this action 2 months back and I have earned $31547 in my first month from this action. I can say my life has improved completely! Take a gander at what I do....http://MaxYourWealth.gq/

Coin Marketplace

STEEM 0.19
TRX 0.13
JST 0.030
BTC 62714.40
ETH 3447.03
USDT 1.00
SBD 2.51